GT Vs PBKS Dream11 Prediction: 17वें मैच में पिच रिपोर्ट, प्लेइंग11, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए आज की ड्रीम11

GT Vs PBKS Dream11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 17वां मैच GT Vs PBKS के बीच 4 April 2024 को 7:30 बजे खेला जाएगा अगर आप Dream11 में टीम बनाकर जीत हासिल करना चाहते है तो आपको Aaj Ki Dream11: GT Vs PBKS Dream11 Team बनाने की तैयारी कर ले।

GT Vs PBKS Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का 17वाँ मैच Gujarat Titans और Punjab Kings के बीच होने जा रहा है अगर आप GT Vs PBKS Dream11 में जीतना चाहते हैं तो आपको GT Vs PBKS Pitch Report, Playing XI, Stadium, Players Stats और साथ ही कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें इत्यादि का विश्लेषण कर लेना चाहिए इसलिए हम आपके लिए GT Vs PBKS Dream11 Prediction लेकर आये है जहाँ आपको GT Vs PBKS Dream11 Prediction के साथ Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी दी जायगी।

GT Vs PBKS Dream11 Prediction


MatchGT Vs PBKS
SeriesIPL 2024
Season17th
Match17th
FormatsT20
StadiumNarendra Modi Stadium
CityAhmedabad
Date4 April 2024
Time7:30 PM
Watch NowJioCinema

GT Vs PBKS Pitch Report


आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का 17वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है जहां गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी यह मैच 4 अप्रैल 2024 को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा आइए पिच रिपोर्ट पर एक नज़र डालते हैं।

पिच रिपोर्ट के अनुसार यहाँ की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है पिछले पांच टी20 मैचों में तेज गेंदबाजों ने कुल 10 विकेट झटके हैं जबकि स्पिनर्स के हिस्से में केवल 2 विकेट आये हैं।

जब पहली पारी की बात आती है तो यहाँ की औसत स्कोर 193 रन रहा है दूसरी पारी में औसत स्कोर घटकर 165 रन रह जाता है जिससे पता चलता है कि पिच धीरे-धीरे धीमी हो जाती है और गेंदबाजों को अधिक सहायता मिलती है।

मौसम की बात करें तो मैच के दिन ओवरकास्ट मौसम रहने की संभावना है जिससे तेज गेंदबाजों को और भी फायदा मिल सकता है।

टॉस जीतने वाली टीमों के रणनीतिक फैसलों को देखते हुए पिछले पांच सालों में टॉस जीतने वाली टीमों ने 72% बार पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और इस रणनीति के साथ जीत का प्रतिशत 46% रहा है इससे यह साबित होता है कि पहले गेंदबाजी करना और बाद में लक्ष्य का पीछा करना यहाँ की पिच पर एक सफल रणनीति साबित हो सकती है।

GT Vs PBKS Playing11 Prediction


GT Probable11: 1 Shubman Gill (capt), 2 Wriddhiman Saha (wk), 3 B Sai Sudharsan, 4 Azmatullah Omarzai, 5 David Miller, 6 Shahrukh Khan/Vijay Shankar, 7 Rahul Tewatia, 8 Rashid Khan, 9 Noor Ahmad, 10 Umesh Yadav, 11 Darshan Nalkande, 12 Mohit Sharma

PBKS Probable11: 1 Shikhar Dhawan (capt), 2 Jonny Bairstow (wk), 3 Prabhsimran Singh, 4 Jitesh Sharma (wk), 5 Sam Curran, 6 Liam Livingstone, 7 Shashank Singh, 8 Harshal Patel, 9 Harpreet Brar, 10 Kagiso Rabada, 11 Rahul Chahar, 12 Arshdeep Singh

GT Vs PBKS खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजों में शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के लिए एक स्टार परफॉर्मर रहे हैं पिछले 10 मैचों में 590 रन बनाकर औसत 73.75 और स्ट्राइक रेट 172.01 के साथ गिल ने साबित किया है कि वह मैदान पर कितने घातक साबित हो सकते हैं इसी तरह बी साई सुधर्सन ने भी 6 मैचों में 313 रन बनाकर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

पंजाब किंग्स के लिए लियाम लिविंगस्टोन और शिखर धवन दोनों ने बल्लेबाजी में अपनी छाप छोड़ी है। लिविंगस्टोन ने 10 मैचों में 350 रन बनाए हैं जबकि धवन ने 277 रनों के साथ अपने अनुभव का लोहा मनवाया है।

गेंदबाजी में मोहित शर्मा गुजरात टाइटंस के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने 10 मैचों में 25 विकेट लिए हैं। राशिद खान ने भी 12 विकेटों के साथ अपनी स्पिन गेंदबाजी से टीम को मजबूती प्रदान की है।

पंजाब किंग्स की ओर से सैम कर्रन और हरप्रीत बरार ने गेंदबाजी में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है कर्रन ने 10 मैचों में 9 विकेट लिए है जबकि बरार ने 7 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं।

GT Vs PBKS H2H


DateWinning
13-Apr-2023Won by 6 wickets
03-May-2022Won by 8 wickets
08-Apr-2022Won by 6 wickets

GT Vs PBKS कौन जीतेगा?


गुजरात टाइटंस ने अपने पिछले पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की है इनमें से दो जीत घरेलू मैदान पर हुई हैं दूसरी ओर पंजाब किंग्स का प्रदर्शन थोड़ा निराशाजनक रहा है उन्होंने पिछले पांच मैचों में से चार में हार का सामना किया है।

टीमों के बीच पिछले तीन मैचों में गुजरात टाइटंस ने दो बार जीत हासिल की है यह कहना सुरक्षित है कि गुजरात टाइटंस के जीतने की संभावना अधिक है उनके पास घरेलू मैदान का लाभ है उनके प्रमुख खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं और उनका हालिया प्रदर्शन पंजाब किंग्स की तुलना में बेहतर रहा है।

GT Vs PBKS Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की Playing11 के अनुसार GT Vs PBKS Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी GT Vs PBKS Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी। अंतिम समय पर टीम में बदलाव हो सकते हैं इसलिए टॉस के बाद टीमों की अंतिम सूची देखना न भूलें।

GT Vs PBKS Dream11 Prediction– Mega Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपरJonny BairstowPBKS
बल्लेबाजShubman Gill (C)GT
बल्लेबाजLiam LivingstonePBKS
बल्लेबाजSai SudharsanGT
ऑलराउंडरSam CurranPBKS
ऑलराउंडरRahul TewatiaGT
ऑलराउंडरRashid Khan (VC)GT
गेंदबाजMohit SharmaGT
गेंदबाजKagiso RabadaPBKS
गेंदबाजHarpreet BrarPBKS
गेंदबाजUmesh YadavGT

GT Vs PBKS Dream11 Prediction– H2H Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपरWriddhiman SahaGT
बल्लेबाजShikhar Dhawan (VC)PBKS
बल्लेबाजShubman GillGT
बल्लेबाजDavid Miller (C)GT
ऑलराउंडरSam CurranPBKS
ऑलराउंडरLiam LivingstonePBKS
गेंदबाजMohit SharmaGT
गेंदबाजKagiso RabadaPBKS
गेंदबाजRashid KhanGT
गेंदबाजHarshal PatelPBKS
गेंदबाजNoor AhmadGT

GT Vs PBKS Dream11 Prediction– Small League Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपरJonny Bairstow (C)PBKS
बल्लेबाजShubman GillGT
बल्लेबाजShikhar DhawanPBKS
बल्लेबाजLiam Livingstone (VC)PBKS
ऑलराउंडरRahul TewatiaGT
ऑलराउंडरSam CurranPBKS
गेंदबाजMohit SharmaGT
गेंदबाजKagiso RabadaPBKS
गेंदबाजRashid KhanGT
गेंदबाजHarpreet BrarPBKS
गेंदबाजUmesh YadavGT
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ GT Vs PBKS Dream11 Prediction के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read