Free Fire का मालिक कौन है और किस देश का है

Free Fire ka malik kaun hai kis desh ka hai

फ्री फायर का बाप कौन है अगर इसका मतलब Free Fire का मालिक कौन है अगर आप यह ढूंढ रहे हैं तो हम आपको बता दें कि फ्री फायर गेम भारत में बहुत अधिक लोकप्रिय है और पूरी दुनिया में तीसरे नंबर पर भारत में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम फ्री फायर बन चुका है ऐसे में Free Fire का मालिक कौन है मन में कभी ना कभी जरूर आता है।

गेमिंग की दुनिया आज के समय में बहुत ही ज्यादा एडवांस हो गई है न सिर्फ कम्प्यूटर के लिए बल्कि स्मार्टफोन के लिए भी आज बेहतरीन ग्राफिक वाले गेम बन चुके हैं जिन्हें खेलकर गेमिंग का Experience और ज्यादा बढ़ जाता ऐसे ही बेहतरीन फीचर्स और ग्राफिक वाला गेम Free Fire हैं।

Free Fire ka malik kaun hai kis desh ka hai

यदि आपने कभी PUBG जैसे ऐक्शन और हाई ग्राफिक से निर्मित गेम को खेला है तो आपने Free Fire का नाम भी जरूर सुना होगा औऱ जब PUBG को भारत में बैन किया था तब से लेकर आज तक Free Fire की लोकप्रियता बढ़ती ही गई है हालांकि अब PUBG का नया Version आ चुका है लेकिन इससे Free Fire की पॉपुलैरिटी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

Free Fire आज के समय में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम है तथा आप मे से बहुत से लोग भी इस गेम को जरूर खेलते होंगे लेकिन क्या आप जानते हो की इतने पॉपुलर गेम Free Fire का मालिक कौन? औऱ क्या आप जानते हो की यह गेम आखिर किस देश का है?

यदि आप अभी तक इन सभी सवालों के जवाब से वाकिफ नहीं हुए तो आपको इस आर्टिकल को जरूर एक बार पढ़ना चाहिए क्योंकि आज हम आपको Free Fire का मालिक कौन है के साथ फ्री फायर से जुड़ी जानकारी आपके साथ साझा करने वाले हैं जिसके बाद आप फ्री फायर के बारे में और अधिक जान सकेंगे।

Free Fire Game की जानकारी

Free Fire एक अल्टीमेट शूटिंग और एक्शन गेम है जिसे एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के लिए बनाया गया हैं इस गेम का पूरा नाम Garena Free Fire है यह एक ऑनलाइन गेम है जिसे आप आपके दोस्तों के साथ और वर्ल्ड के दूसरे खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेल सकते हैं।

यह एक बैटल शूटिंग गेम है इसलिए इसमें कुल 50 खिलाड़ी एक साथ भाग लेते है और गेम में आपको एयरोप्लेन की मदद से एक आइलैंड पर पैराशूट के द्वारा उतारा जाता है जहां पर आपको अन्य 49 खिलाड़ियों से लड़ने और सुरक्षा करने के लिए अलग–अलग तरह के हथियार ढूंढने होते हैं।

इस गेम का समय अंतराल 10 मिनट का होता है तथा कोई भी खिलाड़ी अपने हिसाब से आइलैंड में कही भी उतार सकता है बस उसे कोशिश करना है की वह Safe Zone के अंदर ही रहे।इस गेम में खिलाड़ी का मकसद होता है अंत तक survive करना औऱ जो खिलाड़ी आखिर तक बचा रहता है वाली विजेता होता हैं।

गेम के दौरान खुद को बचाने के लिए आप घर, फैक्ट्री, टावर आदि जगहों पर चुप सकते हैं इसके साथ आदि आपको ड्राइविंग का अनुभव चाहिए तो आपको Free Fire में अलग–अलग तरह की गाडियां भी मिल जाती हैं इन सबके अलावा आप Free Fire में परफॉर्म करने वाले Characters को खुद अपने हिसाब से चुन सकते हैं साथ ही नए–नए कैरेक्टर भी आप खरीद सकते है क्योंकि Free Fire ग्राफिक के मामले भी काफी आगे है तथा इसके साथ इस गेम को कंट्रोल करने के कई सारे विकल्प मिल जाते हैं।

Garena Free Fire का मालिक कौन है

बहुत से लोगों के मन में यह जानने की उत्सुकता जरूर रहती होगी की आखिर Free Fire का मालिक कौन है औऱ कई लोग ने इंटरनेट पर “Free Fire का मालिक कौन है” इस बारे में सर्च भी किया होगा यदि आप नही जानते की Free Free का मालिक तो आप निश्चिंत हो जाइए क्योकि हम आपको बताने जा रहे है।

जैसा की हमने पहले ही बताया की Free Fire को Garena नामक कंपनी के अंर्तगत बनाया गया था इस कंपनी के फाउंडर Forrest Li Xiaodong (Born 1977 or 1978) है जिन्हे सामान्य रूप से Forrest Li के नाम से जाना जाता हैं इनका जन्म चाइना में हुआ था और यह Entrepreneur और Businessman है जोकि Free Fire का मालिक है।

Free Fire को बनाने का विचार इन्हीं का था तथा शुरूआत में यह कंपनी इतनी ज्यादा प्रसिद्ध नही थी लेकिन Free Fire के निर्माण के बाद यह काफी पॉपुलर हो गई औऱ बवर्तमान समय में Forrest Li फ्री फायर के CEO के पद पर नियुक्त है इस प्रकार से Free Fire का मालिक कोई और नही बल्कि Forrest Li है।

Free Fire की शुरुआत कब और कैसे हुई

Garena Free Fire जिसे Free Fire के नाम से जाता है इसको 111Dot Studio द्वारा बनाया गया था और Garena कंपनी द्वारा पब्लिश किया था और यह गेम 32 August 2017 को बनकर तैयार हुआ था जिसे 20 November 2017 पर Play Store पर लॉन्च किया गया था।

इसके बाद 2019 तक यह गेम पूरी दुनिया में लॉन्च हो चुका था तथा Free Fire 2019 में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला गेम बन चुका था जिसके बाद इस गेम को गूगल प्ले स्टोर की तरफ से Best Popular Vote Game के अवार्ड से नवाजा गया था।

Free Fire किस देश का गेम है

जिस तेजी से इस गेम ने लोकप्रियता प्राप्त की है उसको जानने के बाद आपके मन में कभी न कभी तो आया होगा की आखिर यह गेम किस देश से संबधित हैं इसलिए इंटरनेट पर भी बहुत से लोग सर्च करते ही है की Free Fire कौन से देश का Game है?

जैसा की हमने आपको पहले ही बताया की Free Fire को Garena नामक कंपनी की निर्देश में Singapore में बनाया गया था औऱ Garena एक Game Developer, e–Commerce, eSport और Digital Finance कंपनी है जिसकी शुरुआत 2009 में सिंगापुर में हुई थी।

Garena ने सबसे पहले 2012 में Garena Plus के नाम से अपना एक प्रोडक्ट लॉन्च किया था औऱ यह एक ऑनलाइन गेमिंग और सोशल प्लेटफार्म था जिसपर इंटरनेट यूजर्स चैटिंग और ऑनलाइन गेम का आनंद उठा सकते थे।

Garena कंपनी के फाउंडर Forrest Li है इस कंपनी ने League of Legends, Lost Saga,Thunder Strike, Blade & Soul, FIFA online 3 जैसी कई अन्य Games भी पब्लिश की हैं इस तरह से Free Fire सिंगापुर देश की गेम है अतः आप जान गए होंगे की फ्री फायर कौन से देश की गेम हैं।

Free Fire का बाप कौन है
PUBG का बाप कौन है
Free Fire Download कैसे करें
Free Fire में Free Diamond कैसे ले

Free Fire के कौन–कौन से Features है

इस गेम के कई सारे बेहतरीन फीचर्स है जिसकी वजह से आज यह गेम पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा खेलें जाने वाला गेम बन चुका है हम आपको free fire के कुछ बेहतरीन Features के बारे में बताने जा रहे हैं।

-यह एक ऑनलाइन शूटिंग एक्शन गेम है जिसे आप अकेले और अन्य दोस्तों के साथ खेल सकते हैं।

– इस गेम को प्ले स्टोर से 1 बिलियन से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया है साथ ही इस गेम को प्ले स्टोर पर 4.2 की रेटिंग मिली है।

– इस गेम को आप आसानी से एंड्रॉयड और आईओएस के खेल सकते है।

– 104 मिलियन अधिक Reviews लोगों ने free fire के सन्दर्भ में प्ले स्टोर पर सबमिट किया है।

– गेम में आपको अलग–अलग map, weapons, vehicles, characters, playing mode आदि विकल्प मिल जाते हैं।

-गेम को कंट्रोल करने की सेटिंग आप खुद अपने हिसाब से कर सकते है।

-इस गेम को खेलने के लिए आपको 1GB से अधिक RAM वाले स्मार्टफोन की जरूरत होगी क्योंकि गेम का साइज 600MB से अधिक हैं।।

-गेम के ग्राफिक को भी आप खुद adjust कर सकते है तथा Character के साथ आप अलग–अलग तरह के Pets भी आप खरीद सकते हो जिनकी अलग–अलग एबिलिटी होती है जो गेम खेलने के दौरान आपके काम आयेंगे।

-गेम खेलते समय आप एक दूसरे खिलाड़ियों से Voice Chat भी कर सकते हो साथ ही Message के जरिए भी बात कर सकते हैं इन सबके अलावा गेम में कई सारे फीचर्स हैं जिनके बारे में आप खुद ही जान जाओगे जब आप गेम को खुद खेलोगे।

Free Fire में कौन–कौन से Playing मोड है

इस एक्शन में आपको Single, Duo, Squad और Clash Squad, Ranked Mode जैसे गेमिंग मोड मिलते है इनके बारे हम आपको संक्षिप्त में बताने जा रहे हैं।

1. Single Mode

इस मोड़ के अंतर्गत सभी खिलाड़ी Individually भाग लेते है और आइलैंड में उतरने के बाद weapons की खोज करके दुसरे प्लेयर्स को हराकर आखिर तक survive करना होता है।यह गेम का सबसे सिंपल मोड हैं।

2. Duo Mode

जैसा की नाम से पता चल रहा है Duo यानी की दो Free Fire के इस मोड में दो–दो प्लेयर्स की टीम होती है जिनको अन्य टीम के साथ fight करना होता हैं यदि एक प्लेयर एलिमिनेट हो भी जाता है तो आप उसे revival point से दोबारा ज़िंदा कर सकते है।

3. Squad Mode

Free Fire को आप लोगों की टीम के साथ भी खेल सकते है आप unknown प्लेयर्स को भी टीम में शामिल कर सकते हैं और अपने दोस्तों को भी add कर सकते है।

4. Clash Squad

Clash Squad सबसे अच्छा mode है यदि आप किसी दूसरे टीम को चैलेंज देना चाहते हैं इसमें आप 1 से लेकर 4 खिलाड़ियों की टीम बना सकते है और दूसरे टीम के Against बैटल शुरू कर सकते हैं इसमें आपको Custom Card भी मिलते है जिसके जरिए आप एक दूसरे को चैलेंज कर सकते हैं और map चुन सकते है।

5. Ranked Mode

यदि आप अपने प्रोफाइल का level जल्द से जल्द बढ़ाना चाहते हो तो आप ranked mode खेल सकते हैं इसमें आपको अधिक से अधिक समय तक survive करना होता है और जितनी देर तक आप survive करोगे उतने ही ज्यादा आपकी रैंकिंग में इजाफा होगा।

Free Fire गेम डाउनलोड कैसे करे

Free Fire खेलने के लिए जरूरी है की आपके फोन में यह गेम इंस्टॉल होना चाहिए इस गेम को एंड्रॉयड और आईओएस दोनो के लिए डिजाइन किया गया है यदि आप एक एंड्रॉयड यूजर है तो आप इसे आसानी से प्ले स्टोर से Download कर सकते हैं और यदि आप एक आईओएस यूजर तो आप Apple App Store से इस गेम को डाउनलोड कर पाओगे तथा आपकों डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

App Download

तो दोस्तों अब आप जान चुके होंगे Free Fire का मालिक कौन है और किस देश का है क्योंकि हमने इस आर्टिकल में आपको Free Fire से जुड़ी सभी जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया है फिर भी अगर किसी प्रकार की कोई चीज छूट जाती है तो आप हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं।

तो दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल किसी भी तरह से मदतगार और ज्ञान से भरपूर लगता है तो आप इसे अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर Share करकें हमारी इस मेहनत को सफल बनाने का प्रयास करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग Free Fire का मालिक इसके बारे में जान सके तो अब अगर आपने यहां तक पढ़ लिया तो एक Share करना बनाता है मेरे दोस्त!!!

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। अब मैं ब्लॉगिंग, यूट्यूबर, डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएटर के क्षेत्र में एक बहुमुखी पेशेवर हूं। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।