IPL Dekhne Wala Apps डाउनलोड करे और लाइव मैच देखें

IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग जोकि दुनिया में सबसे अधिक लोकप्रिय क्रिकेट लीग है जिसका ना केवल भारतीय क्रिकेट फैंस को इंतजार रहता है बल्कि दुनिया में जहां भी क्रिकेट खेला जाता है वहां सभी क्रिकेट प्रेमी आईपीएल का बेसब्री से इंतजार करते हैं ऐसे में आप IPL Dekhne Wala Apps Download करके आईपीएल के हर मैच को अपने स्मार्टफोन में देख सकते हैं।

हर बार की तरह एक बार फिर आईपीएल आ चुका है ऐसे में हर कोई अपने स्मार्टफोन की मदद से आईपीएल का लुफ्त उठाना चाहता है परंतु आईपीएल मैच देखने के लिए कौन से ऐप डाउनलोड करें और किन एप्स की मदद से आईपीएल देखें इसके बारे में आज भी अधिकतर लोगों को पता नहीं होता है।

Free IPL Dekhne Wala Apps Download

क्योंकि आज लोग टेलीविजन पर क्रिकेट मैच देखने की बजाए अपने स्मार्टफोन पर ही क्रिकेट मैच देखना ज्यादा पसंद करते हैं और चूंकि आज हर किसी के पास स्मार्टफोन होता है इसलिए आप जहां चाहे वहां अपने स्मार्टफोन की मदद से लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं।

जिसके लिए आपके स्मार्टफोन में IPL Dekhne Wala Apps मौजूद होने चाहिए जिसकी मदद से आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं तो अगर आप भी IPL Dekhne Wala Apps को ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको उन सभी एप्प्स बारे में बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं।

फ़्री में IPL Dekhne Wala Apps डाउनलोड करें

आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन हो चुका है और जैसा कि आप सब जानते हैं कि अगर आप टेलीविजन पर आईपीएल देखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको टेलीविजन पर Star Sports चैनल का इस्तेमाल करना पड़ेगा और जो लोग टेलीविजन पर आईपीएल मैच नहीं देख सकते हैं वह अपने मोबाइल में Disney Plus Hotstar पर लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं

हालांकि Disney Plus Hotstar पर लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है परंतु बहुत सारे लोग बिना सब्सक्रिप्शन खरीदें यानी कि पैसे खर्च किए बिना ही लाइव क्रिकेट मैच देखना चाहते हैं जिसके लिए वह Free में IPL Dekhne Wala Apps Download करते हैं।

हाँ, यह सही है कि आज आपको इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे ऐप्प मिलते हैं जोकि फ्री में आईपीएल लाइव मैच देखने की सुविधा प्रदान करते हैं और उन्हें Free IPL Dekhne Wala Apps के नाम से जाना जाता है।

परंतु यहां पर एक बात ध्यान रखने वाली यह है कि अगर आप फ्री में IPL Dekhne Wala Apps Download करते हैं तो आप कहीं ना कहीं अपनी प्राइवेसी से समझौता करते हैं क्योंकि इस तरह के एप्स को सुरक्षित नहीं माना जाता है परंतु अगर आपने Free में IPL Dekhne Wala Apps Download करने का मन बना ही लिया है तो हम आपको उन सभी आपके बारे में बता रहे हैं जिनसे आप फ्री में आईपीएल लाइव मैच देख सकते हैं।

Free में IPL Dekhne Wala Apps की जानकारी

तो चलिए हम आपको बारी-बारी करके सभी आईपीएल देखने वाले एप्स के बारे में विस्तार से बताते हैं आपको जो ऐप्प सबसे अच्छा लगता है आप उसको डाउनलोड करके बताए गए स्टेप को फॉलो करके उसका इस्तेमाल कर सकते हैं और फ्री में अपने मोबाइल पर आईपीएल मैच देखना शुरू कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं।

Thop TV से IPL फ़्री में देखें

Thop TV एक ऐसी एप्लीकेशन है जिससे ना केवल आप आईपीएल लाइव मैच देख सकते हैं बल्कि इसकी मदद से आप टीवी चैनल को भी लाइव देख सकते हैं इसलिए बहुत सारे लोग Thop TV को डाउनलोड करते हैं ताकि उन्हें अलग से किसी अन्य आपका सब्सक्रिप्शन ना लेना पड़े।

Thop TV एप्लीकेशन की मदद से आप एक साथ कई सारी चीजें कर सकते हैं जैसे आईपीएल मैच देखने के साथ-साथ आप इससे टीवी सीरियल औऱ अमेजॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स जैसी ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज और मूवी को भी देख सकते हैं इसलिए Thop TV को बहुत सारे लोग इस्तेमाल करते हैं।

हालांकि जब आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो लोग आईपीएल मैच देखने के लिए Free में IPL Dekhne Wala Apps Download करते हैं इसमें थोप टीवी का नाम सबसे पहले आता है इसलिए आईपीएल टूर्नामेंट के आयोजन के बाद हजारों-लाखों लोगों द्वारा गूगल पर थोप टीवी के बारे में सर्च किया जाता है।

Name ThopTV Apk
Genre Entertainment
Size 14.5MB
MOD Info For Android, iPhone, IOS
Price Free

Thop TV डाऊनलोड कैसे करें

– क्योंकि गूगल प्ले स्टोर में थोप टीवी एप्प मौजूद नहीं है इसलिए आपको इसे इंटरनेट की मदद से अन्य वेबसाइटों से डाउनलोड करना पड़ता है।

– सबसे पहले गूगल पर Thop TV Download सर्च करें

– अब आपको अलग-अलग कई सारी वेबसाइट देखने को मिलती है जो कि थोप टीवी डाउनलोड लिंक प्रदान करती हैं।

– अब आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर वहां से थोप टीवी डाउनलोड लिंक को ढूंढे।

– जैसे ही आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल में थोप टीवी डाउनलोड हो जाएगा।

– अब आप इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें और मोबाइल की मदद से लॉगइन करके इस ऐप का इस्तेमाल करें

PikaShow से IPL फ़्री में देखें

Free में IPL Dekhne Wala Apps की लिस्ट में दूसरा ऐप्प PikaShow आता है जोकि मुफ्त में लाइव टीवी, मूवीस और आईपीएल क्रिकेट मैच देखने का सबसे अच्छा प्लेटफार्म माना जाता है इस एप्लीकेशन में ना केवल आपको भारतीय टीवी और शो देखने को मिलते हैं साथ ही साथ इसमें दुनिया भर की मूवीस, टीवी शो और लाइव चैनल देखने को मिलते हैं।

यह एप्लीकेशन भी आपको हर तरह का कंटेंट फ़्री में प्रदान करती है इसलिए इस एप्लीकेशन का जब आप इस्तेमाल करते हैं तो इसमें आपको ढेर सारा एडवर्टाइजमेंट देखने को मिलता है हालांकि PikaShow का इस्तेमाल ना केवल आईपीएल लाइव मैच देखने के लिए किया जाता है बल्कि लेटेस्ट मूवीस और वेब सीरीज के लिए भी यह ऐप्प काफी चर्चित है।

इसलिए जैसे ही आईपीएल टूर्नामेंट शुरू हुआ है तब से ही इसके डाउनलोड होने की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है क्योंकि अधिकतर लोग इन दिनों में आईपीएल लाइव मैच देखने के लिए इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड व इनस्टॉल करते हैं

Name PikaShow Apk
Genre Entertainment
Size 11 MB
MOD Info For Android, iPhone, IOS
Price Free

PikaShow डाऊनलोड कैसे करें

– क्योंकि गूगल प्ले स्टोर में PikaShow एप्प मौजूद नहीं है इसलिए आपको इसे इंटरनेट की मदद से अन्य वेबसाइटों से डाउनलोड करना पड़ता है।

– सबसे पहले गूगल पर PikaShow App Download सर्च करें

– अब आपको अलग-अलग कई सारी वेबसाइट देखने को मिलती है जो कि PikaShow डाउनलोड लिंक प्रदान करती हैं।

– अब आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर वहां से PikaShow डाउनलोड लिंक को ढूंढे।

– जैसे ही आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके मोबाइल में PikaShow डाउनलोड हो जाएगा।

– अब आप इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें और मोबाइल की मदद से लॉगइन करके इस ऐप्प का इस्तेमाल करें

Oreo TV से IPL फ़्री में देखें

जो लोग फ्री में लाइव टीवी देखना चाहते हैं वह भी बिना किसी सब्सक्रिप्शन यानी पैसा खर्च किए बिना वह Oreo TV से भलीभांति परिचित होंगे क्योंकि यह एक लाइव टीवी एप्लीकेशन है जहां पर आपको 500 से अधिक लाइव टीवी चैनल देखने को मिलते हैं।

हालांकि यह एप्लीकेशन भी अन्य एप्लीकेशन की तरह अपने प्लेटफार्म पर तरह-तरह का फ्री में कांटेक्ट प्रदान करता है जैसे मूवीज, वेब सीरीज, Netflix shows और Live Sports भी देख सकते है जैसे फुटबॉल, WWE, टेनिस और क्रिकेट मैच इत्यादी।

Name Oreo TV Apk
Genre Entertainment
Size 15 MB
MOD Info For Android, iPhone, IOS
Price Free

Oreo TV डाऊनलोड कैसे करें

– Oreo TV Download करने के लिए सबसे पहले गूगल पर जाये और फिर Oreo TV Apk Download लिखकर सर्च करें

– सर्च करने के बाद जो वेबसाइट पहले या दुसरे नंबर पर हो उसपर क्लिक करें जहाँ आपको Oreo TV Apk Download बटन पर क्लिक कर देना है।

– जैसे ही आप Oreo TV Apk Download बटन पर क्लिक करेगें तो आपका Oreo TV Apk Download होना शुरू हो जायेगा।

– अब आखरी स्टेप में आपको फिर Oreo TV Apk के फाइल पर क्लिक करना है और मोबाइल की मदद से लॉगइन करके इस ऐप्प का इस्तेमाल करें

YuppTV से IPL फ़्री में देखें

Free में IPL Dekhne Wala Apps की लिस्ट में चौथा ऐप्प YuppTV आता है जो कि ऊपर बताए गए दूसरे ऐप्प की तरह ही बहुत अधिक लोकप्रिय हैं दरसल, यह दक्षिण-एशियाई कंटेंट के लिए दुनिया के प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक हैं।

हालांकि यह ऊपर बताए गए अन्य एप्प्स की तरह मुफ्त नहीं है इसको इस्तेमाल करने के लिए आपको मंथली या फिर सालाना सब्सक्रिप्शन खरीदना होता है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने स्मार्टफोन में लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

Name YuppTV Apk
Genre Entertainment
Size 20 MB
MOD Info For Android, iPhone, IOS
Price Free

– YuppTV को Download करने के लिए आपको प्ले स्टोर के सर्च में YuppTV लिखे जहाँ आपको Install Option दिखाई देगा।

– अब आप Install Option पर क्लिक करें जिसे YuppTV Download होना Start हो जायेगा।

– इसके बाद App को Open होने के बाद Continue Option पर क्लिक करे और मोबाइल की मदद से लॉगइन करके इस ऐप्प का इस्तेमाल करें।

– या फिर आप नीचे दिए गए YuppTV Download बटन पर क्लिक करके इसे सीधे डाउनलोड कर सकते हैं या फिर हमारे द्वारा ऊपर बताए गए स्टेप को फॉलो करके भी आप YuppTV Download कर सकते हैं।

LIVE Net Tv से IPL फ़्री में देखें

Free में IPL Dekhne Wala Apps की लिस्ट अगला नाम LIVE Net Tv का आता है जोकि एक मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप 800 से अधिक टेलीविजन चैनल को लाइव देख सकते हैं साथ ही साथ मनोरंजन, संगीत, समाचार इत्यादि हर तरह की लाइव टीवी चैनल आपको इसमें देखने को मिल जाते हैं।

LIVE Net Tv की सबसे खास बात यह है कि इस एप्पलीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी भी तरह का रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं है आप सिर्फ इस ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Name LIVE Net Tv Apk
Genre Entertainment
Size 17 MB
MOD Info For Android, iPhone, IOS
Price Free

– सबसे पहले आपको गूगल की मदद से इस ऐप को डाउनलोड करना है

– अब अपने फ़ोन की सेटिंग में जायें और unknown source को इनेबल करें

– अब डाउनलोड किये गए apk फाइल पर क्लिक करें

– इसके बाद इंस्टाल बटन पर क्लिक करें और आपके फ़ोन में इनस्टॉल करें।

Tata Play से IPL फ़्री में देखें

आज के समय में हर किसी के घर में टेलीविजन के लिए एक सेटअप बॉक्स लगा होता है तो अगर आपके घर में भी टाटा प्ले का सेटअप बॉक्स लगा हुआ है तो आप उसी की मदद से अपने मोबाइल में लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं।

इसलिए हमने Tata Play को फ़्री में IPL Dekhne Wala Apps की लिस्ट शामिल किया है दरअसल, टाटा प्ले का एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर देखने को मिल जाता है जिसकी मदद से आप अपने टाटा प्ले को मोबाइल में भी चला सकते हैं और आपके द्वारा रिचार्ज किए गए सभी टीवी चैनल आप अपने मोबाइल में भी लाइव देख सकते हैं।

App Download

Jio से IPL फ़्री में देखें

जिओ भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है और आमतौर पर आज हर किसी के पास अगर दो सिम हैं तो उसमें से एक सिम जिओ का मिल जाता है ऐसे में अगर आप लाइव आईपीएल मैच देखना चाहते हैं तो जिओ सिम आपके लिए एक विकल्प के रूप में आपके पास मौजूद हैं।

परंतु जिओ से लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए आपको Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ जिओ रिचार्ज करना होता है जिसके बाद आपको साल भर के लिए Hotstar की मेंबरशिप मिल जाती है जिसके बाद आप Hotstar पर उपलब्ध मूवी, टीवी शो और लाइव टेलीविजन इत्यादि को साल भर फ्री में देखते हैं।

हॉटस्टार ही IPL Dekhne Wala Apps में प्रमुख है इसलिए हम आपको जिओ रिचार्ज पर हॉटस्टार फ्री प्लान की लिस्ट प्रदान कर रहे हैं जिनको रिचार्ज कर कर आपको हॉटस्टार 1 साल के लिए फ्री में मिलता है।

Recharge Plans Price
2GB/day Data for 28 Days & Disney+ ₹499
3GB/day and 6GB Data for 28 Days & Disney+ ₹601
2GB/day Data for 56 Days & Disney+ ₹799
2GB/day and 5GB Data for 84 Days & Disney+ ₹1,066
3GB/day Data for 365 Days & Disney+ ₹4,199
1.5GB/day Data for 56 Days & Disney+ ₹659
2GB/day Data for 84 Days & Disney+ ₹1,499

Jio TV से IPL फ़्री में देखें

अगर आप जियो सिम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता ही होगा जिओ की तरफ से कई तरह के एप्पलीकेशन लांच किए गए हैं इसी जिओ का जिओ टीवी एप्लीकेशन आता है जिसकी मदद से आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं।

जिओटीवी का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास जियो का सिम होना चाहिए तभी आप जियो टीवी का इस्तेमाल कर सकते हैं और जिओ टीवी में जिओ सिम से रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप उसमें लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं यह तरीका भी उन लोगों के द्वारा काफी समय किया जाता है जोकि लाइव आईपीएल मैच देखना चाहते हैं।

App Download

Airtel से IPL फ़्री में देखें

जिओ के बाद भारत में अगर दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है तो उसका नाम एयरटेल है और एयरटेल भी आपको अपने रिचार्ज के साथ फ़्री में hotstar का सब्सक्रिप्शन प्रदान करती है जिसके बाद आप साल भर के लिए हॉटस्टार का जितना मर्जी चाहे उतना इस्तेमाल कर सकते हैं।

और जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है हॉटस्टार ही IPL Dekhne Wala Apps में प्रमुख है इसलिए हम आपको एयरटेल रिचार्ज पर हॉटस्टार फ्री प्लान की लिस्ट प्रदान कर रहे हैं जिनको रिचार्ज कर कर आपको हॉटस्टार 1 साल के लिए फ्री में मिलता है।

Recharge Plans Price
2GB/day Data for 28 Days & Disney+ ₹499
2GB/day Data for 365 Days & Disney+ ₹2,999
3GB/day Data for 28 Days & Disney+ ₹599
2GB/day Data for 56 Days & Disney+ ₹838
2GB/day Data for 84 Days & Disney+ ₹839
2GB/day Data for 365 Days & Disney+ ₹3,359

Free में IPL Dekhne Wala Apps Download करें

हमने आपको उन सभी IPL Dekhne Wala Apps के बारे में बता दिया है जोकि फ्री में आईपीएल देखने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं और जैसे ही आईपीएल टूर्नामेंट आता है इन दिनों में इनके डाउनलोड होने की संख्या तेजी से बढ़ने लगती है क्योंकि अधिकतर लोग आईपीएल लाइव मैच देखने के लिए इन्हीं ऐप का इस्तेमाल करते हैं।

हालांकि एक सच्चाई यह भी है कि अगर आप IPL Dekhne Wala Apps से फ्री आईपीएल मैच देखना चाहते हैं तो इसमें आपको काफी कशमकश करनी पड़ती है जहां आपको तरह-तरह के विज्ञापन दिखाए जाते हैं तथा इस तरह के ऐप को सुरक्षित भी नहीं माना जाता है इसलिए IPL Dekhne Wala Apps कहीं ना कहीं आप की सुरक्षा के लिए भी खतरनाक होते हैं।

IPL में आज का मैच कौन जीतेगा कैसे पता करें
Mobile में IPL Match कैसे देखें
Free Wala Hotstar डाउनलोड करें
Hotstar पर Live Cricket Match देखें

इसलिए हमारी आपसे यही सलाह रहेगी अगर आप बिना किसी परेशानी के और बिना किसी झंझट के जब चाहे तब आईपीएल लाइव मैच का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आप जियो या फिर एयरटेल जिस भी सिम का इस्तेमाल करते हैं उस के रिचार्ज प्लान में Hotstar फ्री मिलता है उसका रिचार्ज करें और बिना किसी झंझट के लाइव आईपीएल मैचों का मजा ले।

वैसे तो हमने आपको उन सभी IPL Dekhne Wala Apps के बारे में जानकारी दी है जोकि फ्री में आईपीएल मैच देखने के लिए काफी इस्तेमाल किए जाते हैं परंतु फिर भी हमारी इस लिस्ट में अगर कोई ऐसा ऐप छूट जाता है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से जानकारी दे सकते हैं।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read