Jio Switch App क्या है और कैसे इस्तेमाल करें

Jio Switch app kya hai

Reliance jio एक ऐसी कंपनी है जो हमेशा अपने jio offer और नये update के लिए खबरों में बनी रहती है अब jio की तरफ़ से एक नया update किया गया है। Jio switch app जो आपको अब jio phone में देखने को मिलेगा। Jio switch app क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करें। आज की इस Post में हम आपको इसके बारे में बताने वाले है।

Jio phone एक feature smartphone है जिसे समय के साथ update किया जा रहा है। इसे पहले jio phone में और भी कोई बड़े update किया जा चुके है जैसे google assistant, facebook, hostar etc

Jio Switch app kya hai

Reliance jio हर दिन जिओ फ़ोन में कोई नया feature लेकर आता है। Jio phone में आने वाले नये feature को पाने के लिए आपको jio phone update करना आना चाहिए तभी आप इन नये feature का इस्तेमाल कर पायगे।

Jio phone यूजर बहुत समय से data sharing की समस्या को लेकर परेशान थे। उन्हें किसी file को share करने के लिए कई घण्टे लग जाते थे जिसके लिए Reliance jio की तरफ़ से jio switch app अब jio store में देखने को मिलेगा।

Jio Switch app क्या है

यह एक data and file transfer app है जैसे share it और xander etc कम्पनी का कहना है कि यह shareit और xander की तुलना में fast है। और इस app में आपको किसी तरह की कोई ads देखने को नही मिलेगी।

Jio store में भी अब यह app आपको देखने को मिलेगा। जिसकी help से आप jio phone से android और iphone में अपना data fast share कर पायंगे। जो लोग jio phone में data sharing की समस्या का सामना कर रहे थे वह jio switch app का इस्तेमाल कर सकते है।

also Read

♦ Jio Phone के Software को कैसे अपडेट करे

♦ Jio पर अपनी मनपसंद Caller Tune कैसे लगाये

♦ Jio Phone में Whatsapp कैसे चलाये

How to use jio Switch app in jio phone

Step- 1
सबसे पहले अपने android और iphone में play store से jio switch app install कर ले।

Step- 2
जैसे ही आप उसे open करते है आपको Send और Received दो option नजर आते है। send button पर क्लिक करें

Step- 3
अब जो file, photo और video को jio phone में भेजना चाहते है उसे select करे और done button पर क्लिक करें।

Step- 4
अब सबसे पहले अपने jio phone के jio store से jio switch app install करना है।

Step- 5
अब jio switch app ओपन करें।

Step- 6
जैसे ही आप jio switch app open करते है आपको send, Receive और Received file का option नजर आएगा। Receive button पर क्लिक करें।

Step- 7
अब आपको तीन option और नजर आते है।
1 Android Phone
2 iphone
3 Jio Phone

इनमे से आपको वह select करना है जिसे type के फ़ोन से आप data transfer कर रहे है। उसे select करें।

Step- 8
Launch Wifi Settings पर क्लिक करने के बाद Available Networks को select करें।

Step- 9
अब आपको password tpye करना है और फिर continue पर क्लिक करें।

Step- 10
Start Receive बटन पर क्लिक करने के बाद data transfer होना शुरू जो जायगा।

तो दोस्तो इस तरह से आप jio switch app का इस्तेमाल करक अपने jio phone में fast data transfer कर सकते है यही तरीका किसी दूसरे phone में jio data share करने के लिए है। तो उम्मीद करते है अब आप समझ गए होंगे कि jio switch app कैसे काम करता है। अगर यह Post आपके लिए helpful रहा हो और इसे आपको जरूर मद्त मिली होगी तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो उसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और फिर आपको कोई समस्या आती है तो हमे Comment में जरूर बतायें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।