Monday को कौन सा कलर पहनें और कौनसा नहीं जानिए

WhatsApp Channel Join
अपनी रेटिंग दे!
Monday Somwar ko konsa Colour pahne chahiye Monday को कौन सा कौन सा कलर पहनना चाहिए

Monday जिसे इंग्लिश में मंडे (Monday) कहते हैं सप्ताह का पहला दिन जिसे हम अक्सर नई शुरुआत और संभावनाओं के रूप में देखते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि Monday को कौन सा कलर पहनने से आपके जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ सकता है और Monday के लिए कौन सा रंग है आपके लिए सबसे उत्तम!

सप्ताह के हर दिन का हमारे जीवन पर एक विशेष प्रभाव होता है और यह प्रभाव न सिर्फ समय की गति से जुड़ा होता है बल्कि नवग्रहों के सकारात्मक या नकारात्मक प्रभावों से भी। विशेष रूप से Monday का दिन जो सप्ताह का पहला दिन होता है अपने साथ कई ज्योतिषीय महत्व लेकर आता है

इसलिए Monday के दिन पहने जाने वाले रंगों का चयन बहुत सोच-समझकर करना चाहिए ताकि आप नवग्रहों के अच्छे प्रभावों का लाभ उठा सकें और उनके दुष्प्रभावों से बच सकें।

Monday को कौन सा कलर पहनना चाहिए


Monday का दिन सप्ताह का वह खास दिन है जब हम नए सिरे से अपने कार्यों में जुटते हैं तो आइए इस Monday को हम शुभ रंगों का चयन करें और अपने दिन को और भी अधिक खुशनुमा और शुभ बनाएं।

याद रखें Monday को कपड़ो का रंग चुनाव न केवल आपके मूड को प्रभावित करता है बल्कि यह आपके आस-पास के माहौल पर भी असर डालता है।

हमारी संस्कृति में प्रत्येक दिन का अपना एक विशेष महत्व होता है और Monday को भगवान शिव और चंद्रदेव के समर्पण का दिन माना जाता है। इस दिन के लिए विशेष रूप से सफेद रंग का महत्व है जो शांति और पवित्रता का प्रतीक है। यह रंग आपको मानसिक शांति प्रदान कर सकता है और आपके जीवन में सकारात्मकता ला सकता है।

इसके अलावा सिल्वर रंग, जो चंद्रमा का प्रतीक है आपके श्रृंगार और सौंदर्य को बढ़ा सकता है। पीच, बेबी पिंक, क्रीम, आसमानी और हल्का पीला रंग भी Monday के लिए शुभ माने जाते हैं। ये रंग आसमान की चमक और सूर्य की किरणों को दर्शाते हैं जिससे आपके जीवन में ऊर्जा और ताजगी बनी रहती है।

Monday को कौन से रंग नहीं पहनने चाहिए।

क्या आप जानते हैं कि Monday को कुछ विशेष रंगों को नहीं पहनने चाहिए क्योंकि ये रंग अशुभ माने जाते हैं और नकारात्मक ऊर्जा लाने का खतरा हो सकता है आइए जानते हैं कि Monday को कौन से रंग नहीं पहनने चाहिए।

  1. गहरे रंगों से दूरी बनाएं

Monday को हल्के और सफेद रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है क्योंकि यह दिन भगवान शिव और चंद्रदेव के नाम समर्पित है इसलिए गहरे रंग जैसे कि काला या नीला से बचना चाहिए।

  1. चटक और तीखे रंगों से परहेज

भले ही चटक रंग आकर्षक लगते हों परंतु Monday के दिन ऐसे तीखे रंगों से परहेज करना बेहतर होता है चूंकि इस दिन का संबंध शांति और सौम्यता से है इसलिए तीव्र रंगों को पहने से बचना चाहिए।

  1. मैटैलिक रंगों से बचें

मैटैलिक रंग जैसे कि सोना या चांदी के शेड्स जो अक्सर त्योहारों और विशेष अवसरों पर पहने जाते हैं Monday के दिन के लिए अनुपयुक्त माने जाते हैं इनकी जगह सादगी भरे रंग जैसे कि सफेद या हल्के रंग अधिक शुभ माने जाते हैं।

Monday के दिन उपयुक्त रंगों का चुनाव करने से न केवल आपका दिन बेहतर हो सकता है बल्कि यह आपके सप्ताह की शुरुआत को भी शुभ बना सकता है इसलिए इस सप्ताह Monday को अपने पहनावे में इन बातों का ध्यान रखें और देखें कि कैसे आपका सप्ताह और भी बेहतर होता है।

रंगो का हमारे जीवन में विशेष महत्व और रंग हमारे जीवन को भी प्रभावित करते हैं इसलिए सप्ताह में 7 दिन होते हैं और हर दिन का किसी विशेष रंग से नाता जुड़ा हुआ होता है इसलिए अगर आप रंगों के हिसाब से कपड़े पहनते हैं तो उसे दिन का महत्व और भी बढ़ जाता है और आपके जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है हालांकि यहां पर आपको ध्यान रहे कि ये जानकारियां परंपराओं और विश्वासों पर आधारित हैं और इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप यह जान चुके होंगे कि Monday यानी Monday को कौन सा कलर पहनना चाहिए इसलिए अब आपके लिए Monday, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और इतवार सभी दिनों में आपको किस कलर के कपड़े पहने चाहिए और किस कलर के कपड़े नहीं पहने चाहिए इस बारे में भी जानकारी होनी चाहिए।

{{ content }}

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई है जानकारी जो आप ढूंढ़ते-ढूंढ़ते हमारी वेबसाइट पर आए थे उससे आपको मदद मिली होगी और अगर आपको वाकई में ही ऐसा लगता है कि यह जानकारी न केवल आपके लिए बल्कि आपके परिवार और दोस्तों के साथ-साथ सभी के लिए महत्वपूर्ण है तो इस जानकारी को दूसरों के साथ शेयर करने में विलंब ना करें हमारी मुलाकात आपसे फिर होगी! आपका दिन शुभ रहे!

Google NewsFacebook
WhatsAppTelegram

हमसे जुड़े रहने के लिए और हर जानकारी को अपनी भाषा हिंदी में पाने के लिए आप हमें गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम जो भी आप इस्तेमाल करते हैं उस पर जुड़ सकते हैं😊

NewsMeto
Logo