Like App क्या है और कैसे इस्तेमाल करें पूरी जानकारी

जब आप youtube पर video देखते है तो कोई बार अपने Like app की ads को देखा होगा या फिर interenet पर अपने कही न कही Like app का विज्ञापन जरूर देखा होगा तब आपके मन मे ये सवाल आता होगा कि ये Like app क्या है  इसे कैसे इस्तेमाल किया जाता है और इसका इस्तेमाल क्यो करें। अगर आपके मन मे भी इस तरह के सवाल आते है या फिर आप जाना चाहते है कि Like app क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करे। तो हमारी इस Post को पूरा पढ़ने के बाद इस app में शायद ही ऐसा कुछ बचेगा जो आपको पता नही होगा तो चलिये Like app Review करते है।

Like app kya hai-what is Like app

सबसे पहले जान लेते है कि Like app क्या है। यह एक short video creating app है या फिर आप इसे magic app भी बोल सकते है क्योंकि इस app की help से आप amazing magic video बना सकते है। बहुत सारे bollywood actor का यह favorite app है shahid kapoor, disha patani, sonakshi sinha, arjun kapoor etc

Like app में बहुत सारे ऐसे feature दिए गए है जो इस app को मज़ेदार बनाते है। इस app से आप magic video बनाने के साथ साथ bollywood actors के dialogues,song, video,acting, 3d animation और बहुत सारी video बना सकते है। और साथ ही वीडियो को Like app पर upload करने के साथ social media जैसे facebook, whatsapp, twitter आदि पर share भी कर सकते है।

How to create account on Like app

LIke app पर account बनाना बहुत आसान है। इसको install करने के लिए आपको google play store में जाना है जहाँ पर आप देखेंगे कि Like app को 10 million लोगो द्वारा download किया गया है जिसको 4.6 star rate दी गई है जिसका मतलब है की लोगो को यह Like app काफी पसंद आया है।

like app reviews hindi

इस app को install करने के बाद जैसे ही आप इसे open करते है यह आपको language choose करने के लिए बोलता है। इसके बाद आपको Like app पर account बनाने के लिए कई option मिलते है या तो आप simple अपना mobile number डाल कर account बना सकते है या फिर facebook, gmail, instagram etc के अपने account से Like app के साथ जुड़ सकते है। इस तरह आप आसानी से like app पर अपना account बना सकते है।

How to use like app step by step

Like app को use करना बहुत आसान है। इस app में आप अपनी magic video कैसे create कर सकते है हम आपको step by step बतायगे। ताकि आपको इसको इस्तेमाल करने में कोई probleam का सामना न करना पढे तो चलिए आगे बढ़ते है और जानते है कि Like app का use कैसे करते है।

like app reviews hindi

जब आप अपना Like account create कर लेते है तो एक नयी screen open होती है जैसे कि uper दिखाया गया है। इसमे आपको सबसे ऊपर कुछ option दिखाई देते है जैसे

-Your profile icon
-Follow
-Popular
-Nearby
-Latest
-Global
-Notification bell

Your Profile icon

Like app में account बनाने के बाद आप जो अपनी profile picture लगाते है आपको यहाँ उसका छोटा icon दिखाई देता है। इस पर क्लिक करने के बाद आप अपनी profile को set कर सकते है।

Follow

Follow button पर क्लिक करने के बाद आपको वो video दिखाई देते है जो अपने डालें है साथ ही आपको जो video recommended किये गए है दिखाई देते है।

Popular

यह पर क्लिक करने के बाद आपको जो video दिखाई देते है वो popular video होते है। मतलब यह से आप popular video देख सकते है।

Nearby

यह एक अच्छा feature है जिस पर click करने के बाद Like app उन लोगो को बताता है जो आपके नजदीक है और साथ ही उनकी distance भी बताता है।

Latest

यह पर आपको latest video देखने को मिल जाती है।अगर आप latest video देखना कहते बै तो popular button कर click करके देख सकते है।

Global

अगर तो दूसरे देश की video देखना चाहते है तो उसके लिए आपको Global button पर click करना है

Notification bell

सबसे last में आपको notification bell नजऱ आती है जब आपकी video पर कोई like और comment करता है तो वह आपको notification bell के द्वारा पता लग जाता है।

यह भी पढ़े

>Telegram X क्या है और कैसे इस्तमाल किया जाता है जानिए

>Top 5 app जो आपसे ज्यादा आपका ख्याल रखते है

>Instagram क्या है और कैसे इस्तमाल जाता है जानिए

>Snapchat app कैसे इस्तमाल करे?

Like app par video kaise bnaye

Like app पर video बनाने के लिए सबसे पहले आपको video icon पर click करना है और इसके बाद आपको कुछ और option दिखाई देंगे जैसे

like app reviews hindi

-Select music
-Shoot first
-From Albam
-4D magic
-Face stickers
-Music magic
-Dialogue acting

Select music

अगर आप किसी song पर वीडियो बनाने कहते है तो आपको select music option को choose करना है।

Shoot first

आप अपना पहला video बना रहे है या फिर कोई नया video बनाने के लिए आपको इस option को choose करना है।

From Albam

अगर आपके पास पहले से ही कोई video है या फिर आप अपनी gallery से कोई video upload करना चाहते है है तो आप from albam पर क्लिक करके upload कर सकते है।

4D magic

इसमे आप magic video बना सकते है। इसके लिए आपको अपने कैमरा को on करके acting करनी है जिस तरह की आप magic video बनाना चाहते है। और उसी हिसाब से magic video editing कर सकते है।

Face stickers

अपने देखा होगा लोगो अपने face को अलग अलग type में बना लेते है आप भी यह से अपने face को stickers से एक नया look दे सकते है।

Music magic

इसमे आपको अगल अगल music magic filter दिए जाते है। जो कि आपकी video में magic effect डाल देती है।

Dialogue acting

इसमे आपको बहुत सारे dialogue दिए जाते है बस आपको जिस dialogue पर acting करनी है उसे select करना होता है। यह बहुत मज़ेदार है और जिसे बाद में आप अपने दोस्तो को भी share कर सकते है।

इस तरह आप जिस प्रकार का अपना video बनाना चाहते है उसको choose करे और फिर आपके सामने एक नयी screen खुल जायगी। अब अगर आप अपने front camera से shoot करना चाहते है तो उसे set करे या फिर आप Rear camera को अपने हिसाब से set कर ले। इस तरह आप Like app से अपनी मजेदार video बना सकते है और साथ ही उसी में video editing भी कर सकते है। तो दोस्तो अगर आप Like app पर हमारे साथ जुड़ना चाहते है तो Search bar में HP_Jinjholiya Type करके हमारे साथ जुड़ सकते है।

उमीद करता हु दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि Like App क्या है और इसका इस्तेमाल किस तरह किया जाता है और इसे आपको जरूर मद्त मिली होगी तो अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो उसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और फिर आपको कोई समस्या आती है तो हमे Comment में जरूर बतायें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

HP Jinjholiya
HP Jinjholiyahttps://newsmeto.com/
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।

Must Read