RattanIndia Share Price Target 2023, 2025, 2030 ख़रीदे या बेचें?

Share Price Target Hindi

शेयर बाज़ार जिसे Share Market, Stock Market, Equity Market इत्यादि के नाम से जाना जाता है जिसमें हजारों कंपनियां लिस्टेड है उसमें से एक RattanIndia है औऱ जो लोग RattanIndia Share में निवेश कर चुके या फिर निवेश करने वाले हैं वह RattanIndia Share Price Target क्या व कितना हैं उसकी भविष्यवाणी/आँकलन पता करने की इच्छा रखते है।

क्योंकि हर कोई Share Market में पैसे इसीलिए लगाता है ताकि भविष्य में वह अपने पैसों से कई गुना पैसा बना सकें जिसके लिए आपको “शेयर प्राइस टारगेट” की जानकारी होनी चाहिए ताकि आप उसी हिसाब से किसी शेयर में निवेश कर सकें।

RattanIndia Share Price Target Hindiतो अगर आप RattanIndia में निवेश कर चुके हैं या फिर निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको RattanIndia Share Price Target की जानकारी होनी चाहिए ताकि आप आज से 5-10 साल या फिर 15-20 साल बाद अपनी शेयर वैल्यू का आंकलन लग सके।

आज हम आपकों RattanIndia Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के साथ-साथ वर्तमान में RattanIndia Share Price क्या है उसे जुड़ी बहुत सारी जानकारी प्रदान करने वाले हैं इसलिए आपकों एक बार इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए।

RattanIndia की जानकारी

रतनइंडिया पावर लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी निजी बिजली उत्पादन कंपनी में से एक है जिसकी महाराष्ट्र, भारत में अमरावती और नासिक (प्रत्येक स्थान पर 1,350 मेगावाट) में 2,700 मेगावाट ताप विद्युत संयंत्रों की स्थापित क्षमता है जिसमें 18,615 करोड़ (यूएस $2.5 बिलियन) रुपये के निवेश है।

बिजली संयंत्र 2,400 एकड़ क्षेत्र में फैले हुए हैं कंपनी गोल्डमैन सैक्स और वर्डेपार्टर्स, यूएसए जैसे मार्की फंडों को व्यवसाय में निवेशकों के रूप में गिनाती है। समूह ने सर्वोत्तम श्रेणी के उपकरणों और प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए निष्पादन पर अपने गहन ध्यान के साथ एक विश्व स्तरीय बिजली उत्पादन संपत्ति बनाई है…»

RattanIndia Share Price Today

शेयर मार्केट डिमांड-सप्लाई के फॉर्मूले पर काम करता है तथा दोनों ही परिस्‍थितियों में शेयरों का मूल्‍य घट या बढ़ जाता है इसलिए शेयर मार्केट में लिस्टेड RattanIndia के शेयर प्राइस में उतार-चढ़ाव होता रहता है।

देखिए, निवेशक व विश्लेषक कंपनी के भविष्य को परख कर उसमें निवेश करते हैं और जब कंपनी अच्छा प्रदर्शन करती है तो लोग उस शेयर को ज्यादा खरीदते हैं तथा उसकी डिमांड बढ़ जाती है इसी प्रकार जब किसी कंपनी के बारे में अनुमान लगाया जाए कि भविष्य में उसका मुनाफा कम होगा तो कंपनी के शेयर गिर जाते हैं।

इस प्रकार RattanIndia Share Price में भी प्रतिदिन बढ़ोतरी व गिरावट देखने को मिलती रहती है आप नीचे वर्तमान में RattanIndia के शेयर की कीमत क्या चल रही है देख सकते हैं जोकि लाइव मार्किट के साथ अपडेट होता रहता है।

[stock_market_widget type=”card” template=”low-high-indicator” color=”#5679FF” assets=”RTNPOWER.NS” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

[stock_market_widget type=”accordion” template=”info” color=”#5679FF” assets=”RTNPOWER.NS” start_expanded=”true” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

[stock_market_widget type=”chart” template=”basic” color=”#5679FF” assets=”RTNPOWER.NS” range=”max” interval=”1d” axes=”true” cursor=”true” range_selector=”true” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

Historical Prices


[stock_market_widget type=”table-history” template=”basic” assets=”RTNPOWER.NS” fields=”open,high,low,close,date” range=”6mo” interval=”1d” display_currency_symbol=”true” pagination=”true” rows_per_page=”10″ sort_field=”date” sort_direction=”desc” alignment=”left” api=”yf”]

RattanIndia Share Price Target

शेयर बाजार का अध्ययन व रिसर्च करके बहुत सारे ब्रोकरेज हाउस द्वारा Broker Research Reports पब्लिश की जाती हैं जिसके अंतर्गत कंपनी की वर्तमान स्थिति के साथ भविष्य की उनती का अनुमान/आँकलन किया जाता हैं तथा यह ब्रोकरेज हाउस Share Market में लिस्टेड सभी कंपनियों के लिए ब्रोकर रिसर्च रिपोर्ट जारी करते हैं।

हम उसकी के आधार पर आपकों RattanIndia Share Price Target की जानकारी प्रदान करते हैं चूँकि किसी शेयर का प्राइस कितना बढ़ेगा या घटेगा इसके बारे में किसी को नहीं पता होता है परन्तु ब्रोकरेज हाउस द्वारा कंपनी को परख कर उसके शेयर प्राइस टारगेट का आँकलन किया जाता है तो चलिए RattanIndia Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जानते हैं।

“अभी तक RattanIndia Share से जुड़ी किसी भी तरह कोई Broker Research Reports पब्लिश नही की गई है परन्तु जैसे ही इसकी कोई भी Research Reports आती है तो हम उसे तुरंत अपडेट कर किया जाएगा जिसे आप RattanIndia Share Price Target का पता कर सकते है”

हर कोई Share Market में पैसे इसीलिए लगाता है ताकि भविष्य में वह अपने पैसों से कई गुना पैसा बना सकें लेकिन इसके लिए सही Share को चुनना होता है अगर आप सही शेयर का चुनाव कर लेते हैं तो आप करोड़पति बन जाते हैं लेकिन आपका किया गया चुनाव अगर गलत होता है तो आप अपना सारा पैसा खो बैठते हैं।

शेयर मार्केट विद्वानों का माना है कि शेयर बाजार से पैसे कमाने का सबसे उत्तम तरीका है कि आप लंबे समय के लिए निवेश करें इसलिए अगर आप RattanIndia में निवेश करने का विचार कर रहे है तो आपके लिए RattanIndia Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 काफ़ी मदतगार रहा होगा।

तो दोस्तों हमने आपको RattanIndia Share Price Target के बारे में विस्तार पूर्वक बताने का प्रयास किया है आपके RattanIndia Share Price के बारे में क्या विचार है और आपको क्या लगता है कि RattanIndia का शेयर प्राइस कहां तक जाने वाला है आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल किसी भी तरह से मदतगार और ज्ञान से भरपूर लगता है तो आप इसे अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर Share करकें हमारी इस मेहनत को सफल बनाने का प्रयास करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग तक यह जानकारी पहुंच सके तो अब अगर आपने यहां तक पढ़ लिया तो एक Share करना बनाता है मेरे दोस्त!!!

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।