Latest Manu Bhaker News Today Hindi: मनु भाकर की ताज़ा खबरे हिन्दी में

WhatsApp Channel Join
Latest Manu Bhaker News Today Hindi

Welcome to our live coverage of the latest news today hindi about Manu Bhaker Known as Indian Olympian. In this live blog, we will bring you the most recent updates and breaking news related to Manu Bhaker. Stay tuned and keep refreshing for the most up-to-date Latest Manu Bhaker News Today Hindi.

Twitter (X)Click To See
InstagramClick To See
FacebookClick To See

Who is Manu Bhaker

मनु भाकर का नाम आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है हरियाणा के झज्जर जिले में 18 फरवरी 2002 को जन्मी मनु भाकर एक भारतीय शूटर हैं जिन्होंने ओलंपिक्स में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है मनु की कहानी प्रेरणादायक है और उनकी मेहनत व संकल्प का प्रतीक है।

मनु भाकर के परिवार में उनके माता-पिता और एक भाई हैं उनके पिता का नाम राम किशन भाकर और माँ का नाम सुमेदा भाकर है। बचपन से ही मनु पढ़ाई में अव्वल थीं और खेलों में भी उनकी गहरी रुचि थी उन्होंने 2021 में लेडी श्रीराम कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में डिग्री हासिल की और वर्तमान में पंजाब यूनिवर्सिटी से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई कर रही हैं।

Manu Bhaker Career

मनु ने मात्र 14 साल की उम्र में शूटिंग में अपना करियर बनाने का फैसला किया उनके पिता ने उनके इस निर्णय को पूरा समर्थन दिया और उन्हें पिस्तौल खरीदकर दी मनु ने तब से शूटिंग की नियमित प्रैक्टिस शुरू की। हरियाणा जो बॉक्सर और रेसलर के लिए प्रसिद्ध है वहां से निकलकर मनु ने शूटिंग को चुना और अपने करियर को ऊँचाइयों पर पहुँचाया।

Manu Bhaker Achievements

2020 के टोक्यो ओलंपिक्स में मनु भाकर ने भाग लिया लेकिन उनकी पिस्टल में खराबी आने के कारण वे जीत नहीं पाईं यह हार उनके लिए बहुत निराशाजनक रही और उन्होंने कुछ समय तक शूटिंग से दूरी बना ली लेकिन भगवत गीता के उपदेशों से प्रेरित होकर उन्होंने फिर से शूटिंग में वापसी की और 2024 के पेरिस ओलंपिक्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता। मनु भाकर की प्रमुख उपलब्धियां  देखें

EventAchievement
Olympic Games 2024Bronze in 10m air pistol
World Championships 2023 Gold medal in 2023 Baiku in 25m pistol team eventSilver medal in 2022 Cairo in 25m pistol team event
Asian Shooting Championships 2019Gold medal in 2019 Doha Games in 10m air pistol eventGold medal in 2019 Doha Games in 10m air pistol mixed team
Commonwealth Games 2018Gold medal in 2018 Goldcoast Games in 10m air pistol event
Youth Olympic GamesGold medal in 2018 Buenos Aires Games in 10m air pistol eventSilver medal in 2018 Buenos Aires Games in 10m air pistol mixed team event 

Live News ⦿

Latest Manu Bhaker News Today Hindi

मनु भाकर ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय निशानेबाज बन गई हैं क्योंकि उन्होंने पेरिस ओलंपिक खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीता है हमारे इस लाइव कवरेज में जहां हम आपको Manu Bhaker से जुड़ी ताजातरीन खबरें और अपडेट्स देंगे चाहे उनकी नई प्रतियोगिताओं की तैयारी हो, व्यक्तिगत जीवन की घटनाएँ हों या उनके प्रशिक्षण और उपलब्धियों की जानकारी हो Manu Bhaker से जुड़ी हर खबर उनके प्रशंसकों के लिए बेहद खास होती है।

इस लाइव ब्लॉग में हम आपको मनु भाकर से संबंधित सबसे ताजा अपडेट्स और ब्रेकिंग न्यूज़ प्रदान करेंगे क्या उन्होंने किसी नई प्रतियोगिता में हिस्सा लिया है? क्या वह किसी नए रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं या फिर उन्होंने अपने फैंस के साथ कोई खास पल साझा किया है? आपको यहां बहुत कुछ मिलेगा।

ताजा जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें और पेज को लगातार रिफ्रेश करते रहें। हमारा उद्देश्य है कि आप Manu Bhaker से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी से अपडेट रहें तो आइए, हमारे लाइव अपडेट्स के साथ Manu Bhaker की हर गतिविधि से जुड़े रहें।

WhatsApp Channel Join

NewsMeto
Logo