My11Circle App क्या है और कैसे खेलें सीखें

क्रिकेट भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है इसलिए आज बाज़ार में आपको बहुत सारी ऐसी Apps देखने को मिल जाती हैं जिसपर आप अपनी क्रिकेट टीम बनाकर हजारों-लाखों रुपये जीत सकते हैं जिन्हें फैंटेसी क्रिकेट कहते है और My11Circle App भी फैंटेसी क्रिकेट एप्लीकेशन है।

इन्ह दिनों My11Circle App काफ़ी पॉपुलर हो रहा हैं क्योंकि इस App को भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के द्वारा प्रोमोट किया जाता हैं जिसमें आप अपनी क्रिकेट कॉलेज का इस्तेमाल करके घर बैठें ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं

My11Circle App Download Hindi

My11Circle App की लोकप्रियता का अनुमान आप ऐसे लगा सकते है कि इस App को 1.3 करोड़ लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका हैं औऱ इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके 1.1 करोड़ का ईनाम जीता जा चुका हैं।

तो अगर आप भी क्रिकेट के फैन हैं और फैंटेसी क्रिकेट खेलकर पैसे कमाना चाहतें है तो आपकों यह आर्टिकल एक बार जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि आज हम आपकों My11Circle App क्या हैं और कैसे डाउनलोड करते हैं साथ ही इसपर कैसे खेलतें है सभी जानकारी प्रदान करने वाले है।

My11Circle App क्या हैं

My11Circle App एक फैंटेसी क्रिकेट हैं जहाँ पर आप अपने क्रिकेट ज्ञान के इस्तेमाल से किसी भी क्रिकेट मैच के शरू होने से पहले अपनी टीम बनानी पड़ती हैं औऱ फिऱ आपकी बनाई गई टीम जैसा प्रदर्शन करती हैं आपकों उसी अनुसार पैसे जीतने का अवसर मिलता हैं।

My11Circle App का निर्माण करने वाली कंपनी का नाम है Play Games24*7 Pvt.Ltd यह कंपनी इससे पहले एक और बहुत प्रसिद्ध एप्प बना चुकी है जिसको आप लोग Rummy Circle Game के नाम से जानते है।

फैंटेसी क्रिकेट की खासबात यह है कि आपको दोनों टीमों में से अपनी टीम बनानी पड़ती हैं औऱ अपनी टीम में उन्ह 11 खिलाड़ियों को शामिल करना होता हैं जो मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

आपके चुने गये खिलाड़ियों के द्वारा किया गया प्रदर्शन के अनुसार आपको पॉइंट दिए जाते हैं औऱ फिर पॉइंट के आधार पर आपको रैंक मिलता हैं और उसी रैंक के अनुसार आप पैसे कमाते हैं।

My11Circle App में आपकों मैच में होने वाली प्रत्येक चीज़ जैसे कैच, रन, आउट, चौक, चक्का इत्यादि पर पॉइंट दिए जाते हैं औऱ अगर आप सबसे अधिक पॉइंट हासिल करने में कामयाब हो जाते है तो आप My11Circle App से मैच जीत कर लाखों रुपये भी कमा सकते है।

My11Circle App को डाउनलोड कैसे करें

अगर आप क्रिकेट मैच के बारे में अच्छी जानकारी रखते है तो यह एप्प आपके मनोरंजन का एक अच्छा साथी बन सकता है औऱ इसे आप पैसे भी कमा सकते है इसके लिए आपको इस ऐप्प को डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद रजिस्टर कर अपना टीम बनाकर अच्छे पैसे कमा सकते है।

Note- My11Circle App आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा इसलिए आपको यह ऐप्प हमारी दी हुई लिंक से डाउनलोड करना पड़ेगा क्योंकि गूगल इस तरह के किसी भी एप्प का समर्थन नहीं करता इसलिए Dream11 भी आपको गूगल प्ले स्टोर में नही मिलता है।

Step-1 सबसे आपको My11Circle App को डाउनलोड करना है जिसके लिए आप नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करें

App Download

Step-2 अब आप My11Circle App Download करे

Step-3 जैसे ही ऐप्प डाउनलोड हो जाता हैं तो Unknown Source को इनेबल करके इसे इनस्टॉल करना है।

Step-4 अब आपके मोबाइल में My11Circle App डाउनलोड औऱ इनस्टॉल हो चूका है My11Circle App में रजिस्टर और एकाउंट बनाने के लिए कुछ Step को फॉलो करने के बाद आप My11Circle App पर एकाउंट बना सकते हैं।

My11Circle App Account कैसे बनायें

Step-1 सबसे पहले इस एप्प को ओपन करें औऱ Register बटन पर क्लिक करें

my11circle app kya hai

Step-2 अब अपना यूजर नेम, पासवर्ड और Gmail Id डालकर इसमें रजिस्टर करें।

Step-3 अब आपको एकाउंट बनाकर तैयार हो चुका हैं

Step-4 फेसबुक की मद्त से भी आप इसमें आसानी से एकाउंट बना सकते हैं।

My11Circle App कैसे इस्तेमाल करते हैं

इस ऐप्प में आपको कोई सारे ऑप्शन देखने को मिलते हैं तो अगर आप इस एप्प का सही तरीके से इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको इसके सभी ऑप्शन की जानकारी होनी चाहिए तो चलिए जानते हैं।

Home Tab- जैसे ही आप My11Circle App को खोलते है तो आप होम टैब पर होते है जहां आपकों Upcoming, Live और Complete मैचों की जानकारी दी जाती हैं साथ ही अगला मैच किसी-किसी टीम का है और कब हैं ऐसी सभी जानकारी आपको यहाँ देखने को मिल जाती है।

League- यह दूसरा ऑप्शन है जहाँ पर आपको आने वाली क्रिकेट लीग की जानकारी दी जाती हैं और साथ ही उस लीग में पहला, दूसरा और तीसरे नंबर का प्राइज क्या और कितना है यह जानने को मिलता हैं।

Refer & Earn- यह सबसे महत्वपूर्ण ऑप्शन हो सकता है अगर आपके ऐसे दोस्त है जो फैंटेसी क्रिकेट खेलने के शौकीन हैं और इस तरह की एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं तो आप उन्हें इस ऐप्प के साथ जुड़कर बोनस के रूप में पैसे कमा सकते है।

Promotions- यहाँ पर आने वाले मैचों की ही जानकारी प्रदान की जाती हैं और कुछ टर्म एंड कंडीशन शेयर की जाती है।

More- यह सबसे आखरी ऑप्शन है लेक़िन यही सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यहाँ पर आपकों My Account, View Transitions, Bound Summary, Withdrawal, Add Cash Limit औऱ Fantasy Point System की सभी जानकारी मिलती हैं जो इस ऐप्प इस्तेमाल करने के लिए बहुत जरूरी है।

My11Circle App टीम कैसे बनायें और खेलें

My11Circle App पर पैसे कमाने के लिए आपको इस पर टीम बनाकर खेलना पड़ता हैं औऱ आपको अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम बनानी है जिसमें आपको दोनों टीमों के उन्ह खिलाड़ियों का चयन करना पड़ता हैं जो उस मैच में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले हैं

आपको अपनी टीम में Batsman, Bowler, Wicket-Keeper तथा All Rounder, Captain, Voice-Captain सभी को चुनना होगा और इन सभी को चुनने के लिए पॉइंट्स मिलेंगे और आप किसी एक टीम से केवल 7 Player ही चुन सकते है।

Step-1 सबसे पहले आप जिस मैच में खेलना चाहते है उसे सेलेक्ट करें

my11circle App Team kaise banaye

Step-2 अब यहाँ पर आपको कई तरह के Contest खेलने को मिलेंगे जैसे – Cash Contest, Practice Contest और Private Contest इत्यादि

Cash Contest- ऐसे कांटेस्ट में आप अपने पैसे लगा कर खेल सकते है।

Practice Contest- प्रैक्टिस कांटेस्ट आप फ्री में खेल सकते है बिना कोई पैसा लगायें।

Private Contest- प्राइवेट कांटेस्ट जिसमे आप खुद का Contest बना सकते है और दूसरों के साथ शेयर करके खेल सकते है।

Step-3 अब आप जिस कांटेस्ट में खेलना चाहते हैं और उसमें आपको कितने पैसे भाग लेने के लिए देने है यह सब देखकर उसमे भाग लेने के लिए क्लिक करें।

my11circle App Contest join kare

Step-4 यहाँ आप जान सकते है कि आपकों किसी रैंक पर आने पर कितने रुपये मिलेगें औऱ इसमें कितने और कौन लोगों ने भाग लिया है।

Step-5 अब Join बटन पर क्लिक करके अपनी टीम बनाये जिसके लिए आपको 100 पॉइंट दिए जाते हैं जिसे आप 1-4 Wicket Keeper, 1-6 Batsman, 1-6 All Rounder, 1-6 Bowler में से अपनी टीम को चुनें और Next पर क्लिक करें।

my11circle download kare

Step-6 अब आपको अपनी टीम का कप्तान और वाईस-कप्तान को चुना हैं याद रहें कप्तान के पॉइंट x 2 और वाईस-कप्तान x 1.5 हो जाते हैं इसलिए इसे समझदारी से चुनें।

Step-7 Content Join करें औऱ Content Fee आपके एकाउंट से कट जाती हैं जिसके बाद आप मैच में भाग लेने की प्रकिया पूरी कर लेते है।

यह भी पढ़े

>Dream 11 क्या है और कैसे खेलें

>Dream11 कैसे जीतें और First Rank प्राप्त करें

>21+Mobile App पैसा कमाने वाले ऐप्प से हजारो-लाखो कमाओ

My11Circle App रूल्स और पॉइंट सिस्टम

My11Circle App एक फैंटेसी क्रिकेट है इसलिए यह पूरी तरह से Point System पर काम करता हैं अगर आप अपनी टीम बनाकर सबसे ज्यादा पॉइंट हासिल करने में कामयाब हो जाते हैं तो आपको उस कांटेस्ट का First Prize जीत सकते हैं औऱ एक लाख रुपये या इसे कई गुना अधिक हो सकता हैं इसलिए आपको My11Circle App के Rules और Point System की जानकारी होनी चाहिए।

My11Circle App Batting Point System
Batting T20 ODI Test T10
Runs 0.5 0.5 0.5 0.5
Four 0.5 0.5 0.5 0.5
Six 1 1 1 1
30 runs 2 2
Half-century 4 2 2 4
Century 8 4 4 8
Double-century 8 8
Triple-Century 12
Duck -2 -3 -4 -2
My11Circle App Bowling Point System
Bowling T20 ODI Test T10
Wicket 10 12 8 10
Maiden over 4 2 0 8
3-wicket 3 3 3 4
5-wicket 6 6 6 8
7-wicket 9 9 9 12
My11Circle App Fielding Point System
Fielding T20 ODI Test T10
Catch 4 4 4 4
Stumping 6 6 6 6
Run-out Direct 6 6 6 6
Run-out WithHelp 3 3 3 3
My11Circle App StrikRate Point System
StrikRate T20 ODI T10
Less than 50 -3 -2 -3
50 to 74.99 -2 -1 -2
75 to 99.99 -1 0 -1
100 to 149.99 0 1 0
150 to 199.99 2 2 2
200+ 4 3 4
My11Circle App EconomyRate Point System
Economy T20 ODI T10
Less than 3 3 3 3
3.00 to 4.49 2 2 2
4.50 to 5.99 1 1 1
6.00 to 7.49 0 -1 0
7.50 to 8.99 -1 -2 -1
9+ -2 -3 -2

टीम में आप जिन्हे कप्तान बनाएंगे उनके points x2 होते है तो आप कप्तान उन्हें ही बनाये जो सवश्रेष्ठ प्लेयर हो औऱ टीम में उपकप्तान उन्हें बनाये जिन्हे आप 2nd स्थान पर Best Player मानते हो क्योंकि उपकप्तान के Points x1.5 होते है। टीम का कोई भी खिलाडी के खेलने पर उनके Points 2 होते है और नही खेलने पर ज़ीरो पॉइंट मिलते हैं।

My11Circle App से पैसे कैसे कमायें

My11Circle App से पैसे कमाने के दो तरीके हैं लेक़िन जो प्रमुख तरीका है वह यह ही My11Circle पर अपनी खुद की टीम बनाये औऱ अपने क्रिकेट ज्ञान का इस्तेमाल करके उन्ह खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करें जो पूरे मैच में सबसे सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगें।

क्योंकि अगर आप ऐसे खिलाड़ियों का चयन करने में सफल हो जाते हैं तो आपको सबसे ज्यादा पॉइंट मिलते है जो आपको कांटेस्ट का पहला प्राइज तक ले जाते हैं जिसकी प्राइज मनी बहुत अधिक होती है यह एक लाख या इसे कई गुना अधिक हो सकती है इसलिए यह पहला तरीका हैं।

दूसरा तरीका जिसमे आप My11Circle App को प्रमोट करके रेफेर एंड एरन प्रोग्राम के द्वारा प्रत्येक व्यकित को इसे जोड़कर 500 रुपये का बोनस प्राप्त कर सकते हैं औऱ फिर उन्ह पैसों के इस्तेमाल से अपना कोई पैसे इसमें लगाए बिना मैच खेलकर पैसे कमा सकते है अब प्रश्न ये उठता है की हम अपने जीते हुए पैसे निकालेंगे कैसे?

My11Circle App से पैसे कैसे निकाले?

अब सबसे ज़रूरी बात है कि My11Circle App से जीते गए पैसे कैसे निकाले तो हम आपकों बता दे कि My11Circle App से पैसे निकालने के लिए आपको अपनी ज़रूरी सारी महत्वपूर्ण डिटेल्स को डालना होता हैं औऱ जब My11Circle टीम द्वारा उन्हें वेरिफिकेशन कर लिया जाता है तो आप अपने एकाउंट से आपसे निकलने के लिए योग्य हो जाते हैं।

My11Circle App में अपना Bank Account या Paytm Account Add कर सकते है और कैश प्राइज़ जीतने के बाद अपने खाते में Transfer भी कर सकते है।

Step-1 अपने My11Circle App को खोले और More ऑप्शन पर जाने के बाद अपने My Account पर क्लिक करें

Step-2 आपको यहाँ Withdraw Cash के ऑप्शन पर क्लिक करके अपने महत्वपूर्ण डिटेल्स डालनी है।

Step-3 अब आप अपने जीते हुए पैसे या जितने पैसे निकलवाना चाहते है उनको enter करे।

Step-4 अब आप Withdraw करने वाला कैश आपके Account में Transfer हो जाता है।

तो हमनें आपको My11Circle App के बारे में सभी जानकारी प्रदान करने की पूरी कोशिश की हैं जिसके द्वारा आप इस एप्प के बारे में अच्छे से समझने में मद्त मिली होगीं औऱ अब आप आसानी से इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हम उमीद करते है कि My11Circle App क्या है और कैसे डाउनलोड करते है साथ ही इसे पैसे कैसे कमातें है ऐसी सभी जानकारी आपकों इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद मिल गयी होंगी।

तो अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आता हैं तो इसे अपने उन्ह दोस्तों के साथ जरूत Share करें जो अपने मोबाइल के इस्तेमाल से पैसे कमाना चाहते है औऱ फैंटेसी क्रिकेट खेलने के शौकीन हैं ताकि उन्हें भी इसे मद्त मिले।

HP Jinjholiya
मेरा नाम HP Jinjholiya है, मैंने 2015 में ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉगर के रूप में काम करना शुरू किया उसके बाद 2017 में मैंने NewsMeto.com बनाया। अब मैं ब्लॉगिंग, यूट्यूबर, डिजिटल मार्केटिंग और कंटेंट क्रिएटर के क्षेत्र में एक बहुमुखी पेशेवर हूं। मैं गहन शोध करता हूं और हमारे पाठकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री उत्पादित करता हूं। हर एक सामग्री मेरे व्यापक विशेषज्ञता और गहरे शोध पर आधारित होती है।