CHE Vs GT Dream11 Prediction: पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, कौन जीतेगा, कप्तान किसे बनायें जानिए

WhatsApp Channel Join
अपनी रेटिंग दे!
CHE Vs GT Dream11 Prediction Pitch Report Team Today Match 7 ipl 2024 Hindi

CHE Vs GT Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का सातवाँ मैच Chennai Super Kings और Gujarat Titans के बीच होने जा रहा है यह मैच 26 मार्च 2024 को 7:30 बजे खेला जाएगा अगर आप ड्रीम11 में जीतना चाहते हैं तो आपको CHE Vs GT Pitch Report, Playing XI, Stadium, Stats इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

CHE Vs GT Dream11 Team में कौनसे खिलाड़ी चुने और किस खिलाड़ी को कप्तान और वाइस कैप्टन बनाए जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि हम आपको Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी देने वाले है।

CHE Vs GT Dream11 Prediction


MatchCHE Vs GT
SeriesIPL 2024
Season17th
Match7
FormatsT20
StadiumMA Chidambaram Stadium
CityChennai
Date26 March 2024
Time7:30 PM
Watch NowJioCinema

CHE Vs GT Pitch Report Hindi


आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का सातवां मैच जोकि CHE और GT के बीच में है चेन्नई के MA चिदम्बरम स्टेडियम में 26 मार्च 2024 को खेला जाएगा। यह T20 का मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। आइए पिच रिपोर्ट पर एक नज़र डालते हैं जो मैच के नतीजे को प्रभावित कर सकती है।

पिच रिपोर्ट के अनुसार एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम की पिच संतुलित है लेकिन तेज़ गेंदबाजों के लिए थोड़ी अधिक अनुकूल पाई गई है पिछले पांच टी20 मैचों में तेज़ गेंदबाजों ने 9 विकेट लिए हैं जबकि स्पिनर्स को सिर्फ 4 विकेट मिले हैं पहली पारी में औसत स्कोर 168 रहा है जबकि दूसरी पारी में यह घटकर 144 तक आ जाता है।

मौसम के बारे में बात करें तो बादल छाए रहने की संभावना है जिससे गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल सकती है। टॉस जीतना भी एक महत्वपूर्ण कारक होगा क्योंकि पिछले पांच सालों में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों ने 59% मैच जीते हैं इसके विपरीत पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों की जीत का प्रतिशत 43% रहा है।

इस आंकड़े के आधार पर टीमें टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकती है खासकर जब बादल छाए हों तो तेज़ गेंदबाजों को स्विंग और सीम मूवमेंट मिल सकती है जिससे विपक्षी टीम के शुरुआती बल्लेबाजों को आउट करने में मदद मिल सकती है।

दूसरी पारी में औसत स्कोर में गिरावट को देखते हुए लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को अधिक सोच-समझकर बल्लेबाजी करनी होगी विशेषकर जब दूसरी पारी में पिच पर खेल थोड़ा धीमा हो सकता है और बल्लेबाजों को रन बनाने में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

इस तरह की पिच और मौसम की स्थितियों में टीमें ऐसे खिलाड़ियों का चयन कर सकती हैं जो न केवल गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर सकें बल्कि मध्यम और निचले क्रम में बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकें ऐसे में ऑल-राउंडर्स की भूमिका काफी अहम हो जाती है।

CHE Team Squad


एमएस धोनी (कप्तान), मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली।

CHE Probable Playing 11

  • R Gaikwad
  • R Ravindra
  • Ajinkya Rahane
  • D Mitchell
  • Shivam Dubey
  • R Jadeja
  • MS Dhoni
  • D Chahar
  • M Theekshana
  • Tushar Deshpande
  • M Rahman

GT Team Squad


शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, उमेश यादव, नूर अहमद, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, जयंत यादव, संदीप वारियर , शाहरुख खान, अभिनव मनोहर, शरथ बीआर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, दर्शन नालकंडे, कार्तिक त्यागी, स्पेंसर जॉनसन, अजमतुल्लाह उमरजई, सुशांत मिश्रा

GT Probable Playing 11

  1. S Gill
  2. Wriddhiman Saha
  3. S Sudharsan
  4. A Omarzai
  5. D Miller
  6. Vijay Shankar
  7. Rahul Tewatia
  8. Rashid Khan
  9. Umesh Yadav
  10. Spencer Johnson
  11. Mohit Sharma

CHE Vs GT खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजों की बात करें तो डेवन कॉनवे CSK के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं 9 मैचों में 358 रन बनाकर उन्होंने दिखाया है कि वे किसी भी परिस्थिति में अपनी टीम के लिए रन बना सकते हैं उनकी स्ट्राइक रेट 136.64 है जो दिखाता है कि वे तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

रुतुराज गायकवाड़ भी CSK के लिए एक मुख्य बल्लेबाज हैं जिन्होंने 10 मैचों में 335 रन बनाए हैं उनका औसत 37.22 है और स्ट्राइक रेट 144.39 है जो उन्हें मैच के किसी भी मोड़ पर खेल को बदलने की क्षमता देता है।

GT के शुभमन गिल इस सीजन के सबसे चमकदार सितारों में से एक हैं 10 मैचों में 588 रन के साथ उन्होंने 73.5 की शानदार औसत और 167.04 की स्ट्राइक रेट के साथ अपनी क्षमता साबित की है।

गेंदबाजी में CSK के मथीशा पथिराना ने 9 मैचों में 15 विकेट लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है उनका इकॉनमी रेट 8.16 और स्ट्राइक रेट 13.73 है जो उन्हें विपक्षी टीमों के लिए खतरा बनाता है। दीपक चाहर ने भी CSK के लिए 8 मैचों में 14 विकेट लेकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका साबित की है उनका इकॉनमी रेट 8.28 और स्ट्राइक रेट 12.42 है जिससे वे शुरुआती ओवरों में विकेट निकालने के लिए महत्वपूर्ण बन जाते हैं।

GT की ओर से मोहित शर्मा ने 10 मैचों में 23 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी कौशल को उजागर किया है उनका इकॉनमी रेट 8.81 है और स्ट्राइक रेट 8.91 है जिससे वे मैच के दौरान बहुत सारे विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। राशिद खान GT के लिए, ने 10 मैचों में 13 विकेट लेकर अपनी स्पिन गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान किया है उनका इकॉनमी रेट 7.56 और स्ट्राइक रेट 18 है जो उन्हें मध्य ओवरों में खेल को कंट्रोल करने की क्षमता देता है।

CHE Vs GT HEAD-TO-HEAD


DateWinnerResult
28-May-2023CSKCSK won by 5 wickets
23-May-2023CSKCSK won by 15 runs
31-Mar-2023GTGT won by 5 wickets
15-May-2022GTGT won by 7 wickets
17-Apr-2022GTGT won by 3 wickets

कौन जीतेगा: CHE Vs GT?


CSK ने अपने पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है जो उनके स्थिर प्रदर्शन को दर्शाता है। GT ने भी अपने पिछले पांच मैचों में से चार में जीत हासिल की है जिसमें उन्होंने अपनी विविधता और ताकत का प्रदर्शन किया है।

चेन्नई की पिच आमतौर पर स्पिनर्स के लिए अनुकूल होती है लेकिन हाल के मैचों में यह बल्लेबाजों के लिए भी अच्छी रही है। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है लेकिन CSK के पास घरेलू मैदान का फायदा है और उनके पास एक मजबूत और अनुभवी टीम संरचना है वहीं GT ने भी अपने प्रदर्शन से दिखाया है कि वे किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं।

जहां तक भविष्यवाणी की बात है दोनों टीमों के बीच जीतने की संभावनाएं करीब-करीब बराबर हैं CSK का घरेलू मैदान और अनुभवी खिलाड़ी उन्हें थोड़ा बढ़त दे सकते हैं।

CHE Vs GT Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार CHE Vs GT Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी CHE Vs GT Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी।

CHE Vs GT Dream11 Team- Mega


  • बल्लेबाज: S Gill (VC), R Gaikwad, D Miller
  • विकेटकीपर: Wriddhiman Saha
  • ऑलराउंडर: R Jadeja, Rahul Tewatia, D Mitchell
  • गेंदबाज: M Rahman, Rashid Khan, D Chahar (C), Mohit Sharma

कैप्टन: D Chahar – उनकी स्विंग और एक्यूरेसी पिच पर कहर बरपा सकती है।

वाइस-कैप्टन: S Gill – शानदार फॉर्म और बड़े मैचों में उनकी बल्लेबाजी की क्षमता को देखते हुए।

CHE Vs GT Dream11 Team- Head2Head


  • बल्लेबाज: R Gaikwad (C), S Gill, Ajinkya Rahane
  • विकेटकीपर: MS Dhoni
  • ऑलराउंडर: R Jadeja, Vijay Shankar, D Mitchell
  • गेंदबाज: Rashid Khan, D Chahar, M Rahman (VC), Tushar Deshpande

कैप्टन: R Gaikwad – उनका शांत और संयमित खेल उन्हें बड़े स्कोर के लिए आदर्श बनाता है।

वाइस-कैप्टन: M Rahman – मौजूदा पिच और मौसम की स्थिति में उनकी गेंदबाजी कौशल उन्हें विपक्ष के लिए खतरा बनाती है।

CHE Vs GT Dream11 Team- Small League


  • बल्लेबाज: R Gaikwad, S Gill (C), D Miller, S Sudharsan
  • विकेटकीपर: Wriddhiman Saha
  • ऑलराउंडर: R Jadeja (VC), Rahul Tewatia
  • गेंदबाज: D Chahar, Mohit Sharma, Rashid Khan, Tushar Deshpande

कैप्टन: S Gill – उनकी बेहतरीन फॉर्म और मैच विनिंग क्षमता उन्हें इस भूमिका के लिए उपयुक्त बनाती है।

वाइस-कैप्टन: R Jadeja – उनकी ऑलराउंड क्षमताएँ उन्हें किसी भी समय मैच का रुख मोड़ने में सक्षम बनाती हैं।

Best Players for Captain & V-Captain

कप्तान उप-कप्तान
S GillD Chahar
D ChaharS Gill
R GaikwadMohit Sharma
Mohit SharmaR Gaikwad
D MillerR Jadeja
R JadejaD Miller
Rashid KhanM Rahman
M RahmanRashid Khan
Rahul TewatiaD Mitchell
D MitchellRahul Tewatia
Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ CHE Vs GT Dream11 Prediction के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

NewsMeto
Logo