IND vs PAK: Shivam Dube बैटिंग में फ्लॉप मोहम्मद रिजवान का छोड़ा कैच

WhatsApp Channel Join
5/5 - (1 vote)

IND vs PAK Shivam Dube: हाल ही में हुए मैच में भारतीय टीम के ऑलराउंडर Shivam Dube ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया क्रिकेट के मैदान पर कुछ दिन ऐसे होते हैं जो खिलाड़ी के करियर को बना देते हैं तो कुछ ऐसे होते हैं जो खिलाड़ी के आत्मविश्वास को हिला देते हैं।

शिवम दुबे के लिए पाकिस्तान के खिलाफ हुआ मैच निश्चित रूप से दूसरा प्रकार का दिन था जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे सितारों के बावजूद दुबे ने अपनी गलतियों से टीम को मुश्किल में डाल दिया आइए जानते हैं कैसे एक खिलाड़ी जो युवराज सिंह की तरह चमकने की उम्मीदें जगा रहा था एक ही मैच में सब कुछ खो बैठा।

Shivam Dube की बल्लेबाजी से निराशा

मैच की शुरुआत में Shivam Dube पर बड़ी उम्मीदें थीं लोग उन्हें युवराज सिंह के उत्तराधिकारी के रूप में देख रहे थे लेकिन जैसे ही उन्होंने मैदान पर कदम रखा उनकी बल्लेबाजी ने सबको निराश कर दिया। दुबे जिन्हें पावर हिटर माना जाता है ने 33 के स्ट्राइक रेट से केवल 3 रन बनाए उनका आउट होना भी निराशाजनक था। नसीम शाह ने उन्हें कैच आउट किया और दुबे पवेलियन लौट गए।

दुबे ने छोड़ दिया कैच

अगर उनकी बल्लेबाजी खराब थी तो उनकी फील्डिंग ने और भी निराश किया। मोहम्मद रिजवान का एक आसान सा कैच जो ‘लड्डू’ की तरह सीधे हाथ में आया उसे दुबे ने छोड़ दिया इसके बाद रिजवान ने 44 गेंदों पर 43 रन बनाए जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था जब तक जसप्रीत बुमराह ने रिजवान को आउट नहीं किया भारतीय टीम दबाव में थी।

टीम सेलेक्शन पर सवाल

शिवम दुबे की खराब प्रदर्शन ने टीम सेलेक्शन पर भी सवाल उठाए उनके चयन के चलते रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ा। रिंकू सिंह जो शानदार फॉर्म में थे टीम में जगह नहीं मिली। जयसवाल, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 700 रन बनाए थे भी बाहर रखा गया। संजू सैमसन जिनकी जगह टीम में बनती थी उन्हें भी बेंच पर बैठना पड़ा।

Shivam Dube का संघर्ष केवल इस मैच तक ही सीमित नहीं था पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन खराब रहा है उनके चयन के बाद से उन्होंने तीन रन, शून्य रन, सात रन, 18 रन, 21 रन और फिर शून्य रन बनाए हैं यह प्रदर्शन किसी भी खिलाड़ी के आत्मविश्वास को हिला देने वाला है।

उम्मीदें और हकीकत

Shivam Dube के पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन उन्हें इसे साबित करने की जरूरत है युवराज सिंह के नाम के साथ उनकी तुलना करना तभी उचित होगा जब वह वैसी ही प्रदर्शन कर सकें। आईपीएल में उनका प्रदर्शन ठीक था लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें अपनी क्षमता को दिखाना होगा उन्हें यह समझना होगा कि भारतीय टीम में खेलने का अवसर एक बड़ी जिम्मेदारी है और इसे गंवाना नहीं चाहिए।

फैंस की प्रतिक्रिया

फैंस भी दुबे के प्रदर्शन से निराश थे सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हुई और कई फैंस ने कहा कि रिंकू सिंह और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए था दुबे के खराब प्रदर्शन ने भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया और फैंस को भी निराश किया।

शिवम दुबे का प्रदर्शन इस मैच में काफी निराशाजनक रहा। बल्लेबाजी में फ्लॉप शो और फील्डिंग में कैच ड्रॉप करने से टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। अब देखना यह होगा कि दुबे अपनी फॉर्म में कैसे लौटते हैं और टीम में अपनी जगह कैसे बरकरार रखते हैं। उम्मीद है कि वे जल्द ही अपनी खोई हुई फॉर्म वापस पा सकेंगे और टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

Google NewsFacebook
WhatsAppTelegram

आप हमारे साथ गूगल न्यूज़, फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम जो भी आप इस्तेमाल करते हैं उस पर जुड़ सकते हैं बस एक बार हमें फॉलो करों हमारी सारी न्यूज़ आप तक अपने आप पहुँच जायगी!

NewsMeto
Logo