Yes Bank Share Price Target 2023, 2025, 2030 ख़रीदे या बेचें?

Share Price Target Hindi

शेयर बाज़ार जिसे Share Market, Stock Market, Equity Market इत्यादि के नाम से जाना जाता है जिसमें हजारों कंपनियां लिस्टेड है उसमें से एक Yes Bank है औऱ जो लोग Yes Bank Share में निवेश कर चुके या फिर निवेश करने वाले हैं वह Yes Bank Share Price Target क्या व कितना हैं उसकी भविष्यवाणी/आँकलन पता करने की इच्छा रखते है।

क्योंकि हर कोई Share Market में पैसे इसीलिए लगाता है ताकि भविष्य में वह अपने पैसों से कई गुना पैसा बना सकें जिसके लिए आपको “शेयर प्राइस टारगेट” की जानकारी होनी चाहिए ताकि आप उसी हिसाब से किसी शेयर में निवेश कर सकें।

Yes Bank Share Price Target Hindi

तो अगर आप Yes Bank में निवेश कर चुके हैं या फिर निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको Yes Bank Share Price Target की जानकारी होनी चाहिए ताकि आप आज से 5-10 साल या फिर 15-20 साल बाद अपनी शेयर वैल्यू का आंकलन लग सके।

आज हम आपकों Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के साथ-साथ वर्तमान में Yes Bank Share Price क्या है उसे जुड़ी बहुत सारी जानकारी प्रदान करने वाले हैं इसलिए आपकों एक बार इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए।

Yes Bank की जानकारी

Yes Bank एक भारतीय बैंक है जिसका मुख्यालय मुंबई में है यह खुदरा बैंकिंग और परिसंपत्ति प्रबंधन सेवाओं के माध्यम से कॉर्पोरेट और खुदरा ग्राहकों के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की पेशकश करता है तथा 5 मार्च 2020 को, बैंक के पतन से बचने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने इसे अपने नियंत्रण में ले लिया।

आरबीआई ने बाद में बोर्ड का पुनर्निर्माण किया और भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी और उप प्रबंध निदेशक प्रशांत कुमार को यस बैंक के MD और CEO के रूप में नामित किया। यस बैंक की रिटेल, एमएसएमई और कॉरपोरेट बैंकिंग में रुचि है इसकी तीन सहायक कंपनियां हैं – यस सिक्योरिटीज (इंडिया) लिमिटेड, यस ट्रस्टी लिमिटेड और यस एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) लिमिटेड।

Yes Bank को प्रतिष्ठित मीडिया हाउस और ग्लोबल एडवाइजरी फर्मों द्वारा विभिन्न इंडियन बैंकिंग लीग टेबल्स में शीर्ष और सबसे तेजी से बढ़ते बैंकों में मान्यता दी गई है और कॉर्पोरेट निवेश बैंकिंग, ट्रेजरी, ट्रांजेक्शन बैंकिंग , और सहित हमारे विभिन्न व्यवसायों के लिए कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त हैं…»

Yes Bank Share Price Today

शेयर मार्केट डिमांड-सप्लाई के फॉर्मूले पर काम करता है तथा दोनों ही परिस्‍थितियों में शेयरों का मूल्‍य घट या बढ़ जाता है इसलिए शेयर मार्केट में लिस्टेड Yes Bank के शेयर प्राइस में उतार-चढ़ाव होता रहता है।

देखिए, निवेशक व विश्लेषक कंपनी के भविष्य को परख कर उसमें निवेश करते हैं और जब कंपनी अच्छा प्रदर्शन करती है तो लोग उस शेयर को ज्यादा खरीदते हैं तथा उसकी डिमांड बढ़ जाती है इसी प्रकार जब किसी कंपनी के बारे में अनुमान लगाया जाए कि भविष्य में उसका मुनाफा कम होगा तो कंपनी के शेयर गिर जाते हैं।

इस प्रकार Yes Bank Share Price में भी प्रतिदिन बढ़ोतरी व गिरावट देखने को मिलती रहती है आप नीचे वर्तमान में Yes Bank के शेयर की कीमत क्या चल रही है देख सकते हैं जोकि लाइव मार्किट के साथ अपडेट होता रहता है।

[stock_market_widget type=”card” template=”low-high-indicator” color=”#5679FF” assets=”YESBANK.NS” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

[stock_market_widget type=”accordion” template=”info” color=”#5679FF” assets=”YESBANK.NS” start_expanded=”true” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

[stock_market_widget type=”chart” template=”basic” color=”#5679FF” assets=”YESBANK.NS” range=”max” interval=”1d” axes=”true” cursor=”true” range_selector=”true” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

Historical Prices


[stock_market_widget type=”table-history” template=”basic” assets=”YESBANK.NS” fields=”open,high,low,close,date” range=”6mo” interval=”1d” display_currency_symbol=”true” pagination=”true” rows_per_page=”10″ sort_field=”date” sort_direction=”desc” alignment=”left” api=”yf”]

Yes Bank Share Price Target

शेयर बाजार का अध्ययन व रिसर्च करके बहुत सारे ब्रोकरेज हाउस द्वारा Broker Research Reports पब्लिश की जाती हैं जिसके अंतर्गत कंपनी की वर्तमान स्थिति के साथ भविष्य की उनती का अनुमान/आँकलन किया जाता हैं तथा यह ब्रोकरेज हाउस Share Market में लिस्टेड सभी कंपनियों के लिए ब्रोकर रिसर्च रिपोर्ट जारी करते हैं।

हम उसकी के आधार पर आपकों Yes Bank Share Price Target की जानकारी प्रदान करते हैं चूँकि किसी शेयर का प्राइस कितना बढ़ेगा या घटेगा इसके बारे में किसी को नहीं पता होता है परन्तु ब्रोकरेज हाउस द्वारा कंपनी को परख कर उसके शेयर प्राइस टारगेट का आँकलन किया जाता है तो चलिए Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जानते हैं।

DATEBROKERTARGETTYPE
18 NOV 2021ICICI Securities Limited  Hold
15 JUL 2020HDFC Securities  Strategy Note
15 JUL 2020Ventura  Mgmt Note
16 MAR 2020ICICI Securities Limited  Sell
07 MAR 2020BOB Capital Markets Ltd.  Sell
06 MAR 2020ICICI Securities Limited  Sell
06 MAR 2020Geojit BNP Paribas0.00 Sell
12 NOV 2019Geojit BNP Paribas 61.00 Sell
03 NOV 2019LKP Securities 53.00 Sell
01 NOV 2019Prabhudas Lilladhar 59.00 Hold
05 AUG 2019ICICI Securities Limited 75.00 Sell
25 JUL 2019Geojit BNP Paribas 83.00 Sell
22 JUL 2019SMC online  Results Update
19 JUL 2019LKP Securities 75.00 Sell
17 JUL 2019Prabhudas Lilladhar 101.00 Hold
17 JUL 2019BOB Capital Markets Ltd. 90.00 Sell
20 MAY 2019LKP Securities 124.00 Sell
03 MAY 2019Geojit BNP Paribas 160.00 Sell
30 APR 2019Dolat Capital160.00 Sell
30 APR 2019IDBI Capital  Sell

हर कोई Share Market में पैसे इसीलिए लगाता है ताकि भविष्य में वह अपने पैसों से कई गुना पैसा बना सकें लेकिन इसके लिए सही Share को चुनना होता है अगर आप सही शेयर का चुनाव कर लेते हैं तो आप करोड़पति बन जाते हैं लेकिन आपका किया गया चुनाव अगर गलत होता है तो आप अपना सारा पैसा खो बैठते हैं।

शेयर मार्केट विद्वानों का माना है कि शेयर बाजार से पैसे कमाने का सबसे उत्तम तरीका है कि आप लंबे समय के लिए निवेश करें इसलिए अगर आप Yes Bank में निवेश करने का विचार कर रहे है तो आपके लिए Yes Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 काफ़ी मदतगार रहा होगा।

तो दोस्तों हमने आपको Yes Bank Share Price Target के बारे में विस्तार पूर्वक बताने का प्रयास किया है आपके Yes Bank Share Price के बारे में क्या विचार है और आपको क्या लगता है कि Yes Bank का शेयर प्राइस कहां तक जाने वाला है आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल किसी भी तरह से मदतगार और ज्ञान से भरपूर लगता है तो आप इसे अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर Share करकें हमारी इस मेहनत को सफल बनाने का प्रयास करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग तक यह जानकारी पहुंच सके तो अब अगर आपने यहां तक पढ़ लिया तो एक Share करना बनाता है मेरे दोस्त!!!

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।