Grand Prairie Stadium Pitch Report: कहीं बाद में पछताओ ड्रीम11 टीम बनाने से पहले देखें पिच रिपोर्ट

WhatsApp Channel Join
अपनी रेटिंग दे!

Grand Prairie Stadium Pitch Report: T20 World Cup 2024 का पहला मुकाबला 2 June 2024 को Grand Prairie Stadium में खेला जायेगा और फेंटेसी क्रिकेट जैसे Dream11, My11Circle इत्यादि खेलने वालों के लिए किसी भी मैच में पार्टिसिपेट करने से पहले उसे क्रिकेट मैच स्टेडियम पिच रिपोर्ट के बारे में जान लेना बेहद आवश्यक होता है क्योंकि यही से आपको फेंटेसी क्रिकेट में टीम बनाने के लिए बहुत सारी चीजों का पता चलता है।

तो चलिए हम आपको Grand Prairie Stadium Pitch Report के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देते है जैसे की पिच की स्थिति से लेकर टॉस जीतकर लेने वाले फैसलों से टीम के जितने की संभावनाओं तक सब कुछ यहाँ आपको जाने को मिलेगा तो आइये देखतें है।

Grand Prairie Stadium Pitch Report

Dream11 और My11Circle के खिलाड़ियों के लिए Grand Prairie Stadium Pitch Report की स्थिति का सही अंदाजा लगाने से आप अपने Fantasy Team में सही खिलाड़ियों का चयन करने में बहुत मदत मिलती है इस पिच की खासियत के बारे में जानना बेहद जरूरी है ताकि मैच में आप आज की ड्रीम11 टीम सही बना सकें।

Grand Prairie Stadium


टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी में मौजूद Grand Prairie Stadium जोकी पहले QuikTrip Park और The Ballpark in Grand Prairie के नाम से जाना जाता था यह स्टेडियम पहले बेसबॉल और सॉकर के खेलों के लिए प्रसिद्ध था लेकिन 2020 में इसे क्रिकेट ग्राउंड में बदल दिया गया अब यह अमेरिका और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए साथ ही साथ 2024 के आईसीसी टी20 विश्व कप के की वजह से क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी और खींच रहा है।

Grand Prairie Stadium में T20 World Cup 2024 के चार महत्वपूर्ण ग्रुप स्टेज मैच खेले जाएंगे जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच टूनामेंट का पहला मैच भी शामिल है तथा टूर्नामेंट के दौरान यहाँ संयुक्त राज्य अमेरिका, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों के बीच रोमांचक मैच होंगे इस स्टेडियम की क्षमता 7000 है जिसे आवश्यकता पड़ने पर 15000 तक बढ़ाया जा सकता है।

मौसम की स्थिति

ग्रैंड प्रेरी स्टेडियम में मौसम आमतौर पर मैच के दौरान शुष्क और गर्म रहता है। गर्मियों के महीनों में तापमान उच्च होता है जिससे खिलाड़ियों को पसीना आता है और गेंदबाजों को पिच पर अधिक प्रभाव डालने का मौका मिलता है। सर्दियों में भी मौसम सामान्यतः सुखद रहता है जिससे खेल पर मौसम का प्रभाव कम होता है।

पिच की स्थिति

ग्रैंड प्रेरी स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है पिच में हार्ड और फ्लैट सतह होती है जिससे गेंद आसानी से बल्ले पर आती है।

पिच का व्यवहार

इस पिच पर शुरुआती ओवरों में गेंदबाजों को कुछ स्विंग और सीम मिल सकता है लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच बल्लेबाजों के अनुकूल हो जाती है। पिच में उछाल और गति समान रहती है जिससे बल्लेबाजों को अपने शॉट्स खेलने में आसानी होती है।

गेंदबाजों की स्थिति

खासकर नई गेंद से तेज गेंदबाजों को शुरुआती ओवरों में मदद मिलती है हालांकि जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाती है स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। स्पिनर पिच पर खासकर मैच के मध्य और अंत में अच्छे रिटर्न्स ले सकते हैं ।

बल्लेबाजों की स्थिति

बल्लेबाज इस पिच पर अपने खेल का आनंद लेते हैं पिच पर उछाल और गति समान होने के कारण बल्लेबाज अपने शॉट्स को खुलकर खेल सकते हैं। पिच पर लंबी पारी खेलने का मौका रहता है जिससे बल्लेबाज बड़ी स्कोर बना सकते हैं।

औसत स्कोर

ग्रैंड प्रेरी स्टेडियम पर औसत स्कोर वनडे मैचों में 280-300 रन के बीच होता है T20 मैचों में औसत स्कोर 160-180 रन होता है इस पिच पर बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं खासकर जब शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में होते हैं।

टॉस का प्रभाव

टॉस जीतने वाली टीम आमतौर पर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती है शुरुआती ओवरों में गेंदबाजों को स्विंग मिलने के बावजूद बल्लेबाजी टीम बाद में पिच के अनुकूल होने का फायदा उठा सकती है दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है खासकर अगर पिच टूटने लगे।

Google NewsFacebook
WhatsAppTelegram
हमारी नये पोस्ट को सबसे पहले देखने के लिए Chrome ब्राउज़र के ऊपर दाईं ओर तीन डॉट वाले मेनू पर टैप करें और फिर मेनू में नीचे स्क्रॉल करें जहाँ आपको मेनू के नीचे ‘Follow’ पर टैप करें व हमारी वेबसाइट को फॉलो करें। बस एक बार हमें फॉलो करों हमारी सारी न्यूज़ आप तक अपने आप पहुँच जायगी!

NewsMeto
Logo