AltBalaji App क्या है और कैसे इस्तेमाल करें

इस बदलते युग के साथ मनोरंजन करने का तरीका पूरी तरह बदल गया है और हम सब पहले टीवी के सामने बैठ कर घंटो टाइम पास कर थे लेकिन जब से टेक्नोलॉजी बढ़ी और हम सभी के हाथो में मोबाइल फ़ोन आ गया है इसलिए आज AltBalaji App जैसे ऐप्प ने टीवी देखने का नजरिया ही बदल दिया है।

क्योंकि अगर अब हमें मैच भी देखना होता है तो हम मोबाइल में देखते है, हर टीवी शो को हम अपने मोबाइल फ़ोन में देखना पसंद करते है इन सभी मनोरंजनो को देखने को AltBalaji जैसे App आसान बनाते है जैसे – Zee5 App, Sony Liv, Hotstar, Netflix औऱ ऐसे ही AltBalaji App है।

जिसकी मदद हम अपना मनोरंजन मोबाइल पर करते है जिसमें HD और FHD क्वालिटी की मूवी, टीवी शो, वेब सीरीज़ और भी काफी कुछ जिससे हम घर बैठे अपने फ़ोन से मनोरंजन कर सकते है।

आज हम आपको AltBalaji App की पूरी जानकारी प्रदान करने वाले है जैसे AltBalaji App क्या है और कैसे इस्तेमाल करें और साथ ही इस ऐप्प के फीचर क्या हैं कैसे AltBalaji App download कैसे करे इत्यादि के बारे में विस्तार से बताने वाले है।

Alt Balaji App क्या है

Alt Balaji App एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसमे आपको वेब सीरीज और टीवी शोज का भरमार मिल जाता है इस ऐप्प में आपको अलग-अलग तरह के वेब सीरीज एक साथ देखने को मिल जाते है चाहे वो ड्रामा हो रोमांस हो, कॉमेडी हो, एक्ससिटिंग स्टोरी हो या फिर बच्चों के शो हों और भी बहुत सारी कैटेगिरी इस पर उपलब्ध है।

AltBalaji App को 10 मिलियन से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और अगर रेटिंग की बात करें तो इस ऐप्प को काफी अच्छी खासी रेटिंग भी मिली है। सबसे खास बात इस ऐप्प की साइज भी बहुत कम है और आपको कमाल का इंटरफ़ेस देखने को मिल जाता है।

Alt Balaji App को वेब सीरीज देखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है औऱ यह ऐप्प हर महीने एक नए शो के साथ 250 घंटे से अधिक प्रदर्शन करता है। यह App आपको हिंदी, बंगाली, गुजरती, पंजाबी, तमिल और कई भारतीय भाषाओ में उपलब्ध है।

AltBalaji App Download कैसे करें

AltBalaji एक वेबसाइट और ऐप्प दोनों है इसलिए आप इसकी वेबसाइट के माध्यम से भी इसका इस्तेमाल कर सकते है और मोबाइल के लिए आप इसके ऐप्प को Google Play Store से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Step-1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर AltBalaji App को सर्च करें या फिर नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

App Download

Step-2 अब इसको अपने एंड्रॉयड या इओस मोबाइल में डाउनलोड करें और Install करें।

Step-3 आपके मोबाइल में यह एप्लीकेशन डाउनलोड होने के पश्चात एप्लीकेशन को ओपन करें और इसमें अपना अकाउंट बनायें।

AltBalaji App में अकाउंट कैसे बनायें

Step-1 सबसे पहले आपको AltBalaji App के लेफ्ट कार्नर में दिए हुए लेफ्ट कार्नर के तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा।

Step-2 अब आपको ऊपर की तरफ एक SignIn का बटन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करते ही इसमें आप को दो तरह का ऑप्शन मिल जायेगा।

Step-3 एक ऑप्शन Facebook का मिलेगा इस पर क्लिक करते ही आप फेसबुक की ID से लॉगिन कर जायेंगे।

Step-4 अगर आप दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपको अपना मोबाइल नंबर डाल देना होगा और आपका अकाउंट क्रिएट हो जायेगा।

AltBalaji App के फीचर

AltBalaji App का इंटरफ़ेस बड़ा ही अच्छा है इस App में आपको हर तरह के वेब सीरीज के लिए अलग-अलग सेक्शन मिल जाते हैं जैसे ट्रेंडिंग, पॉपुलर, टीवी शोज, मूवीज, म्यूजिक के साथ और भी बहुत कुछ मिलेगा।

1. AltBalaji App को आसानी से डाउनलोड कर आप अपना एकाउंट बना सकते है।

2. इसमें कई प्रकार के लाइव स्ट्रीमिंग मूवी, टीवी शोज और सीरीज़ उपलब्ध है।

3. AltBalaji App में आपको प्रीमियम वर्जन भी उपलब्ध है।

4. इस ऐप्प कई भाषाओ में शोज उपलब्ध है।

5. इसमें आप मूवी को और सीरीज को ऑफलाइन डाउनलोड कर सकते है।

6. वह टीवी सीरियल जो लोगो को बहुत ही पसंद है और वह फुल एचडि में उपलब्ब्ध होते है।

AltBalaji App कैसे इस्तेमाल करते हैं

Altbalaji App को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान हैं इस ऐप्प को इतना आसान बनाया गया हैं कि एक छोटे बच्चा भी इस्तेमाल कर ले आपको जिस भी केटेगरी में इंटरेस्ट उस केटेगरी को Choose कर लीजिये उससे रिलेटेड सारी वेब सीरीज आ जाएँगी।

अब इसमें आपको एक सर्च बार का भी ऑप्शन दिया हुआ हैं आप अपनी मनचाही सीरीज वहां से सर्च करके भी पा सकते हैं और उन सभी मूवी, टीवी सो, वेब सिरिज हम आसानी से ऑफलाइन डाउनलोड भी कर सकते है।

हम AltBalaji App को और भी कई तरीके से प्रयोग कर सकते है जैसे की हम Jio Cinema App के बारे में अच्छी तरीके से जानते है। हम जिओ सिनेमा एप्प में शो सेक्शन में जाकर AltBalaji App के सभी वेब शोज को देख सकते है।

AltBalaji App के सब्सक्रिप्शन की जानकारी

अगर बात करें Alt Balaji App के सब्सक्रिप्शन की तो इसमें आपको कई तरह के प्लान किफायती दाम में मिल जाते हैं अगर हम दूसरे स्ट्रीमिंग App के बारे में बात करे तो AltBalaji App का सब्सक्रिप्शन की दरें बाकी ऐप्प के सामने बहुत ही कम है चलिए हम इन सभी प्लान्स के बारे में जानते है।

-3 महीने के लिए 100 रुपए में मिल जाते हैं
-6 महीने के लिए 180 रुपए में मिल जाते हैं
-1 वर्ष के लिए 300 रुपए में मिल जाते हैं

यहां अधिक जानकारी देखें

Alt Balaji App के TV Shows की जानकारी

वेब सीरीज के साथ AltBalaji App टीवी शोज के लिए भी बड़ा ही मशहूर हैं तो जैसे हम जानते है की TV शोज बहुत ही पसंद किये जाते हैं अगर आप भी रोमांस और हैप्पीनेस देखना पसंद करते हैं तो ये शोज आपको बहुत पसंद आएंगे चलिए हम आपको कुछ टीवी शोज बताते है।

-कर ले तू भी मोहब्बत
-हक़ से
-कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला
-अपहरण
-बॉयगिरी
-दिल ही तो है
-मेन्टलहूड
-क्लास ऑफ़ 2020
-कोड M
-ट्रिपल X
-गन्दी बात

अगर आपको इन्वेस्टीगेशन और कोर्ट शीन देखना पसंद हैं तो ये वेब सीरीज आपको खूब एन्जॉय कराने वाली है अगर आपको रोमांटिक शो का शौक हैं तो गन्दी बात और ट्रिपल x दोनों ही आपका अच्छा मनोरंजन करेंगी।

AltBalaji App में आपको अलग-अलग कैटेगरी के शोज एक साथ मिलेंगे और सबसे मजे की बात इसके किड्स शो से बच्चे बहुत ही एन्जॉय के साथ आर्ट और क्राफ्ट सिख जाते हैं जोकि किसी स्कूल ,टीचर से सीख पाना बहुत ही मुश्किल है।

-हम बिना किसी सीमा के सभी एपिसोड देखें पाते है।

-हमें अनलिमिटेड एक्सेस और फुल एचडी स्ट्रीमिंग प्रदान करता है।

-AltBalaji App में समाचार शो हर महीने जोड़ा जाता है।

-Alt Balaji App में दिए गये सभी शोज को ऑफ़लाइन देखने के लिए डाउनलोड कर सकते है।

>5Paisa App क्या है और स्टॉक मार्किट कैसे करें
>Dhani App क्या है और इसे लोन कैसे ले
>Helo App क्या है और हेलो से पैसे कैसे कमाये
>Hotstar पर Live Cricket Match आसानी से देखें
>25+ Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

तो हमनें आपको AltBalaji App के बारे में सभी जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की हैं जिसके द्वारा आप इस एप्प के बारे में अच्छे से समझने में मद्त मिली होगीं औऱ अब आप आसानी से इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हम उमीद करते है कि AltBalaji App क्या है और कैसे इस्तेमाल करते है ऐसी सभी जानकारी आपकों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद मिल गयी होंगी तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूत Share करें जो अपने मोबाइल पर लाइव टीवी और शो देखना पसंद करते है।

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read