Free Dish में IPL 2024 किस चैनल पर आएगा जानिए नाम और नंबर

जिनके घरों में Free Dish लगी हुई है उनके मन में सबसे बड़ा सवाल सिर्फ एक ही है कि Free Dish में IPL किस चैनल पर आएगा क्या DD Free Dish में लाइव मैच देखने का मौका मिलेगा या नहीं।

क्रिकेट की दुनिया में जहां हर चौका और छक्का दिलों की धड़कनों को तेज़ कर देता है वहां Indian Premier League (IPL) का जादू सिर चढ़ कर बोलता है और जिनके घरों में Free Dish लगी हुई है उनके मन में सबसे बड़ा सवाल सिर्फ एक ही है कि Free Dish में IPL किस चैनल पर आएगा।

आईपीएल भारत का वह त्यौहार है जो क्रिकेट फैंस को घरों में कैद करके टीवी के सामने बिठा देता है ऐसे में जिन लोगों के घर में फ्री डिश है उनके लिए यह जानना बेहद जरूरी हो जाता है कि Free Dish में IPL किस चैनल पर आएगा और आज हम आपको इसके बारे में विस्तार पूर्वक बताने वाले हैं तो चलिए जानते हैं।

Free Dish में IPL किस चैनल पर आएगा


भारतीय क्रिकेट का महाकुंभ IPL 2024 अपनी रोमांचक मैचों के साथ वापस आ गया है इसी कड़ी में सबकी निगाहें DD Free Dish पर टिकी हैं जो भारत में एक प्रमुख फ्री डीटीएच सेवा है। फैंस के लिए सबसे बड़ा सवाल है “Free Dish में IPL किस चैनल पर आएगा?” यह सवाल हर जुबान पर है। मैक्सिमम लोग यह जानना चाहते हैं कि क्या DD Free Dish में लाइव मैच देखने का मौका मिलेगा या नहीं।

पिछले वर्ष IPL के कुछ मैच DD Free Dish पर प्रसारित हुए थे और इस साल भी फैंस की वही उम्मीदें हैं हालांकि पिछले साल कितने मैच दिखाए गए इस पर स्पष्टता नहीं थी अफवाहें थीं कि 12 मैच प्रसारित किए जाएंगे परंतु वास्तव में अधिक मैच दिखाए गए थे। इस वर्ष भी आरंभिक मुकाबले Star Utsav Movies चैनल पर DD Free Dish के माध्यम से देखे जा सकेंगे जिससे फैंस की उत्सुकता और भी बढ़ गई है।

अगर आप अधिक मैचों का आनंद उठाना चाहते हैं तो Star Sports चैनल जो किसी भी प्रीमियम DTH सेवा पर उपलब्ध है। ऑनलाइन दर्शकों के लिए जो अपने स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप या किसी अन्य डिजिटल डिवाइस पर IPL का रोमांच जीना चाहते हैं उनके लिए Jio Cinema एकमात्र विकल्प है जहां वह बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सभी मैचों का लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

IPL 2024 Channels List


अगर आप आईपीएल 2024 के सभी मैचों का लुफ्त अपने टीवी पर उठाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको आईपीएल मैच किन चैनलों पर प्रसारित किया जा रहे हैं जहां से आप उन्हें अपने घर पर बैठकर देख सकते हैं तो चलिए उस लिस्ट पर एक नजर डालते है।

DTH Channel NameChannel Number
Tata PlayStar Sports 1455
Tata PlayStar Sports 1 HD454
Tata PlayStar Sports 1 HINDI460
Tata PlayStar Sports 1 HINDI HD459
Tata PlayStar Sports 1 TELUGU1446
Tata PlayStar Sports 1 TELUGU HD1445
Tata PlayStar Sports 1 TAMIL1551
Tata PlayStar Sports 1 TAMIL HD1550
Tata PlayStar Sports 1 KANNADA1645
Airtel DTHStar Sports 1277
Airtel DTHStar Sports 1 HD278
Airtel DTHStar Sports 1 HINDI281
Airtel DTHStar Sports 1 HINDI HD282
Airtel DTHStar Sports 1 TELUGU928
Airtel DTHStar Sports 1 TELUGU HDNA
Airtel DTHStar Sports 1 TAMIL803
Airtel DTHStar Sports 1 TAMIL HDNA
Airtel DTHStar Sports 1 KANNADA974
Dish TVStar Sports 1649
Dish TVStar Sports 1 HD648
Dish TVStar Sports 1 HINDI621
Dish TVStar Sports 1 HINDI HD620
Dish TVStar Sports 1 TELUGU2433
Dish TVStar Sports 1 TELUGU HD2432
Dish TVStar Sports 1 TAMIL2951
Dish TVStar Sports 1 TAMIL HD2950
Dish TVStar Sports 1 KANNADA2675
VideoconStar Sports 1603
VideoconStar Sports 1 HD602
VideoconStar Sports 1 HINDI607
VideoconStar Sports 1 HINDI HD606
VideoconStar Sports 1 TELUGU2433
VideoconStar Sports 1 TELUGU HD2432
VideoconStar Sports 1 TAMIL2951
VideoconStar Sports 1 TAMIL HD2950
VideoconStar Sports 1 KANNADA2675

TV पर IPL 2024 कैसे देखे

सबसे पहला और सबसे लोकप्रिय तरीका है टेलीविजन इस साल आपके पसंदीदा IPL मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जोकि विभिन्न भाषाओं में मैचों को कवर करेगा इसके अलावा फ्री डिश उपयोगकर्ता भी स्टार उत्सव मूवीज़ चैनल पर कुछ मैचों का आनंद ले सकेंगे।

ऑनलाइन IPL 2024 कैसे देखे

यदि आप चलते-फिरते IPL का मजा लेना चाहते हैं तो डिजिटल स्ट्रीमिंग सेवाएं आपके लिए बेहतरीन विकल्प हैं। Jio Cinema पर आप सभी IPL मैचों को लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं और आप अपने मोबाइल, टैबलेट या लैपटॉप पर कहीं भी कभी भी IPL का आनंद उठा सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई है जानकारी “Free Dish Me IPL किस चैनल पर आएगा” जो आप ढूंढ़ते-ढूंढ़ते हमारी वेबसाइट पर आए थे उससे आपको मदद मिली होगी और अगर आपको वाकई में ही ऐसा लगता है कि यह जानकारी न केवल आपके लिए बल्कि आपके परिवार और दोस्तों के साथ-साथ सभी के लिए महत्वपूर्ण है तो इस जानकारी को दूसरों के साथ शेयर करने में विलंब ना करें हमारी मुलाकात आपसे फिर होगी! आपका दिन शुभ रहे!

Google NewsFacebook
WhatsAppTelegram

हमसे जुड़े रहने के लिए और हर जानकारी को अपनी भाषा हिंदी में पाने के लिए आप हमें गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम जो भी आप इस्तेमाल करते हैं उस पर जुड़ सकते हैं अब अगर आपने यहां तक पढ़ लिया तो एक Share करना बनाता है मेरे दोस्त!!!

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read