GT Vs MI Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए

GT Vs MI Dream11 Team में कौनसे खिलाड़ी चुने और किस खिलाड़ी को कप्तान और वाइस कैप्टन बनाए जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि हम आपको Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी देने वाले है।

GT Vs MI Dream11 Prediction Pitch Report Team Today Match 5 ipl 2024 Hindi

GT Vs MI Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का पांचवा मैच Gujarat Titans और Mumbai Indians के बीच होने जा रहा है यह मैच 24 मार्च 2024 को 7:30 बजे खेला जाएगा अगर आप ड्रीम11 में जीतना चाहते हैं तो आपको GT Vs MI Pitch Report, Playing XI, Stadium, Stats इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

GT Vs MI Dream11 Team में कौनसे खिलाड़ी चुने और किस खिलाड़ी को कप्तान और वाइस कैप्टन बनाए जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि हम आपको Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी देने वाले है।

GT Vs MI Dream11 Prediction


MatchGT Vs MI
SeriesIPL 2024
Season17th
Match5
FormatsT20
StadiumNarendra Modi Stadium
CityAhmedabad
Date24 March 2024
Time7:30 PM
Watch NowJioCinema

GT Vs MI Pitch Report Hindi


आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का पांचवां मैच गुजरात टाइटंस (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच आज रात 7:30 बजे अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

पिच रिपोर्ट के अनुसार नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए उत्कृष्ट मानी जा रही है जो पेसर्स के लिए भी अनुकूल है पिछले पांच टी20 मैचों के दौरान पेसर्स ने 10 विकेट लिए हैं जबकि स्पिनर्स को केवल 2 विकेट ही मिल पाए हैं यह आंकड़े बताते हैं कि पिच पर तेज गेंदबाजों को अधिक सहायता मिल रही है।

आँकड़ों के अनुसार पहली पारी में औसत स्कोर 198 रन है जबकि दूसरी पारी में यह घटकर 158 रन हो जाता है इससे स्पष्ट है कि पिच के व्यवहार में बदलाव आता है जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है। मौसम के बादल छाए रहने की संभावना है जो मैच के दौरान पिच के व्यवहार पर प्रभाव डाल सकता है।

टॉस जीतने वाली टीमों की रणनीति पर एक नज़र डालें तो पिछले पांच वर्षों में टॉस जीतने वाली टीमें 76% मौकों पर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं। इस रणनीति का फायदा उन्हें मिलता भी दिखाई देता है क्योंकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने 53% मैच जीते हैं इससे साफ है कि टीमें चेज करने में अधिक सहज महसूस करती हैं और शाम की ओस का फायदा उठाने की कोशिश करती हैं जिससे गेंदबाजी करना कठिन हो जाता है।

GT Team Squad


शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, उमेश यादव, नूर अहमद, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, जयंत यादव, संदीप वारियर , शाहरुख खान, अभिनव मनोहर, शरथ बीआर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, दर्शन नालकंडे, कार्तिक त्यागी, स्पेंसर जॉनसन, अजमतुल्लाह उमरजई, सुशांत मिश्रा

GT Probable Playing 11

  • S Gill
  • Wriddhiman Saha
  • S Sudharsan
  • Vijay Shankar
  • D Miller
  • A Omarzai
  • Rahul Tewatia
  • Rashid Khan
  • Umesh Yadav
  • J Little
  • Mohit Sharma

MI Team Squad


इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रित बुमरा, ल्यूक वुड, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस गोपाल, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी , रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, कुमार कार्तिकेय, शिवालिक शर्मा, अंशुल कंबोज, आकाश मधवाल, नुवान तुषारा, डेवाल्ड ब्रेविस, क्वेना मफाका, नमन धीर

MI Probable Playing 11

  • R Sharma
  • I Kishan
  • T Varma
  • H Pandya
  • Nehal Wadhera
  • T David
  • R Shepherd
  • Piyush Chawla
  • J Bumrah
  • Akash Madhwal
  • N Thushara

GT Vs MI खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजी के मोर्चे पर गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल अपने शानदार प्रदर्शन के साथ सभी की पहली पसंद हैं। 10 मैचों में 606 रनों के साथ उनका औसत 75.75 और स्ट्राइक रेट 166.02 है जो उन्हें इस मैच का सबसे ध्यान देने योग्य बल्लेबाज बनाता है। वृद्धिमान साहा भी 230 रनों के साथ अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं हालांकि उनका औसत 25.56 है लेकिन उनके अनुभव से टीम को मजबूती मिलेगी।

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। 10 मैचों में 482 रनों के साथ उनका औसत 60.25 और स्ट्राइक रेट 184.67 है जो उन्हें विपक्षी टीम के लिए बड़ा खतरा बनाता है। इशान किशन भी 284 रनों के साथ अपनी बल्लेबाजी से टीम को मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

गेंदबाजी में गुजरात टाइटंस के मोहित शर्मा ने 10 मैचों में 21 विकेट लेकर सबका ध्यान आकर्षित किया है उनका इकॉनमी रेट 9.02 है जो टी20 क्रिकेट में काफी प्रभावी माना जाता है उनकी गेंदबाजी स्ट्राइक रेट 8.9 है जो यह दर्शाता है कि वह हर ओवर में विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं।

राशिद खान जोकि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं ने भी 10 मैचों में 13 विकेट लेकर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनका इकॉनमी रेट 8.36 और स्ट्राइक रेट 18 है जो उन्हें मैच के महत्वपूर्ण क्षणों में विकेट लेने का आदर्श विकल्प बनाता है।

मुंबई इंडियंस की ओर से आकाश मधवाल ने 8 मैचों में 14 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी की गहराई और प्रभावित करने की क्षमता को साबित किया है उनका इकॉनमी रेट 8.59 और स्ट्राइक रेट 10.92 है जो उन्हें विपक्षी बल्लेबाजों के लिए एक बड़ा खतरा बनाता है। पीयूष चावला अनुभवी स्पिन गेंदबाज ने भी 10 मैचों में 13 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित की है उनका इकॉनमी रेट 8.87 और स्ट्राइक रेट 17.53 है जो उन्हें खेल के मध्य ओवरों में रन गति को नियंत्रित करने में मदद करता है।

GT Vs MI HEAD-TO-HEAD


DateWinnerWinning Margin
26-May-2023GT62 runs
12-May-2023MI27 runs
25-Apr-2023GT55 runs
06-May-2022MI5 runs

कौन जीतेगा: GT Vs MI?


गुजरात टाइटंस के पिछले पांच मैचों में उनका प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है – दो जीत और तीन हार के साथ। हालांकि, उनकी जीत महत्वपूर्ण थी, खासकर मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्वालिफायर 2 में 62 रनों से जीत शानदार थी। इससे यह स्पष्ट होता है कि जब गुजरात टाइटंस अपने सर्वश्रेष्ठ रूप में होते हैं, तो उन्हें हराना कठिन होता है।

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन भी मिला-जुला रहा है। उनके पांच में से तीन मैचों में जीत और दो हार के साथ, उनकी टीम ने दिखाया है कि वे किसी भी परिस्थिति में वापसी कर सकते हैं। खासकर, उनकी जीत एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 81 रनों से और गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में 27 रनों से जीत उल्लेखनीय हैं।

आज के मैच में जहां शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में अपनी पहली IPL सीजन में एक बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं वहीं हार्दिक पांड्या अपने “घर से दूर घर” में एक अलग नीले रंग में लौट रहे हैं जिससे शहर में भावनाओं का एक मिश्रित सेट पैदा हो रहा है।

जहां तक भविष्यवाणी की बात है दोनों टीमों के पास जीतने की समान संभावनाएं हैं लेकिन गुजरात टाइटंस का होम ग्राउंड एडवांटेज हो सकता है फिर भी मुंबई इंडियंस के पास अनुभवी खिलाड़ियों की एक मजबूत टीम है जो किसी भी समय मैच का रुख मोड़ सकती है।

GT Vs MI Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार GT Vs MI Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी GT Vs MI Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी तो अभी ज्वाइन करे लें।

GT Vs MI Dream11 Team- Mega


  • विकेटकीपर: ईशान किशन
  • बल्लेबाज: शुभमन गिल (C), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेविड मिलर
  • ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया
  • गेंदबाज: जोश लिटल, मोहित शर्मा (VC), जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल

कप्तान: शुभमन गिल
उप-कप्तान: मोहित शर्मा

GT Vs MI Dream11 Team- Head2Head


  • विकेटकीपर: वृद्धिमान साहा
  • बल्लेबाज: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (VC), सूर्यकुमार यादव (C)
  • ऑलराउंडर: विजय शंकर, हार्दिक पांड्या
  • गेंदबाज: राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहित शर्मा, आकाश मधवाल

कप्तान: सूर्यकुमार यादव
उप-कप्तान: रोहित शर्मा

GT Vs MI Dream11 Team- Small League


  • विकेटकीपर: ईशान किशन
  • बल्लेबाज: शुभमन गिल (C), सूर्यकुमार यादव, डेविड मिलर
  • ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या (VC), राहुल तेवतिया
  • गेंदबाज: राशिद खान, मोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

कप्तान: शुभमन गिल
उप-कप्तान: हार्दिक पांड्या

Best Players for Captain & V-Captain

खिलाड़ी टीमC/VC
शुभमन गिलGTC
सूर्यकुमार यादवMIC/VC
हार्दिक पांड्याMIC/VC
मोहित शर्माGTVC
रोहित शर्माMIC/VC
राशिद खानGTVC
जसप्रीत बुमराहMIVC
ईशान किशनMIVC
डेविड मिलरGTVC
आकाश मधवालMIVC

Points Table GT Vs MI

TeamsMatWonPtsNRR
Chennai Super Kings112+0.779
Punjab Kings112+0.455
Kolkata Knight Riders112+0.200
Mumbai Indians0000.000
Rajasthan Royals0000.000
Gujarat Titans0000.000
Lucknow Super Giants0000.000
Sunrisers Hyderabad100-0.200
Delhi Capitals100-0.455
Royal Challengers Bengaluru100-0.779
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ टीम प्रिडिक्शन के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read