DC Vs KKR Dream11 Prediction: 16वें मैच में ऐसे बनाएं ड्रीम11 टीम, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग11, कौन जीतेगा जानिए

DC Vs KKR Dream11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 16वां मैच DC Vs KKR के बीच 3 April 2024 को खेला जाएगा अगर आप Dream11 में टीम बनाकर जीत हासिल करना चाहते है तो आपको Aaj Ki Dream11: DC Vs KKR Dream11 Team बनाने की तैयारी कर ले।

DC Vs KKR Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का 16वाँ मैच Delhi Capitals और Kolkata Knight Riders के बीच होने जा रहा है अगर आप DC Vs KKR Dream11 में जीतना चाहते हैं तो आपको DC Vs KKR Pitch Report, Playing XI, Stadium, Players Stats और साथ ही कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें इत्यादि का विश्लेषण कर लेना चाहिए इसलिए हम आपके लिए DC Vs KKR Dream11 Prediction लेकर आये है जहाँ आपको DC Vs KKR Dream11 Prediction के साथ Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी दी जायगी।

DC Vs KKR Dream11 Prediction


MatchDC Vs KKR
SeriesIPL 2024
Season17th
Match16th
FormatsT20
StadiumDr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium
CityVisakhapatnam
Date3 April 2024
Time7:30 PM
Watch NowJioCinema

DC Vs KKR Pitch Report


विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भव्य आईपीएल 2024 के 16वें मैच में जोकि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा सभी की निगाहें पिच पर टिकी हुई हैं मैच को 3 अप्रैल 2024 को शाम 7:30 बजे से आयोजित किया गया है।

विशाखापत्तनम की पिच का विश्लेषण करते हुए यह स्पष्ट हो जाता है कि पिच बैलेंस्ड है और तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल है पिछले 5 टी20 मैचों में तेज गेंदबाजों ने 6 विकेट लिए हैं जबकि स्पिनर्स ने 4 विकेट हासिल किए हैं यह आंकड़े दर्शाते हैं कि पिच विविध प्रकार की गेंदबाजी को समर्थन देती है लेकिन तेज गेंदबाजों को थोड़ा अधिक फायदा हो सकता है।

औसतन पहली पारी में स्कोर 159 रन रहता है जबकि दूसरी पारी में यह औसत 147 रन तक गिर जाता है यह संकेत देता है कि बल्लेबाजी करने वाली टीमों को शुरुआती ओवरों में ही अच्छा स्कोर बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

मौसम की बात करें तो मैच के दिन बादल छाए रहने की संभावना है जोकि गेंदबाजों के लिए सहायक हो सकता है।

पिछले 5 वर्षों के टॉस डेटा को देखते हुए जो टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती है उसके जीतने का प्रतिशत 66% रहा है जबकि टीमें जो पहले बॉलिंग करती हैं उनकी जीत का प्रतिशत 50% है यह आंकड़े टीमों को टॉस जीतने पर गेंदबाजी करने की ओर प्रेरित कर सकते हैं।

DC Vs KKR Playing11 Prediction


DC Probable11: 1 Prithvi Shaw, 2 David Warner, 3 Rishabh Pant (capt, wk), 4 Mitchell Marsh 5 Tristan Stubbs/Jake Fraser-McGurk, 6 Axar Patel, 7 Abishek Porel, 8 Anrich Nortje/Jhye Richardson, 9 Mukesh Kumar, 10 Ishant Sharma, 11 Khaleel Ahmed, 12 Rasikh Salam/Lalit Yadav

KKR Probable11: 1 Phil Salt (wk), 2 Sunil Narine, 3 Venkatesh Iyer, 4 Shreyas Iyer (capt), 5 Angkrish Raghuvanshi 6 Rinku Singh, 7 Andre Russell, 8 Ramandeep Singh, 9 Mitchell Starc, 10 Anukul Roy, 11 Harshit Rana, 12 Varun Chakravarthy/Suyash Sharma

DC Vs KKR खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजों की बात करें तो डेविड वार्नर दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं पिछले 10 मैचों में उन्होंने 340 रन बनाए हैं और उनका औसत 34 है जबकि स्ट्राइक रेट 150.44 है। मिचेल मार्श भी दिल्ली के लिए उतने ही अहम हैं जिन्होंने 7 मैचों में 158 रन बनाए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से रिंकू सिंह का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है 10 मैचों में उन्होंने 322 रन बनाए हैं और उनका औसत 64.4 है। नितीश राणा ने भी 9 मैचों में 268 रनों के साथ अच्छी परफॉर्मेंस दी है।

गेंदबाजों में खलील अहमद ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 9 मैचों में 11 विकेट लिए हैं मिचेल मार्श जोकि बल्लेबाजी में भी अपना कमाल दिखा चुके हैं ने गेंदबाजी में भी 6 मैचों में 9 विकेट लेकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की है। कोलकाता की तरफ से वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा ने क्रमशः 12 और 10 विकेट लेकर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

DC Vs KKR H2H


ResultDate
DC won by 4 wickets20-Apr-2023
DC won by 4 wickets28-Apr-2022
DC won by 44 runs10-Apr-2022
KKR won by 3 wickets13-Oct-2021
KKR won by 3 wickets28-Sep-2021

DC Vs KKR कौन जीतेगा?


अगर हम दोनों टीमों के हालिया प्रदर्शन और मौजूदा स्थिति पर नज़र डालें तो KKR ने इस सीज़न में अपने पहले दो मैच जीते हैं और वे अंक तालिका में उच्च स्थान पर हैं दूसरी ओर DC ने अपने पहले तीन मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की है लेकिन उनका पिछला मैच जीतना उन्हें आत्मविश्वास देगा।

DC की बात करें तो उनके पास पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। KKR के पास भी श्रेयस अय्यर, आंद्रे रसेल और सुनील नारायण जैसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख पलट सकते हैं।

KKR की मजबूत स्थिति और DC का धीरे-धीरे उभरता फॉर्म इस मैच को बेहद रोमांचक बना देता है। KKR की टीम और उनके अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए वे इस मैच को जीतने के प्रबल दावेदार हैं हालांकि DC के पास प्रिथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी हैं जिनका दिन होने पर वे किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। मौजूदा फॉर्म, टीम और मैच की स्थितियों को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की जीत की संभावना अधिक प्रतीत होती है

DC Vs KKR Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की Playing11 के अनुसार DC Vs KKR Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी DC Vs KKR Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी। अंतिम समय पर टीम में बदलाव हो सकते हैं इसलिए टॉस के बाद टीमों की अंतिम सूची देखना न भूलें।

DC Vs KKR Dream11 Prediction– Mega Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपररिषभ पंत (VC)DC
बल्लेबाजडेविड वार्नरDC
बल्लेबाजश्रेयस अय्यरKKR
बल्लेबाजपृथ्वी शॉ (C)DC
ऑलराउंडरसुनील नारायणKKR
ऑलराउंडरआंद्रे रसेलKKR
ऑलराउंडरअक्षर पटेलDC
गेंदबाजखलील अहमदDC
गेंदबाजमिचेल स्टार्कKKR
गेंदबाजवरुण चक्रवर्थीKKR
गेंदबाजईशांत शर्माDC

DC Vs KKR Dream11 Prediction– H2H Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपरफिल सॉल्टKKR
बल्लेबाजश्रेयस अय्यर (C)KKR
बल्लेबाजडेविड वार्नरDC
बल्लेबाजरिंकू सिंह (VC)KKR
ऑलराउंडरसुनील नारायणKKR
ऑलराउंडरआंद्रे रसेलKKR
ऑलराउंडरमिचेल मार्शDC
गेंदबाजमिचेल स्टार्कKKR
गेंदबाजखलील अहमदDC
गेंदबाजवरुण चक्रवर्थीKKR
गेंदबाजअनृच नोर्ट्जेDC

DC Vs KKR Dream11 Prediction– Small League Team


भूमिकाखिलाड़ीटीम
विकेटकीपररिषभ पंतDC
बल्लेबाजडेविड वार्नर (C)DC
बल्लेबाजश्रेयस अय्यरKKR
बल्लेबाजरिंकू सिंह (VC)KKR
ऑलराउंडरआंद्रे रसेलKKR
ऑलराउंडरसुनील नारायणKKR
ऑलराउंडरमिचेल मार्शDC
गेंदबाजमिचेल स्टार्कKKR
गेंदबाजखलील अहमदDC
गेंदबाजअनृच नोर्ट्जेDC
गेंदबाजवरुण चक्रवर्थीKKR
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ DC Vs KKR Dream11 Prediction के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read