GT Vs SRH Dream11 Prediction: 12वें मैच में ऐसे बनाएं ड्रीम11 टीम, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग11, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए

GT Vs SRH Dream11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 12वां मैच GT Vs SRH के बीच 31 मार्च 2024 को खेला जाएगा अगर आप Dream11 में टीम बनाकर जीत हासिल करना चाहते है तो आपको Aaj Ki Dream11: GT Vs SRH Dream11 Team बनाने की तैयारी कर ले।

GT Vs SRH Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का 12वाँ मैच Gujarat Titans और Sunrisers Hyderabad के बीच होने जा रहा है अगर आप GT Vs SRH Dream11 में जीतना चाहते हैं तो आपको GT Vs SRH Pitch Report, Playing XI, Stadium, Players Stats और साथ ही कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें इत्यादि का विश्लेषण कर लेना चाहिए इसलिए हम आपके लिए GT Vs SRH Dream11 Prediction लेकर आये है जहाँ आपको GT Vs SRH Dream11 Prediction के साथ Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी दी जायगी।

GT Vs SRH Dream11 Prediction


MatchGT Vs SRH
SeriesIPL 2024
Season17th
Match12th
FormatsT20
StadiumNarendra Modi Stadium
CityAhmedabad
Date31 March 2024
Time3:30 PM
Watch NowJioCinema

GT Vs SRH Pitch Report


आज 31 मार्च 2024 को आईपीएल के 17वें सीज़न के 12वें मैच में गुजरात टाइटन्स (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच एक रोमांचक भिड़ंत होने जा रही है यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी मानी जा रही है पिछले 5 टी20 मैचों में तेज गेंदबाजों ने 10 विकेट लिए हैं जबकि स्पिनरों को केवल 2 विकेट मिले हैं। पहली पारी में औसत स्कोर 206 रहा है जबकि दूसरी पारी में यह औसत स्कोर घटकर 166 रह जाता है इससे साफ है कि बल्लेबाजी के लिए पहली पारी ज्यादा अनुकूल है।

मौसम की बात करें तो आसमान में बादल छाए रहेंगे जिससे गेंद में थोड़ी नमी हो सकती है और तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

पिछले 5 वर्षों के आंकड़ों के अनुसार टॉस जीतने वाली टीमों ने 76% मौकों पर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और इससे उन्हें मैच जीतने में काफी मदद मिली है हालांकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों का जीतने का प्रतिशत 46% है जोकि इस बात का संकेत है कि मैच का परिणाम कई बार उम्मीदों के विपरीत भी हो सकता है।

GT Vs SRH Playing11 Prediction


Gujarat Titans Probable11: 1 Shubman Gill (capt), 2 Wriddhiman Saha (wk), 3 Sai Sudharsan, 4 Vijay Shankar, 5 David Miller, 6 Azmatullah Omarzai, 7 Rahul Tewatia, 8 Rashid Khan, 9 R Sai Kishore, 10 Spencer Johnson, 11 Umesh Yadav, 12 Mohit Sharma

Sunrisers Hyderabad Probable11: 1 Mayank Agarwal, 2 Travis Head, 3 Abhishek Sharma, 4 Aiden Markram, 5 Heinrich Klaasen (wk), 6 Abdul Samad, 7 Shahbaz Ahmed, 8 Pat Cummins (capt), 9 Bhuvneshwar Kumar, 10 Mayank Markande, 11 Jaydev Unadkat / T Natarajan, 12 Umran Malik

GT Vs SRH खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजी की बात करें तो गुजरात टाइटन्स के शुभमन गिल इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं पिछले 10 मैचों में 590 रन बनाकर 73.75 की औसत और 168.57 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए वह विरोधी टीमों के लिए बड़ी चुनौती साबित होंगे उनके टीम साथी बी साई सुधर्सन ने भी 5 मैचों में 268 रन बनाए हैं और उनकी बल्लेबाजी औसत 53.6 है जोकि उन्हें मैच में एक निर्णायक खिलाड़ी बनाती है।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से हेनरिच क्लासेन ने पिछले 10 मैचों में 522 रनों के साथ अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है उनकी बल्लेबाजी औसत 65.25 है और स्ट्राइक रेट 187.76 है जोकि उन्हें मैच का गेम चेंजर बनाता है। अभिषेक शर्मा ने भी 9 मैचों में 254 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 168.21 है जिससे वह एक बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

गेंदबाजी में गुजरात टाइटन्स के मोहित शर्मा ने 10 मैचों में 22 विकेट लिए हैं जिससे वह इस सीजन में एक प्रमुख गेंदबाज बन गए हैं उनके साथी राशिद खान ने भी 10 मैचों में 14 विकेट लिए हैं और उनकी इकॉनमी रेट 8.1 है जोकि उन्हें एक खतरनाक गेंदबाज बनाती है।

सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन भी अपने हालिया प्रदर्शन के चलते नजर रखने लायक गेंदबाज हैं। भुवनेश्वर ने 10 मैचों में 12 विकेट लिए हैं जबकि नटराजन ने 8 मैचों में 9 विकेट लिए हैं दोनों ही गेंदबाज विपक्षी टीमों के लिए बड़ी समस्या साबित हो सकते हैं।

GT Vs SRH H2H


DateWinnerMargin
15-May-2023GTWon by 34 runs
27-Apr-2022GTWon by 5 wickets
11-Apr-2022SRHWon by 8 wickets

GT Vs SRH कौन जीतेगा?


गुजरात टाइटंस ने अपने पिछले पांच मैचों में दो जीत और तीन हार का सामना किया है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी आखिरी पांच पारियों में चार हार और एक जीत के साथ समाप्त किया है। गुजरात टाइटंस की टीम में कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है जितना उम्मीद की जा रही थी जैसे डेविड मिलर का प्रदर्शन इस साल निराशाजनक रहा है और राशिद खान की गेंदबाजी भी पिछले कुछ मैचों में प्रभावित नहीं कर पाई है।

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद की बैटिंग यूनिट इस टूर्नामेंट की सबसे अच्छी फॉर्म में है जिसमें ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, और हेनरिच क्लासेन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जो विशेष रूप से अहमदाबाद की पिच पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं।

सनराइजर्स की गेंदबाजी विशेषकर तेज गेंदबाजी इस सीजन में काफी महंगी साबित हुई है जिससे गुजरात टाइटंस के लिए एक मौका बनता है विशेष रूप से शुभमन गिल के लिए जो अहमदाबाद में अपने पसंदीदा मैदान पर खेल रहे हैं।

जहां तक भविष्यवाणी की बात है गुजरात टाइटंस में कुछ कमजोरियाँ हैं खासकर उनके प्रमुख खिलाड़ियों की फॉर्म में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की बल्लेबाजी उन्हें इस मैच में एक अच्छी स्थिति में रखती है यदि सनराइजर्स की गेंदबाजी उनकी बल्लेबाजी का समर्थन कर सकती है और गुजरात के प्रमुख खिलाड़ियों को सस्ते में समेट सकती है तो उनके जीतने की संभावना अधिक होगी।

GT Vs SRH Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की Playing11 के अनुसार GT Vs SRH Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी GT Vs SRH Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी।

GT Vs SRH Dream11 Prediction– Mega Team


RolePlayerTeam
WicketkeeperHeinrich KlaasenSRH
BatsmanShubman Gill (C)GT
BatsmanMayank AgarwalSRH
BatsmanDavid MillerGT
All-rounderRashid KhanGT
All-rounderPat Cummins (VC)SRH
All-rounderRahul TewatiaGT
BowlerBhuvneshwar KumarSRH
BowlerUmesh YadavGT
BowlerSpencer JohnsonGT
BowlerJaydev Unadkat / T NatarajanSRH

GT Vs SRH Dream11 Prediction– Head2Head Team


RolePlayerTeam
WicketkeeperWriddhiman SahaGT
BatsmanAiden Markram (VC)SRH
BatsmanTravis HeadSRH
BatsmanSai SudharsanGT
All-rounderAbdul SamadSRH
All-rounderVijay ShankarGT
All-rounderShahbaz AhmedSRH
BowlerMayank MarkandeSRH
BowlerR Sai KishoreGT
BowlerUmesh Yadav (C)GT
BowlerPat CumminsSRH

GT Vs SRH Dream11 Prediction– Small League Team


RolePlayerTeam
WicketkeeperHeinrich KlaasenSRH
BatsmanShubman GillGT
BatsmanMayank Agarwal (VC)SRH
BatsmanDavid Miller (C)GT
All-rounderRashid KhanGT
All-rounderPat CumminsSRH
All-rounderRahul TewatiaGT
BowlerBhuvneshwar KumarSRH
BowlerUmesh YadavGT
BowlerSpencer JohnsonGT
BowlerJaydev Unadkat / T NatarajanSRH
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ GT Vs SRH Dream11 Prediction के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read