आज का मौसम और कल का मौसम कैसे रहेगा जानिए

हर दिन की शरुवात करने से पहले या फ़िर आने वाले कल को किसी विशेष कार्यक्रम को करने से पहले आज का मौसम या कल का मौसम कैसे रहेगा इसकी जानकारी होना आवश्यक होता हैं क्योंकि अगर मौसम ख़राब रहेगा और आपकों उसकी जानकारी हो तो आप उसके अनुसार अपने महत्वपूर्ण कार्यों का प्रबंधन कर सकते है।

हमारे दैनिक जीवन के बहुत सारे कार्य आज का मौसम अच्छा होने पर आसानी से निपट जाते हैं परंतु अगर मौसम ख़राब रहता हैं तो उसका हमारे कार्यो पर प्रभाव पड़ता हैं तथा अधिकतर कार्य को मौसम ख़राब होने की वजह से बारिश-आंधी के कारण नहीं कर पाते है और उसे अगले दिन के लिए छोड़ देते है।

Aaj Ka Mausam Kal ka Mausam Kaisa Rahega Jankari

लेक़िन समस्या तब होती है जब हमारा कोई महत्वपूर्ण कार्यक्रम जैसे विवाह-शादी, उत्सव, पर्व, जयंती, समाहरो व विशेष कार्यक्रम होते है जिनको उसी दिन किया जाना होता हैं ऐसे स्थिति में आपको आज का मौसम कैसे रहेगा इसकी जानकारी होनी चाहिए ताकि आप मौसम ख़राब होने के वजह से अपना प्रबंधन स्थिति अनुसार कर सकें।

मौसम विभाग के द्वारा हर दिन मौसम की जानकारी व मौसम का पूर्वानुमान दिया जाता हैं जिसकों ध्यान में ऱखकर आप आज का मौसम और कल का मौसम कैसे रहेगा इसकी सटीक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा अपने दैनिक जीवन के कार्यक्रम का अच्छी तरह प्रबंधन कर सकते हैं।

इसलिए हम आपकों यहाँ भारत के प्रत्येक राज्य का आज का मौसम और कल का मौसम कैसे रहेगा उसकी जानकारी प्रदान कर रहे हैं साथ ही आने वाले अगले पांच दिनों के मौसम का हाल कैसे रहेगा औऱ अपने क्षेत्र का आज का मौसम कैसे रहेगा उसकी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते है।

सोने का भाव आज का चौघड़िया
आज का सुविचार आज की तिथि

आज का मौसम औऱ कल का मौसम कैसा रहेगा

यहाँ हम दिल्ली का आज का मौसम औऱ कल का मौसम कैसा रहेगा उसकी जानकारी प्रदान कर रहे हैं साथ ही दिल्ली के अगले पांच दिनों में मौसम का हाल क्या रहने वाला हैं उसकी जानकारी होगी जिसे आप दिल्ली का आज का मौसम और कल का मौसम कैसे रहने वाला है पता कर सकते हैं।

दिल्ली का मौसम आज और कल कैसे रहेगा

अगर आप दिल्ली के रहने वाले हैं औऱ दिल्ली का आज का मौसम कैसे रहेगा जैसे बारिश होगी, आंधी चलेगी, तूफ़ान आएगा, बदल रहेंगे व धूप निकलेगी इत्यादि के साथ ही रात, सुबह, दिन व शाम को कब-कैसे मौसम रहेगा सभी जानकारी आपकों दी गयी हैं जिसे आप दिल्ली का आज का मौसम और कल का मौसम कैसे रहने वाला है पता कर सकते हैं।

हमने आपको ऊपर नई दिल्ली का आज का मौसम और कल का मौसम कैसे रहेगा साथ सकी जानकारी प्रदान की है साथ ही दिल्ली के अगले पांच दिनों में मौसम का हाल क्या रहेगा यह भी पता कर सकते है परन्तु अगर आप अपने शहर का आज का मौसम कैसे रहेगा यह जाना चाहते है तो आपको ऊपर “आपके शहर का मौसम जाने” बटन पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको गूगल पर आपके शहर के मौसम की जानकारी मिल जायगी।

अगर यहाँ आपका राज्य शामिल नहीं है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते हैं जिसको इस लिस्ट में ऐड करना है जिसके बाद आपको यहां से अपने राज्य के आने वाले 5 दिनों के मौसम के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

मौसम की जानकारी कैसे प्राप्त करें

अगर आप हर दिन और आने वाले दिन के मौसम के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट NewsMeto.Com पर आकर आने वाले 5 दिनों के मौसम की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं साथ ही इंटरनेट पर और भी बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जोकि आपके क्षेत्र के मौसम की जानकारी प्रदान करती है।

मौसम की जानकारी प्राप्त करने के बहुत सारे तरीके हैं जिसके लिए गूगल प्ले स्टोर में बहुत सारे ऐप मौजूद है उसी प्रकार गूगल पर इंटरनेट पर भी बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जोकि आपको हर दिन के मौसम के बारे में सटीक और सही जानकारी प्रदान करती है और जिनकी मदद से आप अपने क्षेत्र के हिसाब से मौसम संबंधी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसलिए हम आपको इंटरनेट और गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद उन्ह ऐप व वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप आज का मौसम और कल का मौसम संबंधी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं तथा इनका लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है तो चलिए मौसम का पूर्व अनुमान लगाने वाली बेहतरीन वेबसाइट व ऐप्प लिस्ट के बारे में जानते हैं।

Best Weather Website- मौसम बताने वाली वेबसाइट

1. National Weather Service

2. Weather Underground

3. The Weather Channel

4. AccuWeather

5. WeatherBug

6. Weatherspark

Best Weather App- मौसम बताने वाली ऐप्प

1. AccuWeather

2. Weather Underground

3. Dark Sky

4. Carrot Weather

5. The Weather Channel

6. Geometric Weather

7. Weather on the Way

तो दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल में आज के मौसम और कल के मौसम की जानकारी प्रदान की है उम्मीद है कि यहां पर आपको अपने राज्य के मौसम की जानकारी प्राप्त हो गई होगी कि आने वाले दिनों में आपके क्षेत्र में किस प्रकार का मौसम रहने वाला है।

और अगर आपके राज्य को इस लिस्ट में नहीं रखा गया है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते हैं जिसके बाद उसे भी इस लिस्ट में शामिल कर लिया जाएगा और आने वाले 5 दिनों का मौसम पूर्व अनुमान दिखाया जाएगा।

तो हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी तो अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आती है तो इसे अपने उन सभी दोस्तों के साथ शेयर करें जोकि हर दिन मौसम संबंधी जानकारी हासिल करना चाहते हैं।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

मेरा नाम HP Jinjholiya है और इस Blog पर हर रोज नयी पोस्ट अपडेट करता हूँ। उमीद करता हूँ आपको मेरे द्वार लिखी गयी पोस्ट पसंद आयेगी और अगर आप भी हमारे साथ काम करना चाहतें है हमें मेल करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.