Arvinder Singh Lovely Resigns: इस्तीफे के बाद खोले राज! क्यों दिया इस्तीफ़ा देखिये वीडियो

WhatsApp Channel Join
अपनी रेटिंग दे!

Arvinder Singh Lovely Resigns: दिल्ली की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर तब हुआ जब अरविंदर सिंह लवली जोकि लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के प्रमुख सदस्य रहे हैं दिल्ली से कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया। उनका यह निर्णय कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली ने अपना इस्तीफा दे दिया है यह खबर कांग्रेस पार्टी और उसके समर्थकों के लिए बेहद आश्चर्यजनक और चिंताजनक रही है इस फैसले से पार्टी के भीतर कई तरह के सवाल उठ खड़े हुए हैं।

Arvinder Singh Lovely Resigns

अरविंदर सिंह लवली ने अपने इस्तीफे की मुख्य वजह बताते हुए कहा कांग्रेस पार्टी के उसूलों के प्रति अपनी गहरी निष्ठा और दिल से महसूस की जाने वाली पीड़ा को बताया है उन्होंने जोर दिया कि वे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाओं को गहराई से महसूस करते हुए यह कठिन निर्णय लेने के लिए विवश हुए हैं।

उनके इस निर्णय में व्यक्तिगत और वैचारिक दोनों तरह के कारण हैं वह कहते हैं कि वह उस दर्द और पीड़ा को महसूस कर रहे हैं जो एक सच्चे कार्यकर्ता की होती है और इसी के चलते उन्होंने अपना पद छोड़ने का फैसला किया।

इस्तीफे के बाद क्या कहा

इस्तीफा देने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया उन्होंने उन सभी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया जो सुबह से लेकर उनके इस्तीफे की घोषणा तक उनके समर्थन में खड़े रहे उन्होंने बताया कि तकरीबन 30 से 35 पूर्व विधायक और अनेक कार्यकर्ता उनसे मिलने आए और उनका साथ दिया।

अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद अब पार्टी और उनके समर्थकों की नज़रें उनके अगले कदम पर होंगी यह देखना दिलचस्प होगा कि वे अपनी राजनीतिक करियर को किस दिशा में ले जाते हैं और क्या वे किसी अन्य राजनीतिक दल का हिस्सा बनेंगे या फिर कोई नया राजनीतिक संगठन बनाने की दिशा में बढ़ेंगे।

इस घटनाक्रम से निश्चित ही दिल्ली कांग्रेस में एक नई बहस का आगाज होगा और यह देखना होगा कि पार्टी इस झटके से कैसे निपटती है और अपने आगे की रणनीति को कैसे तैयार करती है।

अगर आपको वाकई में ही ऐसा लगता है कि यह जानकारी न केवल आपके लिए बल्कि आपके परिवार और दोस्तों के साथ-साथ सभी के लिए महत्वपूर्ण है तो इस जानकारी को दूसरों के साथ शेयर करने में विलंब ना करें हमारी मुलाकात आपसे फिर होगी! आपका दिन शुभ रहे!

Google NewsFacebook
WhatsAppTelegram

आप हमारे साथ गूगल न्यूज़, फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम जो भी आप इस्तेमाल करते हैं उस पर जुड़ सकते हैं बस एक बार हमें फॉलो करों हमारी सारी न्यूज़ आप तक अपने आप पहुँच जायगी!

NewsMeto
Logo