NIACL AO Officer Recruitment 2023- जानिए सैलरी, योग्यता और लास्ट डेट क्या हैं

NIACL AO Officer Recruitment 2023: भारत की न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी (NIACL) ने विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officer - AO) की भर्ती के 31 July 2023 को 450 पदों के लिए भर्ती निकाली है

NIACL AO Officer Recruitment 2023

NIACL AO Officer Recruitment 2023: भारत की न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी (NIACL) ने विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी (Administrative Officer – AO) की भर्ती के 31 July 2023 को 450 पदों के लिए भर्ती निकाली है जो उम्मीदवार NIACL AO Officer Recruitment 2023 की नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य है वह जल्दी आवेदन करें क्योकि आवेदन करने की लास्ट डेट 21 अगस्त 2023 हैं।

तो अगर आप NIACL AO Officer Recruitment 2023 की भर्ती के आवेदन करने के इच्छुक है के लिए आवेदन की तिथि, योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क एवं अन्य सभी जानकारी नीचे दी गई है साथ ही हमने ऑफिशल नोटिफिकेशन लिंक भी दिया है अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

NIACL AO Officer Recruitment 2023


Post NameAdministrative Officer (AO)
Total Posts450
OrganizationNIACL
Job LocationVarious locations
Start Form01/08/2023
Last Date21/08/2023
Phase I Exam09/09/2023
Phase II Exam08/10/2023

NIACL AO Officer Recruitment: आयु सीमा


  1. न्यूनतम आयु: 21 वर्ष
  2. अधिकतम आयु: 30 वर्ष

NIACL AO Officer Recruitment: आवेदन शुल्क


  • General / OBC / EWS : 850/-
  • SC / ST / PH : 100/-

NIACL AO Officer Recruitment: योग्यता


भारतीय बीमा कंपनी, न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) ने 450 पदों पर विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी (AO) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके तहत विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और रिक्तियों का विवरण निम्नलिखित है:

सामान्यित (Generalist): कुल 120 पद, जिसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। UR / OBC / EWS के लिए 60% अंक और SC / ST / PH के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

जोखिम अभियंता (Risk Engineer): कुल 36 पद, जिसके लिए इंजीनियरिंग में BE / B.Tech / Master Degree होनी चाहिए। UR / OBC / EWS के लिए 60% अंक और SC / ST / PH के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

ऑटोमोबाइल अभियंता (Automobile Engineer): कुल 96 पद, जिसके लिए ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में BE / B.Tech / ME / M.Tech होनी चाहिए। UR / OBC / EWS के लिए 60% अंक और SC / ST / PH के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

कानूनी (Legal): कुल 70 पद, जिसके लिए कानून में स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। UR / OBC / EWS के लिए 60% अंक और SC / ST / PH के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

लेखा (Accounts): कुल 30 पद, जिसके लिए किसी भी धारा में स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री या चार्टर्ड एकाउंटेंट होना चाहिए। UR / OBC / EWS के लिए 60% अंक और SC / ST / PH के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

स्वास्थ्य (Health): कुल 75 पद, जिसके लिए MBBS / MD / MS / PG Medical Degree / BDS / MDS / BAMS / BHMS होना चाहिए। UR / OBC / EWS के लिए 60% अंक और SC / ST / PH के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

आईटी (IT): कुल 23 पद, जिसके लिए IT या कंप्यूटर साइंस में BE / B.Tech / ME / M.Tech या MCA होना चाहिए। UR / OBC / EWS के लिए 60% अंक और SC / ST / PH के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

NIACL AO Officer Vacancy


Post NameTotal
Generalist120
Risk Engineer36
Automobile Engineer96
Legal70
Accounts30
Health75
IT23

NIACL AO Officer: सैलरी


चयनित उम्मीदवारों को आधार वेतन के रूप में Rs. 50,925/- मिलेगा इसके अलावा, अन्य भुगतान योग्य भत्ते भी मिलेंगे। महानगर केंद्रों में सकल भत्ते लगभग Rs. 80,000/- प्रति माह होंगे। अन्य लाभ जैसे कि PFRDA द्वारा नियंत्रित राष्ट्रीय पेंशन सिस्टम के अंतर्गत कवरेज, ग्रेच्युटी, LTS, चिकित्सा लाभ, समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा आदि कंपनी के नियमानुसार होंगे।

NIACL AO Officer Recruitment: चयन प्रकिया


1. NIACL AO प्रारंभिक परीक्षा:

  • मोड: ऑनलाइन आयोजित
  • प्रश्न का प्रकार: बहुविकल्पी प्रश्न (MCQs)
  • विषय: अंग्रेजी भाषा, तर्कशक्ति, और मात्रात्मक योग्यता
  • चयन मापदंड: न्यूनतम योग्य अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार अगले चरण के लिए चुने जाएंगे।

2. NIACL AO मुख्य परीक्षा:

  • मोड: ऑनलाइन आयोजित
  • प्रश्न का प्रकार: वस्तुनिष्ठ और वर्णनात्मक प्रश्न
  • विषय: तर्कशक्ति, अंग्रेजी भाषा, सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता, और विशेष क्षेत्र से संबंधित व्यावसायिक ज्ञान (जैसे वित्त, कानूनी, आईटी, आदि)।

3. NIACL AO साक्षात्कार:

  • मूल्यांकन मापदंड: साक्षात्कार पैनल उम्मीदवारों का ज्ञान, संवाद कौशल, और प्रशासनिक अधिकारी पद की उपयुक्तता मूल्यांकित करता है।
  • अंतिम चयन: मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में उम्मीदवार की प्रदर्शन पर आधारित।

NIACL AO Officer Recruitment: आवेदन कैसे करें


स्टेप-1: नई इंडिया अस्यूरेंस कंपनी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट newindia.co.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया शुरू करें।

स्टेप-2: मुखपृष्ठ पर, पृष्ठ के शीर्ष में स्थित “रिक्रूटमेंट” अनुभाग का पता लगाएं और उस पर क्लिक करें NIACL AO 2023 ऑनलाइन आवेदन करें

स्टेप-3: “रिक्रूटमेंट ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (स्केल I) 2023” नामक विशेष भर्ती को खोजें और उस पर क्लिक करें।

स्टेप-4: “न्यू साइन-अप” विकल्प का चयन करें ताकि एक नया पंजीकरण संख्या और पासवर्ड उत्पन्न हो सकें।

स्टेप-5: पंजीकरण संख्या प्राप्त करने के बाद, उससे संबंधित “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप-6: आवेदन पत्र में सभी आवश्यक विवरण प्रदान करें, आवेदन शुल्क भुगतान पूरा करें, और दिशानिर्देशों के अनुसार आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।

स्टेप-7: सभी जानकारी भरने के बाद, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें और भविष्य के लिए सबमिट किए गए आवेदन पत्र की प्रति डाउनलोड करना न भूलें।

सभी इच्छुक उम्मीदवारों नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से NIACL AO Officer Recruitment 2023 के ऑनलाइन आवेदन कर सकते है और भर्ती की प्रक्रिया, नोटिफिकेशन और सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Apply Onlineयहाँ करें 
Official Websiteयहाँ देखें
Notificationयहाँ देखें
Join Telegramयहाँ देखें
Join Facebookयहाँ देखें
NewsMeto.com
{{ content }}

चाहे आप नौकरी तलाशने वाले हों, सही करियर अवसर की तलाश में हों, परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र हों, या बस सरकारी नौकरी पाना चाहते है तो आपको हमें फॉलो कर लेना चाहिए क्योकि यहाँ हम आपके लिए सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले प्रदान करते है।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read