Adani Enterprise Share Price Target 2023, 2025, 2030 ख़रीदे या बेचें?

शेयर बाज़ार जिसे Share Market, Stock Market, Equity Market इत्यादि के नाम से जाना जाता है जिसमें हजारों कंपनियां लिस्टेड है उसमें से एक Adani Enterprise है औऱ जो लोग Adani Enterprise Share में निवेश कर चुके या फिर निवेश करने वाले हैं वह Adani Enterprise Share Price Target क्या व कितना हैं उसकी भविष्यवाणी/आँकलन पता करने की इच्छा रखते है।

क्योंकि हर कोई Share Market में पैसे इसीलिए लगाता है ताकि भविष्य में वह अपने पैसों से कई गुना पैसा बना सकें जिसके लिए आपको “शेयर प्राइस टारगेट” की जानकारी होनी चाहिए ताकि आप उसी हिसाब से किसी शेयर में निवेश कर सकें।

Adani Enterprise Share Price Target Hindi

तो अगर आप Adani Enterprise में निवेश कर चुके हैं या फिर निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको Adani Enterprise Share Price Target की जानकारी होनी चाहिए ताकि आप आज से 5-10 साल या फिर 15-20 साल बाद अपनी शेयर वैल्यू का आंकलन लग सके।

आज हम आपकों Adani Enterprise Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के साथ-साथ वर्तमान में Adani Enterprise Share Price क्या है उसे जुड़ी बहुत सारी जानकारी प्रदान करने वाले हैं इसलिए आपकों एक बार इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना चाहिए।

Adani Enterprise की जानकारी

अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड एक भारतीय बहुराष्ट्रीय सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध होल्डिंग कंपनी है और अदानी समूह का एक हिस्सा है और मुख्य रूप से कोयला, लौह अयस्क के खनन व्यापार में शामिल है। अपनी विभिन्न सहायक कंपनियों के माध्यम से, हवाई अड्डे के संचालन, खाद्य तेल, सड़क, रेल और पानी के बुनियादी ढांचे, डेटा केंद्रों, सौर विनिर्माण, आदि में भी इसके व्यावसायिक हित हैं।

कंपनी को 1993 में अदानी एक्सपोर्ट्स लिमिटेड के नाम से शामिल किया गया था यह मुख्य रूप से समूह के एकीकृत संसाधन प्रबंधन, बिजली व्यापार और प्राकृतिक संसाधन व्यवसायों के साथ स्टैंडअलोन आधार पर संबंधित है इसका सामान्य उद्देश्य अदानी समूह के नए व्यवसायों के लिए एक इन-हाउस इनक्यूबेटर के रूप में कार्य करना है जब तक वह आत्मनिर्भर नहीं हो जाते।

अपनी विभिन्न सहायक कंपनियों के माध्यम से, अदानी एंटरप्राइजेज खाद्य तेलों और मुख्य खाद्य पदार्थों, सौर पीवी निर्माण, सड़क बुनियादी ढांचे, पानी के बुनियादी ढांचे, डेटा केंद्रों, कृषि-उत्पादन भंडारण और वितरण में शामिल है…»

Adani Enterprise Share Price Today

शेयर मार्केट डिमांड-सप्लाई के फॉर्मूले पर काम करता है तथा दोनों ही परिस्‍थितियों में शेयरों का मूल्‍य घट या बढ़ जाता है इसलिए शेयर मार्केट में लिस्टेड Adani Enterprise के शेयर प्राइस में उतार-चढ़ाव होता रहता है।

देखिए, निवेशक व विश्लेषक कंपनी के भविष्य को परख कर उसमें निवेश करते हैं और जब कंपनी अच्छा प्रदर्शन करती है तो लोग उस शेयर को ज्यादा खरीदते हैं तथा उसकी डिमांड बढ़ जाती है इसी प्रकार जब किसी कंपनी के बारे में अनुमान लगाया जाए कि भविष्य में उसका मुनाफा कम होगा तो कंपनी के शेयर गिर जाते हैं।

इस प्रकार Adani Enterprise Share Price में भी प्रतिदिन बढ़ोतरी व गिरावट देखने को मिलती रहती है आप नीचे वर्तमान में Adani Enterprise के शेयर की कीमत क्या चल रही है देख सकते हैं जोकि लाइव मार्किट के साथ अपडेट होता रहता है।

[stock_market_widget type=”card” template=”low-high-indicator” color=”#5679FF” assets=”ADANIENT.NS” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

[stock_market_widget type=”accordion” template=”info” color=”#5679FF” assets=”ADANIENT.NS” start_expanded=”true” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

[stock_market_widget type=”chart” template=”basic” color=”#5679FF” assets=”ADANIENT.NS” range=”max” interval=”1d” axes=”true” cursor=”true” range_selector=”true” display_currency_symbol=”true” api=”yf”]

Historical Prices


[stock_market_widget type=”table-history” template=”basic” assets=”ADANIENT.NS” fields=”open,high,low,close,date” range=”6mo” interval=”1d” display_currency_symbol=”true” pagination=”true” rows_per_page=”10″ sort_field=”date” sort_direction=”desc” alignment=”left” api=”yf”]

Adani Enterprise Share Price Target

शेयर बाजार का अध्ययन व रिसर्च करके बहुत सारे ब्रोकरेज हाउस द्वारा Broker Research Reports पब्लिश की जाती हैं जिसके अंतर्गत कंपनी की वर्तमान स्थिति के साथ भविष्य की उनती का अनुमान/आँकलन किया जाता हैं तथा यह ब्रोकरेज हाउस Share Market में लिस्टेड सभी कंपनियों के लिए ब्रोकर रिसर्च रिपोर्ट जारी करते हैं।

हम उसकी के आधार पर आपकों Adani Enterprise Share Price Target की जानकारी प्रदान करते हैं चूँकि किसी शेयर का प्राइस कितना बढ़ेगा या घटेगा इसके बारे में किसी को नहीं पता होता है परन्तु ब्रोकरेज हाउस द्वारा कंपनी को परख कर उसके शेयर प्राइस टारगेट का आँकलन किया जाता है तो चलिए Adani Enterprise Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जानते हैं।

DATEBROKERTARGETTYPE
09 DEC 2021Ventura1889.00 Buy
30 SEP 2019ICICI Securities Limited140.00 Hold
19 JAN 2018HDFC Securities  Results Update
29 MAY 2017HDFC Securities  Results Update

हर कोई Share Market में पैसे इसीलिए लगाता है ताकि भविष्य में वह अपने पैसों से कई गुना पैसा बना सकें लेकिन इसके लिए सही Share को चुनना होता है अगर आप सही शेयर का चुनाव कर लेते हैं तो आप करोड़पति बन जाते हैं लेकिन आपका किया गया चुनाव अगर गलत होता है तो आप अपना सारा पैसा खो बैठते हैं।

शेयर मार्केट विद्वानों का माना है कि शेयर बाजार से पैसे कमाने का सबसे उत्तम तरीका है कि आप लंबे समय के लिए निवेश करें इसलिए अगर आप Adani Enterprise में निवेश करने का विचार कर रहे है तो आपके लिए Adani Enterprise Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 काफ़ी मदतगार रहा होगा।

तो दोस्तों हमने आपको Adani Enterprise Share Price Target के बारे में विस्तार पूर्वक बताने का प्रयास किया है आपके Adani Enterprise Share Price के बारे में क्या विचार है और आपको क्या लगता है कि Adani Enterprise का शेयर प्राइस कहां तक जाने वाला है आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल किसी भी तरह से मदतगार और ज्ञान से भरपूर लगता है तो आप इसे अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर Share करकें हमारी इस मेहनत को सफल बनाने का प्रयास करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग तक यह जानकारी पहुंच सके तो अब अगर आपने यहां तक पढ़ लिया तो एक Share करना बनाता है मेरे दोस्त!!!

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read