Aaj Ki Dream11: RR Vs DC Dream11 Prediction, Pitch Report जानिए कैसे बनाये आज की ड्रीम11

RR Vs DC Dream11 Team में कौनसे खिलाड़ी चुने और किस खिलाड़ी को कप्तान और वाइस कैप्टन बनाए जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि हम आपको Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी देने वाले है।

Aaj Ki Dream11 RR Vs DC Dream11 Prediction 9th Match Today Hindi

RR Vs DC Dream11 Prediction: आईपीएल 2024 का 9वाँ मैच Rajasthan Royals और Delhi Capitals के बीच होने जा रहा है यह मैच 28 मार्च 2024 को 7:30 बजे खेला जाएगा अगर आप ड्रीम11 में जीतना चाहते हैं तो आपको RR Vs DC Pitch Report, Playing XI, Stadium, Stats इत्यादि क्या रहेगा पता होना चाहिए।

RR Vs DC Dream11 Team में कौनसे खिलाड़ी चुने और किस खिलाड़ी को कप्तान और वाइस कैप्टन बनाए जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़े क्योंकि हम आपको Mega, Head-to-Head, Small League टीम की जानकारी देने वाले है।

RR Vs DC Dream11 Prediction


MatchSHR Vs MI
SeriesIPL 2024
Season17th
Match9
FormatsT20
StadiumSawai Mansingh Stadium
CityJaipur
Date28 March 2024
Time7:30 PM
Watch NowJioCinema

RR Vs DC Pitch Report Hindi


आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का 9वां मैच जोकि SHR और MI के बीच खेला जाएगा वह सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में 28 मार्च 2024 को शाम 7:30 बजे से आयोजित किया जाएगा।आइए पिच रिपोर्ट पर एक नज़र डालते हैं जो मैच के नतीजे को प्रभावित कर सकती है।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच को बल्लेबाजी के अनुकूल माना जाता है लेकिन इसमें स्पिनरों के लिए भी कुछ खास मौके होते हैं पिछले 5 टी20 मैचों में गेंदबाजों के प्रदर्शन की बात करें तो पेसर्स ने 6 विकेट हासिल किए हैं जबकि स्पिनर्स ने 3 विकेट अपने नाम किए हैं यह दर्शाता है कि पिच पर स्पिन गेंदबाजों का प्रभाव भी महत्वपूर्ण रहेगा।

पहली पारी में औसत स्कोर 180 रनों का रहा है जबकि दूसरी पारी में यह घटकर 148 रनों पर आ जाता है इससे साफ होता है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कुछ हद तक फायदा हो सकता है। मौसम की बात करें तो मैच के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे जिससे गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है।

पिछले 5 वर्षों में टॉस जीतने वाली टीमों ने 66% मौकों पर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना है और इनमें से 61% मौकों पर उन्हें जीत मिली है इससे यह निष्कर्ष निकलता है कि पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर एक सफल रणनीति साबित हो सकती है।

RR Team Squad


संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रियान पराग, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, नवदीप सैनी, टॉम कोहलर- कैडमोर, प्रिसिध कृष्णा, तनुश कोटियन, नंद्रे बर्गर, कुलदीप सेन, डोनोवन फरेरा, आबिद मुश्ताक, कुणाल सिंह राठौड़

RR Probable Playing 11

  1. J Buttler
  2. Y Jaiswal
  3. S Samson
  4. Riyan Parag
  5. Shimron Hetmyer
  6. Dhruv Trevally
  7. Ravi Ashwin
  8. Sandeep Sharma
  9. A Khan
  10. T Boult
  11. Y Chahal

DC Team Squad


रिषभ पंत (कप्तान), अबिशेक पोरेल, खलील अहमद, रिकी भुई, स्वास्तिक चिकारा, यश ढुल्ल, प्रवीण दुबे, जेक फ्रेजर-मैगर्क, शाई होप (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, कुमार कुशाग्रा, ललित यादव, मिचेल मार्श, मुकेश कुमार, अन्रिच नोर्तजे, विक्की ओस्टवाल, अक्सर पटेल, रसीख सलाम, जेहाई रिचर्डसन, ईशांत शर्मा, पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स, सुमित कुमार, देविद वार्नर।

DC Probable Playing 11

  1. D Warner
  2. M Marsh
  3. S Hope
  4. Rishabh Pant
  5. Ricky Bhui
  6. T Stubbs
  7. A Patel
  8. Sumit Kumar
  9. K Yadav
  10. Khaleel Ahmed
  11. Ishant Sharma

RR Vs DC खिलाड़ियों पर रखें नज़र


बल्लेबाजों में यशस्वी जायसवाल (RR) ने 10 मैचों में 513 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया है जिसमें उनका औसत 57 और स्ट्राइक रेट 169.3 है। जायसवाल की इस प्रदर्शनी ने उन्हें नजरों में ला दिया है उनके साथी खिलाड़ी संजू सैमसन (RR) ने भी 10 मैचों में 287 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 41 और स्ट्राइक रेट 148.7 है। सैमसन की बल्लेबाजी ने उन्हें मैच जिताने वाला खिलाड़ी बनाया है।

डेविड वार्नर (DC) ने भी 10 मैचों में 317 रन के साथ अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है जिसमें उनका औसत 31.7 और स्ट्राइक रेट 145.41 है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल (DC) ने बल्ले और गेंद दोनों से अपनी प्रतिभा दिखाई है 10 मैचों में 175 रन और 9 विकेट लेकर।

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल (RR) और इशांत शर्मा (DC) ने दोनों ने 10 मैचों में क्रमशः 11 विकेट लिए हैं चहल का इकोनॉमी रेट 8.37 और स्ट्राइक रेट 19.54 है जबकि शर्मा का इकोनॉमी रेट 8.22 और स्ट्राइक रेट 14.72 है।

रविचंद्रन अश्विन (RR) ने 9 मैचों में 9 विकेट लेकर और अक्षर पटेल (DC) ने अपने बेहतरीन इकोनॉमी रेट 6.72 के साथ 9 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी की क्षमता साबित की है।

RR Vs DC HEAD-TO-HEAD


DateResult
08-Apr-2023RR won by 57 runs
11-May-2022DC won by 8 wickets
22-Apr-2022RR won by 15 runs
25-Sep-2021DC won by 33 runs
15-Apr-2021RR won by 3 wickets

कौन जीतेगा: RR Vs DC?


राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो पिछले मैचों के प्रदर्शन को देखते हुए उनका हाल का फॉर्म उत्कृष्ट रहा है उन्होंने अपने अंतिम पांच मैचों में से तीन जीते हैं जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 20 रनों से जीत भी शामिल है उनके पास जोस बटलर, संजू सैमसन, और यशस्वी जायसवाल जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को चुनौती दे सकते हैं वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी उनके लिए बड़ी ताकत है।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से उनका हालिया फॉर्म थोड़ा चिंताजनक है जिसमें उन्होंने अपने आखिरी पांच मैचों में से चार हारे हैं हालांकि अनरिच नोर्टजे के टीम में शामिल होने से उनकी गेंदबाजी मजबूत हुई है और ऋषभ पंत की फिटनेस और फॉर्म भी उनके लिए एक सकारात्मक पहलू है

जहां तक भविष्यवाणी की बात है जब हम दोनों टीमों की तुलना करते हैं तो राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी दिखाई देता है उनकी टीम में ज्यादा संतुलन है और उनके पास अपने होम ग्राउंड पर खेलने का भी फायदा होगा।

RR Vs DC Dream11 Prediction Today


यहाँ हम आपको Dream11 की PlayingXI के अनुसार RR Vs DC Dream11 Prediction के लिए अलग-अलग 3 टीम प्रदान कर रहे है और मैच शरू होने से पहले या फिर टीम Confirmed Playing11 आने के बाद हमारी RR Vs DC Dream11 Prediction Team की लिस्ट को चेंज भी किया जा सकता हैं अगर कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है तो आप अपनी मुताबिक भी खिलाड़ी चुन सकते है।

लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे WhatsApp चैनल को ज्वाइन करे ले क्योंकि टॉस किसने जीता, कौन-कौन खेलेगा और मैच से जुड़ी सभी अपडेट आपको वही मिलेगी साथ ही Confirmed Playing11 आने के बाद टीम अपडेट यहाँ आपको मिल जाएगी।

RR Vs DC Dream11 Team- Mega


बल्लेबाज:

  1. J Buttler (कप्तान) – उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी उन्हें ड्रीम11 में कप्तान के लिए पहली पसंद बनाती है।
  2. Warner – अनुभवी और लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज।
  3. Y Jaiswal – उभरते सितारे जो बड़ी पारियां खेल सकते हैं।
  4. Rishabh Pant (उप-कप्तान) – मैच की स्थिति को बदल सकते हैं उनकी आक्रामक बल्लेबाजी अहम होगी।

ऑलराउंडर्स:

  1. Ravi Ashwin – स्पिन फ्रेंडली पिच पर विकेट लेने की क्षमता रखते हैं।
  2. A Patel – उनका ऑलराउंड प्रदर्शन टीम के लिए महत्वपूर्ण होगा।

गेंदबाज:

  1. T Boult – पेस अटैक का अगुवा, नई गेंद के साथ घातक।
  2. Y Chahal – स्पिन फ्रेंडली पिच पर उनकी गुगली और लेग स्पिन विपक्षी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकती है।
  3. K Yadav – एक अन्य स्पिनर जो बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण होगा।
  4. Khaleel Ahmed – तेजी से विकेट लेने की क्षमता रखते हैं।

विकेटकीपर:

  • S Samson – उत्कृष्ट विकेटकीपर और साथ ही शानदार बल्लेबाज।

RR Vs DC Dream11 Team- Head2Head


विकेटकीपर:

  • जोस बटलर (C)
  • ऋषभ पंत

बल्लेबाज:

  • यशस्वी जायसवाल
  • डेविड वार्नर
  • शिमरोन हेटमायर

ऑलराउंडर्स:

  • रियान पराग
  • मिचेल मार्श (VC)
  • अक्षर पटेल

गेंदबाज:

  • ट्रेंट बोल्ट
  • युजवेंद्र चहल
  • खलील अहमद

कप्तान और उप-कप्तान: कप्तान – जोस बटलर क्योंकि वह एक विस्फोटक ओपनर हैं और पिच पर तेजी से रन बना सकते हैं। उप-कप्तान – मिचेल मार्श, उनकी ऑलराउंड क्षमता उन्हें ड्रीम11 टीम के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी बनाती है।

RR Vs DC Dream11 Team- Small League


विकेटकीपर:

  • जोस बटलर (J Buttler)
  • ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

बल्लेबाज:

  • डेविड वॉर्नर (Warner)
  • यशस्वी जायसवाल (Y Jaiswal)
  • शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer)

ऑलराउंडर्स:

  • रियान पराग (Riyan Parag)
  • अक्षर पटेल (A Patel)

गेंदबाज:

  • ट्रेंट बोल्ट (T Boult)
  • युजवेंद्र चहल (Y Chahal)
  • खलील अहमद (Khaleel Ahmed)

कप्तान और उप-कप्तान चयन: कप्तान: जोस बटलर (J Buttler) – बटलर की विस्फोटक बल्लेबाजी उन्हें ड्रीम11 टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ कप्तानी विकल्प बनाती है। उप-कप्तान: डेविड वॉर्नर (Warner) – वॉर्नर की निरंतरता और उनकी क्षमता किसी भी स्थिति में रन बनाने की उन्हें एक आदर्श उप-कप्तान बनाती है।

Dream11 जीतें और First Rank प्राप्त करें
Aaj Ki Dream11- क्या है और कैसे बनायें
Dream11 का मालिक कौन है

हम तो सिर्फ RR Vs DC Dream11 Prediction के बारे में बता रहे हैं साथ ही मैच से जुड़ी जरूरी जानकारी प्रदान कर रहे है जिसका इस्तेमाल Dream11 और MY11Circle की बेहतरीन टीम बनाने के लिए कर सकते हैं इसमें हमारी किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं है कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं और आप ज्यादा से ज्यादा Dream11 और MY11Circle से पैसे कमाए ऐसी हम आशा करते हैं!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read