MPL Game क्या है और MPL Download करें

MPL Game kya hai MPL App Download

मोबाइल पर गेम खेलना हम सबकों पसंद है औऱ जब भी हम ख़ाली होते हैं अक़्सर मोबाइल पर गेम खेलने लग जाते है हम दिन के कई घण्टे गेम खलते है परंतु क्या आप जानते है आप अपने मोबाइल पर MPL Game खेलकर पैसे कमा सकते है

बहुत सारे लोग Mobile Game खेलने में अपना बहुत समय बर्बाद करते है जिसे सिर्फ़ हमारा टाइम पास होता है और हम एंटरटेनमेंट कर पाते है लेक़िन आप चाहें तो MPL Game खेलने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते है।

ऐसा करने से आपका एंटरटेनमेंट और अधिक बढ़ जाता है और अब आप गेम खेलते-खेलते बोरियत भी महसूस नही करते है क्योंकि MPL Game में आप जितना अच्छा खेलतें है उतने ही अधिक पैसे कमातें है।

इसलिए अगर आप Mobile Game खेलने के शौकीन है तो आपकों MPL Game क्या है और MPL App Download और इस्तेमाल कैसे करते है इसकी जानकारी होनी चाहिए।

MPL Game क्या है

अगर आप यह सोच रहें है कि यह Dream11 जैसा App है तो आप बिलकुल गलत है क्योंकि यह पूरी तरह से dream11 से अलग है और इसमें आपकों कईं सारे mobile game खलने को मिलते है और साथ ही आप इसमें ड्रीम11 की तरह टीम बनाकर भी खेल सकते है।

सबसे पहले हम आपको बता दे कि MPL Full Form यानी इसका पूरा नाम Mobile Premier League हैं। यह एक ऐसा App है जहाँ पर आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते है।

अक्सर Youtube Channel और TV चैनल पर आपको इसके विज्ञापन देखने की मिल जाते हैं और इसके ब्रांड एंबेसडर विराट कोहली हैं जो इस आप को प्रोमोट करते आपकों दिखते हैं।

इस App के अंदर आपकी मनपंसद के कईं सारे Mobile Game होते है जिन्हें आप अपनी दैनिक जीवन में खेलतें रहते हैं परंतु आप पैसे नही कमा पाते है जिसें सिर्फ़ आपका समय ख़राब होता है।

इसलिए MPL Game App को बनाया गया है ताक़ि जो लोग Mobile game खेलने के शौकीन है वह गेम खलने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकें।

MPL Game में जीते गये पैसों को अपने एकाउंट में पहुचना भी बहुत आसान है इसके लिए आप Paytm App, UPI और बैंक ट्रांसफर भी कर सकते है।

MPL Game App डाउनलोड कैसे करें

MPL App को डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद आपकों 20 रुपये और 40 टोकन मिलते है जिसे आप MPL Game खेल सकते है बिना कोई अपना पैसे लगायें! इसके लिए आपकों हमारा Refer Code “N6ZRJNNQ” इस्तेमाल करना पड़ेगा

अगर आप बिना Refer code के इस्तेमाल से इस डाउनलोड और इनस्टॉल करते है तो आपकों कुछ नहीं मिलता है और फिर MPL Game खेलने के लिए आपको अपने पैसे डालने पड़ते है इसलिए Refer Code “N6ZRJNNQ” इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़े

> Roz Dhan App इस्तेमाल करें और मोबाइल से पैसे कमाये

Phone Pe App क्या है और कैसे इस्तेमाल करके पैसे कमाये

Method-1. MPL App Download By Google Play Store

Step- 1 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से MPL Game Download करे या फिर नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

MPL Game क्या है और MPL Download करें

Helo App डाउनलोड करों और 350 रुपये जीतो

Step- 2 अब आपकों “DO YOU HAVE A CODE” पर क्लिक करें।

Step- 3 अब Refer Code “N6ZRJNNQ” और मोबाइल नंबर डालकर सबमिट करे और अब आपका MPL Account बन चुका है।

Method-2. MPL App Download By Website

अगर आपको MPL App गूगल प्ले स्टोर में नही मिलता है तो आप इस तरीके का इस्तेमाल करें और MPL Game की वेबसाइट से MPL App Download करें।

Step- 1 सबसे पहले आप MPL Game की वेबसाइट पर जाए या फ़िर एमपीएल गेम डाउनलोड इस पर क्लिक करे

Step- 2 जैसे ही आप वेबसाइट आप जायेगे आपकों MPL Game Downlaod बटन पर क्लिक करना है और MPL App download हो जाएगा।

Step- 3 अब आप इस MPL App को इनस्टॉल करें।

MPL Game App Download

Step- 4 अब आपकों “DO YOU HAVE A CODE” पर क्लिक करें।

Step- 5 अब Refer Code “N6ZRJNNQ” और मोबाइल नंबर डालकर सबमिट करे और अब आपका MPL Account बन चुका है।

MPL Game कैसे खेलतें है

MPL Game खेलना बहुत आसान हैं और इसका इंटरफ़ेस बहुत सिंपल हैं जिसे आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ही आप इसे खोलते है होम पेज पर आपको सभी MPL Game दिखाई देते है जैसे-

-Run Out
-SuperTeam
-Fruit chop
-Pool
-Carrom
-Puma Cricket
-Maze Up
-Football
-Bloxmash
-Ludo
-Sniper
-Monster Truck
-Ice Jump
-Fruit slice
-Space Breaker
-Flipster
-Runner No.1
-Fruit Dart
-Build Up
-Bubble Shooter
-Go Ride
-Can Jump
-Shoot Out
-Basket ball

अब आपकों जो भी गेम खेलना है उसे सेलेक्ट करें और इसके बाद आपको गेम खेलने के लिए कुछ टोकन या फिर पैसे लगाने पड़ते है और आटोमेटिक आपके एकाउंट से कटते रहते है और जीते गये आपसे जुड़ते रहते है।

All Game
जैसे ही आप होम पेज पर जाते है वह ऑप्शन All Game होता है जहाँ से आप MPL Game में खेले जाने वाले सभी गेम देख सकते है और खेल सकते है।

Super Team
यह सेकंड ऑप्शन है जहाँ पर आप Dream11 App की तरह अपनी टीम बनाकर खेल सकते है और उसे पैसे कमा सकते है।

Chat & Game
यह तीसरा ऑप्शन है जहाँ से आप अपने मोबाइल में सेव सभी MPL खेलने वाले दोस्तों के साथ बात कर सकते है।

Heroes
इस बटन पर क्लिक करने के बाद MPL Game खेलने वाले उन्ह खिलाड़ियों की सूची दिखाई जाती है जिनका रैंक टॉप होता है और वह कितने पैसे जीत चुके है यह जानकारी भी देखने को मिल जाती है।

Wallet
यह सबसे आखरी ऑप्शन है जहाँ आप अपनी Profile और बैलेंस चेक कर सकते है और कई सारे ऑप्शन भ्य आपको इसमें देखने को मिलते है।

MPL Game से पैसे कैसे कमातें है

MPL Game से पैसे कमाने का सिर्फ़ एक ही तरीका है वह है खेलों जीतो और कमाओ! जैसा कि हमने आपको बताया है कि इसमें आपको बहुत सारे गेम खेलने को मिलते है।

आपको अपनी पसंद की MPL Game को सेलेक्ट करना है और इसके बाद आपको गेम खेलने के लिए कुछ टोकन या फिर पैसे लगाने पड़ते है।

अब आप गेम में जितना अच्छा प्रदशन करते हैं उतना ही अच्छा आपको रैंक मिलता है और फिर उस रैंक के मुताबिक़ ही आपको पैसे मिलते है

चूंकि MPL Game बहुत पॉपुलर हो चुका है इसलिए एक ही समय में बहुत सारे लोग खेलते है और उन्ह सभी को Rank के हिसाब से पैसे मिलते हैं।

MPL Game से पैसे कैसे ट्रांसफर करें

MPL App में जीते गये पैसों को आप आसानी से अपने बैंक या फिर digital wallet में जमा कर सकते है इसके लिए आपको इसमें तीन प्रकार के ऑप्शन दिए जाते है।

Paytm App
अगर आप Paytm का इस्तेमाल करते है तो आप MPL में जीते गये पैसों को Paytm में ट्रांसफर कर सकते है और फिर उन पैसों का इस्तेमाल कर सकते है।

UPI
यह दूसरा तरीका है जिसका पूरा नाम Unified Payments Interface है अगर आप एक डिजिटल वॉलेट का इस्तेमाल करते है तो आपको उसमें UPI ID मिलती है जैसे Google Pay, Bhim इत्यादि।

Bank Transfer
यह तीसरा तरीका है जो बेहद आसान हैं इसके लिए आपको सिंपल अपनी बैंक डेटिल्स डाली है और पैसे सीधे आपके bank account में आ जायेंगे।

तो कुल मिलाकर अगर आप खाली समय मे गेम खेलने के शौकीन है तो आपको MPL Game खेलने चाहिये जिसे आप मनोरंज के साथ-साथ कुछ पैसे भी कमा सकते है।

तो दोस्तों उमीद करता हूं अब आप समझ चुके होंगे कि MPL Game क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करते है अगर फिर भी आपको कोई समस्या आती है तो हमे कमेंट करें।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूर Share करें जो गेम खेलने के शौकीन है ताक़ि वह भी गेम खेलकर पैसे कमा सकें हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।