CHE vs RCB Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए

CHE vs RCB Dream11 Prediction Pitch Report 2024 Hindi

CHE vs RCB Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का पहला मैच Chennai Super Kings और Royal Challengers Bengaluru के बीच होने जा रहा है यह मैच 22 मार्च 2024 को रात 8:00 बजे खेला जाएगा अगर आप ड्रीम11 में जीतना चाहते हैं तो आपको CHE vs RCB Pitch Report, Playing XI, Stadium, Stats इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

CHE vs RCB Dream11 Team में कौनसे खिलाड़ी चुने और किस खिलाड़ी को कप्तान और वाइस कैप्टन बनाए जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि हम आपको Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी देने वाले है।

CHE vs RCB Dream11 Prediction


MatchCHE vs RCB
SeriesIPL 2024
Season17th
Match1st
FormatsT20
StadiumMA Chidambaram Stadium
CityChennai
Date22 March 2024
Time8:00 PM
Watch NowJioCinema

CHE vs RCB Pitch Report Hindi


भारतीय प्रीमियर लीग 2024 का आगाज आज रात 8 बजे चेन्नई के मशहूर MA चिदंबरम स्टेडियम में होने जा रहा है जहां पहले मैच में चेन्नई (CHE) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ भिड़ने वाली है इस टी20 मैच के लिए सभी क्रिकेट प्रेमियों की नज़रें पिच रिपोर्ट पर टिकी हुई हैं।

स्टेडियम की पिच का आकलन करते हुए, पता चलता है कि यह पिच संतुलित है लेकिन गेंदबाजों, खासकर तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल दिखाई दे रही है। पिछले 5 टी20 मैचों में तेज गेंदबाजों ने 9 विकेट चटकाए हैं जबकि स्पिनर्स ने 4 विकेट हासिल किए हैं। यह आंकड़े बताते हैं कि पिच पर तेज गेंदबाजों को थोड़ा अधिक फायदा मिल सकता है।

मैच के दिन मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है जिससे गेंद में थोड़ी नमी रहने की उम्मीद है इससे तेज गेंदबाजों को और भी फायदा हो सकता है।

पिच पर बने औसत स्कोर की बात करें तो पिछले 5 टी20 मैचों में यहां का औसत स्कोर 149 रन रहा है। यह बताता है कि बल्लेबाजों के लिए रन बनाना इतना आसान नहीं होगा और टीमों को एक अच्छी रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा।

पिछले 5 सालों के टॉस आंकड़ों पर नज़र डालें तो ज्यादातर टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और इस रणनीति से उन्हें 59% सफलता मिली है यह साफ इशारा करता है कि टीमें पहले गेंदबाजी करके दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करना पसंद करती हैं क्योंकि इससे उन्हें मैच को बेहतर तरीके से नियंत्रित करने में मदद मिलती है। दिलचस्प यह है कि पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने 43.75% मैच जीते हैं।

इन सब आंकड़ों और पिच की प्रकृति को देखते हुए टीमों के लिए यह महत्वपूर्ण होगा कि वे अपने गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती से तैयार करें खासकर तेज गेंदबाजों को जिन्हें इस पिच पर खास तरजीह मिल सकती है। बल्लेबाजों को भी समझदारी से खेलते हुए एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने की जरूरत होगी क्योंकि पिच बल्लेबाजी के लिए उतनी अनुकूल नहीं है।

CHE Team Squad


एमएस धोनी (कप्तान), मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली।

CHE Team Probable Playing 11

आरडी गायकवाड़ (सी), रचिन रवींद्र, एमएम अली, डीजे मिशेल, एस दुबे, आरए जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, डीएल चाहर, टीयू देशपांडे, एम थीक्षाना

RCB Team Squad


फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार वैश्यक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम करन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

RCB Team Probable Playing 11

एफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, आरएम पाटीदार, जीजे मैक्सवेल, सी ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), एमके लोमरोर, आकाश दीप, केवी शर्मा, मोहम्मद सिराज, आरजेडब्ल्यू टॉपले

CHE vs RCB खिलाड़ियों पर रखें नज़र


शुरुआत करते हैं बल्लेबाजी से जहाँ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के डेवोन कॉनवे ने 10 मैचों में 414 रन बनाकर न केवल अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियाँ खेली हैं बल्कि 51.75 की औसत और 137.08 की स्ट्राइक रेट से सबको प्रभावित किया है उनके साथी खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने भी 10 मैचों में 355 रन बनाए हैं और 39.44 की औसत तथा 149.78 की स्ट्राइक रेट से अपने खेल का प्रदर्शन किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से फाफ डु प्लेसिस ने 10 मैचों में 533 रन के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है जिसमें उनकी औसत 53.3 और स्ट्राइक रेट 148.88 है। विराट कोहली जिन्हें विश्व क्रिकेट में विशेष सम्मान प्राप्त है ने भी 10 मैचों में 425 रन बनाकर 47.22 की औसत और 136.21 की स्ट्राइक रेट से अपनी क्षमता साबित की है।

अब, गेंदबाजों की ओर ध्यान देते हैं जहां CSK के मथीषा पथिराना ने 10 मैचों में 16 विकेट लेकर 8.01 की इकॉनमी और 14.37 की स्ट्राइक रेट के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। इसी टीम से दीपक चाहर ने 7 मैचों में 13 विकेट लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई है उनकी इकॉनमी 8.12 और स्ट्राइक रेट 11.53 है जो उन्हें विपक्षी टीमों के लिए एक बड़ा खतरा बनाता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मोहम्मद सिराज ने भी 10 मैचों में 12 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया है उनकी इकॉनमी 7.79 और स्ट्राइक रेट 17 है जिससे वह मैचों में महत्वपूर्ण मोड़ ला सकते हैं।

आरसीबी के विजयकुमार व्यशाक ने भी 6 मैचों में 6 विकेट लेकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है हालांकि उनकी इकॉनमी 11.65 थोड़ी अधिक है उनकी स्ट्राइक रेट 20 दिखाती है कि वह महत्वपूर्ण समय पर विकेट लेने की क्षमता रखते हैं।

CHE vs RCB HEAD-TO-HEAD


Match DateWinnerWinning Margin
17-Apr-2023CSK8 runs
04-May-2022RCB13 runs
12-Apr-2022CSK23 runs
24-Sep-2021CSK6 wickets
25-Apr-2021CSK69 runs

कौन जीतेगा: CHE vs RCB?


इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जायेगा CSK की कप्तानी अब रुतुराज गायकवाड़ कर रहे हैं जिन्हें एम.एस. धोनी ने यह जिम्मेदारी सौंपी है वहीं RCB की कमान फाफ डू प्लेसिस के हाथों में है।

CSK का हालिया प्रदर्शन बेहतरीन रहा है जिसमें उन्होंने अपने आखिरी पांच मैचों में से चार जीते हैं इसके विपरीत RCB को अपने आखिरी पांच मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा है यह आंकड़े CSK को एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश करते हैं इन सभी कारकों को देखते हुए CSK को इस मैच में जीतने का प्रबल दावेदार माना जा सकता है।

होम ग्राउंड एडवांटेज: मैच चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है जो CSK का होम ग्राउंड है यहां के दर्शक और पिच की परिस्थितियाँ CSK के पक्ष में हैं।

फॉर्म और प्रदर्शन: CSK का हालिया फॉर्म शानदार रहा है उनके प्रमुख खिलाड़ी, जैसे रुतुराज गायकवाड़ और देवोन कॉनवे, अच्छे फॉर्म में हैं।

कप्तानी और रणनीति: धोनी के अनुभव और गायकवाड़ की नई ऊर्जा CSK के लिए एक अच्छा संयोजन साबित हो सकती है।

CHE vs RCB Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार CHE vs RCB Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी CHE vs RCB Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है

CHE vs RCB Dream11 Team- Mega

PositionPlayer
WicketkeeperMS Dhoni
Batsman (C)Ruturaj Gaikwad
BatsmanFaf du Plessis
Batsman (VC)Virat Kohli
BatsmanRachin Ravindra
All-rounderMoeen Ali
All-rounderGlenn Maxwell
BowlerDeepak Chahar
BowlerShardul Thakur
BowlerMohammed Siraj
BowlerRJW Topley

CHE vs RCB Dream11 Team- Head2Head

PositionPlayer
WicketkeeperMS Dhoni
BatsmanRuturaj Gaikwad
Batsman (C)Virat Kohli
Batsman (VC)Faf du Plessis
All-rounderMoeen Ali
All-rounderGlenn Maxwell
BowlerDeepak Chahar
BowlerShardul Thakur
BowlerMohammed Siraj
BowlerAkash Deep

CHE vs RCB Dream11 Team- Small League

PositionPlayer
WicketkeeperMS Dhoni
Batsman (VC)Ruturaj Gaikwad
BatsmanFaf du Plessis
BatsmanVirat Kohli
All-rounder (C)Moeen Ali
All-rounderGlenn Maxwell
BowlerDeepak Chahar
BowlerMohammed Siraj
BowlerRJW Topley
BowlerShardul Thakur
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ टीम प्रिडिक्शन के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read