Bigo Live app क्या है और कैसे इस्तेमाल करे

Bigo live app hindi me

Bigo Live app एक popular Live Streams app है। जिसे पूरी दुनिया मे लगभग 200 billions लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। इंडिया में भी बहुत सारे लोगो Live Streams के लिए इस app का इस्तेमाल करते है परन्तु बहुत सारे लोग को Bigo Live app क्या है और कैसे इस्तेमाल किया जाता है इस बारे में ज्यादा जानकारी नही है।

आज के समय मे बहुत सारे लोग Text chating की तुलना में video chating करना ज्यादा पसंद करते है। दुनिया के अलग-अलग देशों के लोगो के साथ Bigo Live app की help से आप live video streaming कर सकते है।

यह एक open live video streaming app है यानी आप किसी भी व्यक्ति के साथ live video पर बात कर सकते है। इसमे आपको बहुत सारे feature मिलते है जो इसे बाकी app की तुलना में ज्यादा बेहतर बनाते है।

तो दोस्तो आज इस Post में हम आपको Bigo Live app के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है। इस Post को पूरा पढ़ने के बाद Bigo Live app में ऐसा कुछ नही होगा जो आपको मालूम नही होगा तो चलिये Bigo Live app Review करते है।

Bigo Live app क्या है

यह live video streaming social networks है। जिसे आप globally नये दोस्त बन कर उनसे online live video पर बात कर सकते है। इसमे आपको live video streaming और Private live video के feature दिए जाते है।

bigo live app में आप group video chat, message chat और voice chat कर सकते है। इसमें और भी बहुत सारे फ़ीचर मिलते है। इसका इस्तेमाल आप windows, android और iOS पर कर सकते है।

इसकी सबसे बड़ी ख़ास बात है कि आप bigo live app का इस्तेमाल करके पैसे भी कमा सकते है। इसे आपको beans मिलते है जिन्हें आप पैसों में बदल सकते है। तो चलिये जानते है कि bigo live app पर account कैसे बनाते है।

also Read

♦ Whatsapp पर delete मैसेज को कैसे देखे

♦ Instagram क्या है और कैसे इस्तेमाल करे

♦ Top Best 5 video editing apps

Bigo Live app Par account kaise banaye

यह एक बहुत शानदार application है जिसे पूरी दुनिया मे 200 billions से ज्यादा लोगो द्वारा download किया गया है। bigo live app पर account बनाना बहुत आसान है। इसके लिए आप हमारे बताये गये Step को follow करें।

सबसे पहले Google play store से bigo live app download और install करें या फिर नीचे बटन पर क्लिक करें

app download

इसके बाद आपको bigo live app पर एकाउंट बनाने के लिए कोई सारे option दिए जाते है। जैसे facebook, instagram, google, phone आदि

अब आप इनमें से किसी भी option का इस्तेमाल करके इस पर account बना सकते है। जैसे हम इसके लिए instagram का इस्तेमाल करते है।

Instagram icon पर क्लिक करने के बाद इसमे login करें इसके बाद authorize बटन कर क्लिक करें।

जैसे ही आप authorize button पर क्लिक करते है आपका account bigo live पर बन जाता है।

Bigo Live app kaise Use kare

बहुत सारे लोगो को bigo live app use करने में कोई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और कुछ लोगो को मालूम नही होता है कि Bigo Live को कैसे इस्तेमाल करते है। तो चलिये जानते है कि bigo live को कैसे इस्तेमाल किया जाता है।

bigo live app kya hai

1. Home Button

जैसे ही आप bigo live open करते है तो आपको home page दिखाई देता है जहाँ पर आप popular लोगो की video को देख सकते है।

2. Global Button

जब आप second बटन पर क्लिक करते है तो यह आपको बहुत सारे देश के झंडे नज़र आते है आप जिस देश को select करते है उसकी ही वीडियो आपको देखने को मिलती है।

3. Live Button

जब आप इस बटन पर क्लिक करते है। तो आप bigo पर लाइव हो जाते है। अब जो लोगो आपको देख रहे है उनसे video call connect करने के बाद live video chat कर सकते है।

how to use bigo live app hindi

4. Nearby Button

यह पर आपको वो लोग दिखाई देते है जो आपके सबसे नजदीकी होते है साथ मे यह आपको बता है कि वह कितने KM की distance पर है।

5. Video Button

इस बटन पर क्लिक करने के बाद आपको hot और जिन लोगो को आप follow करते है उनकी upload की गई video दिखाई जाती है।

6. My Profile

यह से आप Bigo Live app account की setting कर सकते है और आप कितने लोगों को follow करते है और आप को को लोग follow करते है इस तरह की बहुत सारी जारी आपको यहाँ से मिल जाती है।

Bigo live app Par Live video Call kaise kare

जैसे ही हम सब जानते है कि Bigo Live app का इस्तेमाल live video calling के लिए किया जाता है। परंतु बहुत सारे लोगो live video calling कैसे करे इस बातो को लेकर परेशान रहते है तो चलिये जानते है कि live video call कैसे करें

Live Button –

जब आप live button पर क्लिक करते है तो आपको अपना title लिखना और Go live पर क्लिक करना है जिसके बाद आप लाइव हो जाते है। अब आप जिसके साथ live video पर बात करना चाहते है उसे call करे अगर वह आपकी call recive कर लेता है तो आप live video करना शुरू कर सकते है।

या फिर जब आप bigo live app open करते है तो आपके home पर video दिखाई देती है। अगर कोई live है तो आप उसकी वीडियो और क्लिक करके से बात करने के लिए call कर सकते है। तो इस तरह दोनों तरीको के इस्तेमाल से आप live video calling कर सकते है।

also Read

♦ MY Jio app कैसे इस्तेमाल करे

♦ Paytm app कैसे इस्तेमाल करे

♦ किसी भी नंबर की Call forward कैसे करे

Bigo Live app se paise kaise kamaye

Bigo live app से आप live video करके के साथ पैसे भी कमा सकते है। इसके लिए आपको अपनी live video में कुछ भी ऐसा talent दिखना है जिसे देखकर सामने आपको beans दे।

हम आपको बता दे कि bigo live पर आपको beans मिलते है जिसे आप पैसो में बदल सकते है। इसमे 220 beans के बदले 1 डॉलर मिलता है। अब आप जितने ज्यादा beans कमाते है आप उतने ही ज्यादा पैसे कमा सकते है। और इसमें आपको और भी कई तरह के gift मिलते है। तो अपने वीडियो से लोगो को खुश करो और बदले में पैसे कमाओ।

तो दोस्तों हमे आपको पूरे विस्तार से Bigo live app क्या है और इसका इस्तेमाल किस तरीके से किया जाता है इस बारे में सारी जानकारी दी है। उम्मीद करते है आपको इस Post से help मिली होगी। अगर आपको यह Post पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ जरूर share करें। कोई सवाल हो तो comment करें।

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।