Bank of India Recruitment 2023- 500 पदों पर निकली नौकरियां जानें लास्ट तारीख़

Bank of India Recruitment 2023:- बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा 11 February 2023 को 500 अलग-अलग पदों के लिए भर्ती निकाली है जो उम्मीदवार बैंक ऑफ इंडिया की नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य है वह इसके लिए आज यानी 11 फरवरी से आवेदन कर सकते है तो अगर आप इच्छुक और योग्य है तो जल्दी आवेदन करें क्योकि आवेदन करने की लास्ट डेट 25 February 2023 हैं।

यदि आप Bank of India के साथ करियर में रुचि रखते हैं, तो आपको भर्ती योग्यता, आयु सीमा, पद योग्यता, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम और अन्य सभी जानकारी होनी चाहिए और फिर आवेदन करें।

दरसल, Bank of India द्वारा 500 अलग-अलग पदों के लिए भर्ती निकाली है जिसमें Credit Officer पद के लिए 350 और IT Officer पद के लिए 150 भर्ती निकाली है जो भी उम्मीदवार Bank of India Recruitment 2023 भर्ती में रुचि रखता है और पात्रता को पूरा करता है वह 11 February 2023 से 25 February 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

Bank of India Recruitment 2023

Bank of India Recruitment 2023

Details: Bank of India Job

Post Name Bank of India Various Post
Apply Date 11/02/2023
Last Date 25/02/2023
Admit Card Before Exam
Exam Date As per Schedule
Result Date After Exam

Bank of India Recruitment 2023 चैक करने से पहले, हम आपको बता दें कि Bank of India Recruitment 2023 के 500 अलग-अलग पदों के लिए भर्ती निकाली है लेकिन इन पदों के लिए कितनी वैकेंसी जारी की गई है और यह पद कौन-कौन से हैं उन पर एक नजर डालते हैं।

Bank of India Various Post

Post Name Total Post
Credit Officer in General Banking 350
IT Officer in Specialist stream 150
Total 500

कौन कर सकता है आवेदन

नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले आपको भर्ती योग्यता, आयु सीमा, पद योग्यता, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम और अन्य सभी जानकारी होनी चाहिए यदि आप आवेदन करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो आप नौकरी के लिए आवेदन करें तो चलिए जानते है Bank of India Recruitment 2023 के लिए कौन कर सकता है आवेदन!

Credit Officer in General Banking- भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री।

IT Officer in Specialist Stream- डीओईएसीसी बी स्तर की परीक्षा के साथ स्नातक डिग्री या इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और टेली कम्युनिकेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन/कंप्यूटर विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी/कंप्यूटर एप्लीकेशन में पीजी डिग्री के साथ स्नातक डिग्री या कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर में बीई/बीटेक डिग्री। अनुप्रयोग/सूचना प्रौद्योगिकी/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार/इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ लें और फिर उसके अनुरुप अप्लाई करें। Bank of India की ओर से निकाले गए इन पदों पर भर्ती के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन अलग-अलग है!

आवेदन शुल्क क्या है?

General / OBC / EWS ₹850/-
SC / ST / PH ₹175/-

GENERAL/ EWS/ OBC उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹850/- है और SC/ST/PWD उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹175/- है।

Bank of India Recruitment 2023 आवेदन कैसे करें?

बैंक ऑफ इंडिया पीओ भर्ती ऑनलाइन फॉर्म भरना एक सीधी प्रक्रिया है जिसे कुछ सरल चरणों में पूरा किया जा सकता है। यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे कर सकते हैं:

– बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

– नवीनतम पीओ भर्ती अधिसूचना देखें और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

– ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ने से पहले निर्देशों और पात्रता मानदंड को ध्यान से पढ़ें।

– अपना व्यक्तिगत और संपर्क विवरण प्रदान करके एक खाता बनाएँ, और एक पासवर्ड चुनें।

– अपने शैक्षिक और कार्य अनुभव विवरण सहित ऑनलाइन फॉर्म में आवश्यक जानकारी भरें।

– निर्दिष्ट प्रारूप और आकार में अपना हालिया पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें।

– किसी भी त्रुटि या गलती की जांच करने के लिए अपने फॉर्म का पूर्वावलोकन करें और आवश्यक सुधार करें।

– आवेदन शुल्क का भुगतान, यदि आवश्यक हो, ऑनलाइन भुगतान गेटवे के माध्यम से करें।

– अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

– ऑनलाइन फॉर्म भरते समय निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करना और सटीक जानकारी प्रदान करना महत्वपूर्ण है।

– अधूरे या गलत फॉर्म को अस्वीकार किया जा सकता है, इसलिए सबमिट करने से पहले अपनी प्रविष्टियों की दोबारा जांच करना आवश्यक है। आपके आवेदन के लिए शुभकामनाएं!

Bank of India Recruitment 2023 Link

Apply Online यहाँ करें 
Official Website
यहाँ देखें
Notification यहाँ देखें
Join Telegram यहाँ देखें
Join Facebook यहाँ देखें
NewsMeto.com

Bank of India Recruitment 2023 कितनी वेकन्सी?

Bank of India द्वारा 500 अलग-अलग पदों के लिए भर्ती निकाली है जिसमें Credit Officer पद के लिए 350 और IT Officer पद के लिए 150 भर्ती निकाली है

Bank of India Recruitment 2023 आवेदन की तारीख़?

जो भी उम्मीदवार Bank of India Recruitment 2023 भर्ती में रुचि रखता है वह 11 February 2023 से 25 February 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

Bank of India Recruitment 2023 शुल्क?

GENERAL/ EWS/ OBC उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹850/- है और SC/ST/PWD उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹175/- है।

चाहे आप नौकरी तलाशने वाले हों, सही करियर अवसर की तलाश में हों, परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र हों, या बस सरकारी नौकरी पाना चाहते है तो आपको हमें फॉलो कर लेना चाहिए क्योकि यहाँ हम आपके लिए सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले प्रदान करते है। हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read