बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

बिग बॉस भारत में सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो में से एक है जोकि पिछले 16 सीजन से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है इसलिए जो लोग बिग बॉस देखते हैं वह यह जरुर सोच रहे होंगे कि बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है और क्या-क्या बिग बॉस विनर को दिया जाता है?

दरअसल बिग बॉस टेलीविजन का रोमांचित शो है क्योंकि यह एक ऐसा शो है जहां देश और दुनिया के विभिन्न प्रतियोगी भाग लेते हैं जोकि एक ऐसे घर में रहते हैं जिनका संपर्क बाहरी दुनिया से टूट जाता है तथा उन्हें बाहरी दुनिया के बारे में किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं रहती है।

इन प्रतियोगी को बिग बॉस के घर में विभिन्न तरह के कार्यों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जिसके कारण घर में अन्य प्रतियोगियों के साथ उनका वाद विवाद होता रहता है जिससे शो में गर्माहट बनी रहती है और नया-नया रोमांच देखने को मिलता है।

इसलिए एक-दूसरों को बिग बॉस में लड़ता हुआ देखकर अक़्सर लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता है कि बिग बॉस विनर को ऐसा क्या मिलता है जो वह इस शो में आता है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है?

All Heading Show

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है?

बिग बॉस के शुरुआती सीजनओं में बिग बॉस विनर कौन एक करोड़ की धनराशि दी जाती थी हालांकि कुछ वर्षों के बाद बिग बॉस विनर को दी जाने वाली धनराशि में बदलाव हुआ है क्योंकि बिग बॉस में पार्टिसिपेट करने वाले प्रतियोगी को उनकी प्रसिद्धि के अनुसार भी बिग बॉस में हिस्सा लेने के लिए भी पैसे दिए जाते हैं।

इसलिए बिग बॉस के शुरुआती सीजन में बिग बॉस विनर को एक करोड़ की धनराशि दी गई थी जबकी बिग बॉस के 13वें सीजन की बात करें तो उसमें प्रतियोगी को 50 लाख रुपयों के साथ एक ट्रॉफी दी गई थी।

अगर आप बिग बॉस के शुरुआती 5 सीजन को देखेंगे तो बिग बॉस विनर को एक करोड़ की धनराशि के साथ चमचमाती हुई ट्रॉफी दी गई है जबकि उसके बाद के सीजन में आमतौर पर 50 लाख की धनराशि के साथ ट्रॉफी दी गई है हालांकि कुछ सीजन में इस धनराशि में भी बदलाव हुआ है इसलिए बिग बॉस में विनर को कितना पैसा मिलता है यह शो के फॉर्मेट पर आधारित होता है और उसी अनुसार उस शो में जीतने वाले विनर को पैसे मिलते हैं

अतः बिग बॉस जीतने वाले विनर को कितना पैसा मिलता है यह कोई फिक्स्ड धनराशि नहीं है शो के फॉर्मेट के अनुसार इसमें बदलाव होता रहता है बिग बॉस के पिछले सीजन यानी 16वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को 31 लाख 80 हज़ार के साथ एक चमचमाती कार भी मिली है और साथ ही साथ में बिग बॉस विनर की ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस में हर प्रतियोगी पैसे कमाता है

बिग बॉस शो में भाग लेने वाला प्रत्येक प्रतियोगी को पैसे मिलते हैं जो प्रतियोगी जितना अधिक पॉपुलर होता है उसी के हिसाब से उसको शो में प्रतियोगी बनने के लिए एक धनराशि दी जाती है हालांकि जो लोग बिग बॉस के प्रतियोगी बनते हैं उन्हें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से ही पैसे कमाने के अवसर मिलते हैं।

बहुत सारे प्रतियोगी बिग बॉस में इसलिए आते हैं ताकि वह मनोरंजन की दुनिया में अपना नाम बना सके और वह बिग बॉस को एक लॉन्चिंग पैड के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं जिसके बाद एंटरटेनमेंट की दुनिया में लोगों उन्हें जाने लगते हैं जिसके परिमाणस्वरूप बिग बॉस से बाहर निकलने के बाद उन्हें बहुत सारे ऐसे अवसर मिलते हैं जिनके द्वारा वह बहुत पैसे कमाते हैं।

जैसे विज्ञापन, फिल्म और नाटक अलग-अलग तरह की उन्हें पेशकश की जाती है जिनके द्वारा वह बिग बॉस करने के बाद पैसा कमाते हैं इसलिए बिग बॉस में आने वाला प्रत्येक खिलाड़ी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से पैसे कमाता है।

अब तक के बिग बॉस विनर कौन है?

जब टेलीविजन पर पहली बार बिग बॉस शो प्रसारित किया गया उसके बाद बिग बॉस शो को लोगों द्वारा इतना पसंद किया गया कि अब तक बिग बॉस द्वारा 16 सीजन प्रसारित किए जा चुके हैं जिसमें देश और दुनिया के साथ भारत की छोटे पर्दे यानी टेलीविजन की हस्तियां बिग बॉस में पार्टिसिपेट करती है और हर सीजन में केवल एक ही विनर होता है तो चलिए अब तक भी बॉस के विनर कौन-कौन रहे हैं उसके बारे में जान लेते हैं।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

एमसी स्टैंड- बिग बॉस 16 विनर को कितना पैसा मिला?

एमसी स्टैंड बिग बॉस का पिछला सीजन यानी बिग बॉस 16 सीजन जीतने वाले खिलाड़ी है जोकि एक भारतीय रैपर है जिन्होंने अपने गानों के लिए यूट्यूब पर लोकप्रियता प्राप्त है एमसी स्टैंड अपनी संगीत की अनूठी शैली के लिए जाने जाते हैं जो कि क्षेत्रीय भाषाओं के साथ मिश्रित करके रेप करते हैं और आज के युवाओं में काफी प्रसिद्ध हैं। बिग बॉस के पिछले सीजन यानी 16वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को 31 लाख 80 हज़ार के साथ एक चमचमाती कार भी मिली है और साथ ही साथ में बिग बॉस विनर की ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

तेजस्वी प्रकाश- बिग बॉस 15 विनर को कितना पैसा मिला?

तेजस्वी प्रकाश जिन्होंने बिग बॉस का पंद्रहवां सीजन जीता था वह एक भारतीय अभिनेत्री हैं और “स्वरागिनी – जोड़े रिश्तों के सुर” और “सिलसिला बदलते रिश्तों का” जैसे टीवी धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस में तेजस्वी की जीत ने उन्हें दर्शकों के बीच महत्वपूर्ण पहचान और लोकप्रियता हासिल करने में मदद की हैं। बिग बॉस के 15वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹40 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

रुबीना दिलाइक- बिग बॉस 14 विनर को कितना पैसा मिला?

रुबीना दिलाइक एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने बिग बॉस का चौदहवां सीजन जीता था। वह “शक्ति – अस्तित्व के एहसास की” और “छोटी बहू” जैसे टीवी धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस में रुबीना की जीत ने उन्हें शो में उनके प्रदर्शन के लिए पहचान और सराहना दिलाने में मदद की। बिग बॉस के 14वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹36 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

सिद्धार्थ शुक्ला- बिग बॉस 13 विनर को कितना पैसा मिला?

सिद्धार्थ शुक्ला एक भारतीय अभिनेता थे जिन्होंने बिग बॉस का तेरहवां सीजन जीता था उन्हें “बालिका वधू” और “दिल से दिल तक” जैसे टीवी धारावाहिकों में उनके काम के लिए जाना जाता है। बिग बॉस के 13वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹40 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

दीपिका कक्कड़- बिग बॉस 12 विनर को कितना पैसा मिला?

दीपिका कक्कड़ एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने बिग बॉस का बारहवां सीजन जीता था। वह “ससुराल सिमर का” और “कहाँ हम कहाँ तुम” जैसे टीवी धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस के 12वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹30 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

शिल्पा शिंदे- बिग बॉस 11 विनर को कितना पैसा मिला?

शिल्पा शिंदे एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने बिग बॉस का ग्यारहवां सीजन जीता था। वह “भाबी जी घर पर है! और चिड़िया घर” जैसे टीवी धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस के 11वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹50 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

मनवीर गुर्जर- बिग बॉस 10 विनर को कितना पैसा मिला?

मनवीर गुर्जर एक भारतीय किसान, मॉडल और टीवी व्यक्तित्व हैं जिन्होंने बिग बॉस का दसवां सीजन जीता था। उन्होंने अपने विनम्र और जमीन से जुड़े व्यक्तित्व के लिए के साथ -साथ बिग बॉस में जीत ने उन्हें दर्शकों के बीच महत्वपूर्ण पहचान और लोकप्रियता बना दिया। बिग बॉस के 10वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹50 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

प्रिंस नरूला- बिग बॉस 9 विनर को कितना पैसा मिला?

प्रिंस नरूला एक भारतीय मॉडल, अभिनेता और टीवी व्यक्तित्व हैं जिन्होंने बिग बॉस का नौवां सीजन जीता था। उन्हें “एमटीवी रोडीज़” और “एमटीवी स्प्लिट्सविला” जैसे विभिन्न रियलिटी टीवी शो में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। बिग बॉस के 9वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹50 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

गौतम गुलाटी- बिग बॉस 8 विनर को कितना पैसा मिला?

गौतम गुलाटी एक भारतीय अभिनेता और टीवी व्यक्तित्व हैं जिन्होंने बिग बॉस का आठवां सीजन जीता था। उन्हें ‘अजहर’ और ‘बहन होगी तेरी’ जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है। बिग बॉस के 8वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹50 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

गौहर खान- बिग बॉस 7 विनर को कितना पैसा मिला?

गौहर खान एक भारतीय मॉडल, अभिनेत्री और टीवी व्यक्तित्व हैं जिन्होंने बिग बॉस का सातवां सीजन जीता था। वह “रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर” और “इशकजादे” जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस के 7वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹50 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

उर्वशी ढोलकिया- बिग बॉस 6 विनर को कितना पैसा मिला?

उर्वशी ढोलकिया एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने बिग बॉस का छठा सीजन जीता था। वह “कसौटी जिंदगी की” और “कोमोलिका” जैसे टीवी धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस के 6वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹50 लाख के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

उही परमार- बिग बॉस 5 विनर को कितना पैसा मिला?

उही परमार एक भारतीय टीवी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बिग बॉस का पांचवा सीजन जीता था। वह “कुमकुम” और “शनि” जैसे टीवी धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस के 5वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹1 करोड़ के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

श्वेता तिवारी- बिग बॉस 4 विनर को कितना पैसा मिला?

श्वेता तिवारी एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने बिग बॉस का चौथा सीजन जीता था। वह “कसौटी जिंदगी की” और “बेगूसराय” जैसे विभिन्न टीवी धारावाहिकों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस के 4वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹1 करोड़ के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

विंदू दारा- बिग बॉस 3 विनर को कितना पैसा मिला?

विंदू दारा सिंह एक भारतीय अभिनेता और पहलवान हैं जिन्होंने बिग बॉस का तीसरा सीजन जीता था। वह महान पहलवान और अभिनेता दारा सिंह के बेटे हैं और उन्होंने “कमबख्त इश्क” और “सन ऑफ सरदार” जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। बिग बॉस के 3वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹1 करोड़ के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

आशुतोष कौशिक- बिग बॉस 2 विनर को कितना पैसा मिला?

आशुतोष कौशिक एक भारतीय अभिनेता और रियलिटी टीवी व्यक्तित्व हैं जिन्होंने बिग बॉस का दूसरा सीजन जीता था। वह एमटीवी रोडीज और एमटीवी स्प्लिट्सविला जैसे विभिन्न रियलिटी टीवी शो में अपनी उपस्थिति के लिए जाने जाते हैं। बिग बॉस के 2वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹1 करोड़ के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है- बिग बॉस 16 किसने जीता

राहुल रॉय- बिग बॉस 1 विनर को कितना पैसा मिला?

राहुल रॉय एक भारतीय फिल्म अभिनेता और मॉडल है जिन्होंने बिग बॉस का पहला सीजन जीता था उन्होंने बॉलीवुड में आशिकी, जानम और फिर तेरी कहानी याद आई जैसी सफल फिल्मों के अभिनय के लिए जाना जाता है बिग बॉस के पहले सीजन में राहुल रॉय की जीत बिग बॉस के इतिहास में दर्ज हो गई है वह बिग बॉस का पहला सीजन जीतने वाले खिलाड़ी हैं। बिग बॉस के 1वें सीजन के अनुसार बिग बॉस विनर को ₹1 करोड़ के साथ एक चमचमाती ट्रॉफी भी दी गई है।

तो दोस्तों आज हमने आपको बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है इसके बारे में विस्तार पूर्वक बताया है और साथ ही बिग बॉस विनर को कितना पैसा मिलता है केवल यह जानकारी ही नहीं दी बल्कि साथ में बिग बॉस में अब तक कौन कौन विनर रहे हैं और उनको बिग बॉस में विनर बनने के बाद कितना पैसा मिला है इसके बारे में भी जानकारी प्रदान की गई है।

तो अगर आप एक बिग बॉस लवर है और बिग बॉस के अब तक के सभी सीजन देख चुके हैं तो यह जानकारी आपके लिए मददगार रही होगी लेकिन इस जानकारी को आप तक पहुंचाने के लिए बहुत मेहनत लगी है इसलिए आप हमें प्रेरित करने के लिए हमारी इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर या फिर अपने दोस्तों के साथ किसी एक के साथ जरूर शेयर करें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read